बॉलीवुड

फेमस निर्देशक रोहित शेट्टी ने पिता की मौत पर परिवार के लिए छोड़ी पढ़ाई,कुछ ऐसा रहा शुरुआती सफर

कहते हैं कोई सीधा तरक्की नहीं करता, कोई ना कोई उसका सहारा बनकर आ ही जाता है. फिल्म इंडस्ट्री में कोई अपने बल पर स्टार बनता है तो किसी को गॉडफादर मिल जाता है जो मंजिल तक पहुंचाते हैं. कुछ ऐसी की कहानी बॉलीवुड के फेमस निर्देशक रोहित शेट्टी की है, उनकी नई फिल्म सिम्बा 28 दिसंबर को रिलीज हो रही है. रोहित इंडस्ट्री के टॉप डायरेक्टर्स में से एक हैं जो स्ंटटमैन और विलेन का किरदार निभाने वाले एक्टर एमबी शेट्टी के बेटे हैं. पिता के निधन के बाद रोहित को बचपन से ही संघर्ष करना पड़ा था और उस समय दौरान वो टीनएज में थे. फेमस निर्देशक रोहित शेट्टी ने पिता की मौत पर परिवार के लिए छोड़ी पढ़ाई, फिल्मों में गाड़ियां उडाने वाले रोहित शेट्टी कभी हर चीज के लिए मोहताज होते थे लेकिन बॉलीवुड के इस हीरो ने इनका हाथ थामा.

फेमस निर्देशक रोहित शेट्टी ने पिता की मौत पर परिवार के लिए छोड़ी पढ़ाई

टीनएज में परिवार की जिम्मेदारी सर पर आने से रोहित कॉलेज की पढ़ाई नहीं कर पाए. फैमिली को सपोर्ट करने के लिए उन्होने हर वो प्रयास किये जो वो कर सकते थे और उनके बास पैसा बहुत सीमित था. रोहित ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था, ”जब उन्होंने काम शुरु किया तब घर चलाने के लिए पैसे कमाना चाहात था. कॉलेज की पढ़ाई छोड़ दी क्योंकि मैं जानता था कि किताबों और कपड़ों के लिए पैसे कहां से आएंगे. मुझे पता नहीं था कि ये सब कौन देगा. इसलिए मैंने काम करना शुरु किया क्योंकि मुझे पैसों की जरूरत थी और मुझे याद है जब मुझे पहली कमाई 35 रुपये मिली थी.” रोहित ने आगे बताया, ”मैं भाग्यशाली बच्चा रहा हूं ऐसा मेरी बड़ी बहने कहती हैं. मेरी लाइफ मिलना दुर्लभ है, ऐसा नहीं कह रहा कि मैं महान हूं लेकिन मेरी फिल्में अच्छा प्रदर्शन करती हैं सिर्फ इसलिए ही मुझे दर्शक प्यार करते हैं. मैं आज तक नहीं समझ पाया कि लोग मुझे पसंद क्यों करते हैं. यह जादू की तरह है, मुझे फैंस और मीडिया से बहुत प्यार मिला है.”

बॉलीवुड में एक्शन और कॉमेडी को स्क्रीन पर एक साथ दिखाने का हुनर रखते हैं रोहित शेट्टी और उन्होंने इंटरव्यू में आगे बताया, ”इस मुकाम तक पहुंचने के लिए मेहनत करनी पड़ी थी. मैंने साल 1995 में आई फिल्म हकीकत की एक्ट्रेस तब्बू की साड़ियों पर प्रेस किया था और इतना ही नहीं बल्कि काजोल का स्पॉटब्वॉय बनकर भी रहा हूं.”

असिस्टेंट डायरेक्टर से की करियर की शुरुआत

रोहित शेट्टी ने 17 साल की उम्र में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर फिल्म फूल और कांटे से अपने करियर की शुरुआत की. यहीं से अजय देवगन और रोहित की दोस्ती गहरी हुई हालांकि इनकी मुलाकात फिल्म हकीकत के सेट पर हुई थी. रोहित सीन बारीकियों से पकड़ते थे तब अजय ने रोहित को निर्देशक बनने की सलाह दी. रोहित ने 30 साल की उम्र में पहली फिल्म जमीन (2003) निर्देशित की थी. बाद में अजय देवगन के साथ रोहित ने गोलमाल सीरीज बनाई और करीब 4 सीजन सुपरहिट रहे. रोहित और अजय की जोड़ी में फिल्म सिंघम बनाई और इसका सेकेंड पार्ट भी बनाया. रोहित शेट्टी की ज्यादातर फिल्में 100 करोड़ रुपये का कारोबार करता है और दर्शकों को खूब पसंद आती हैं.

Back to top button
?>