बॉलीवुड

‘राम लखन’ को पूरे हुए 32 साल, माधुरी दीक्षित-सुभाष घई ने इस ख़ास अंदाज में किया याद

फिल्म ‘राम लखन’ को हिंदी सिनेमा की सबसे यादगार, सफ़ल और प्रतिष्ठित फिल्म में से एक माना जाता है. हाल ही में इस फिल्म ने अपने 32 वर्ष पूरे कर लिए हैं. राम लखन 27 जनवरी 1989 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे. मशहूर निर्देशक सुभाष घई के निर्देशन में बनी अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, अमरीश पूरी, गुलशन ग्रोवर, परेश रावल, डिंपल कपाड़िया और माधुरी दीक्षित के अभिनय से सजी इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था.

फिल्म ‘राम लखन’ को आज भी दर्शक खूब पसंद करते हैं. फिल्म के गाने भी काफी हिट रहे थे. हाल ही में जब फिल्म ने अपने 32 साल पूरे किए तो मशहूर अदाकारा माधुरी दीक्षित ने इससे जुड़ी यादें साझा की. माधुरी ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने दिल की बात अपने तमाम फैंस के साथ साझा की है.

माधुरी ने फिल्म यूनिट की नई और पुरानी तस्वीर को सोशल मीडिया पर साझा किया है और लिखा है कि, ‘राम लखन के 32 साल और बेहतरीन यादों को सेलिब्रेट कर रही हूं जो हमने फिल्म पर काम करते हुए बनाई’ मशहूर अदाकारा ने आगे लिखा कि , ‘पूरी टीम की कड़ी मेहनत को देखने और पसंद करने के लिए आपका थैंक्यू’.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

सोशल मीडिया पर माधुरी की इस पोस्ट को उनके तमाम फैंस का काफी प्यार मिल रहा है. फैंस इस पर तमाम तरह के कमेंन्ट्स भी कर रहे हैं. बता दें कि, माधुरी दीक्षित सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय पाई जाती है. 53 वर्षीय एक्ट्रेस को इंस्टाग्राम पर 2 करोड़ 17 लाख से भी अधिक लोग फॉलो करते हैं.

सुभाष घई ने भी साझा की यादें…

फिल्म के 32 साल पूरे होने के अवसर पर निर्देशक सुभाष घई ने भी अपनी इस ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म को याद किया है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर एकावंत पर एक बेहद ही मनमोहक वीडियो को साझा किया है. वीडियो में सुभाष घई राम और लकहान के किरदार की छोटी-छोटी प्रतिमाओं को पकड़े हुए हैं और बैकग्राउंड में ‘मेरे दो अनमोल रतन’ गाना बज रहा है. सुभाष ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, क्या गिफ्ट करने का तरीका है और क्या जश्न मनाने का तरीका है. सिनेमा में 32 साल की उत्कृष्टता #राम लखन.’

सुभाष घई ने अपने आधिकारक इंस्टाग्राम एकाउंट पर भी ‘राम लखन’ की यादें साझा की थी. सुभाष ने इंस्टाग्राम पर तीन तस्वीरों के एक कोलाज को साझा करते हुए लिखा है कि, ‘राम लखन 27 जनवरी 1989, 32वें साल में भी अपने सेनेमेटिक नरेटिव म्यूजिक और कैरेक्टर के कारण एक दम फ्रेश लगती है. मैं आर्टिस्ट और टैक्निशियन की पूरी टीम को बधाई देता हूं, खास तौर पर अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, जैकी श्रॉफ और पूरी टीम को.’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Subhash Ghai (@subhashghai1)

राम लखन 1989 के साथ ही 80 के दशक की भी बेहतरीन फिल्मों में शुमार है. फिल्म में दर्शकों को माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर की केमिस्ट्री खूब पसंद आई थी. जबकि राम यानी कि जैकी श्रॉफ की जोड़ी दिग्गज़ अदाकारा डिंपल कपाड़िया के साथ जमी थी. फिल्म के डॉयलाग भी काफी सुपरहिट थे. फिल्म के दो गाने ‘माई नेम इज लखन….’ और ‘ओ राम जी बड़ा दुःख दीना मेरे लखन को’ आज भी लोगों की जुबान पर चढ़े हुए रहते हैं.

 

Back to top button
?>