बॉलीवुड

रियल लाइफ में हद से ज़्यादा सिगरेट पीती हैं ये बॉलीवुड हसीनाएं, नाम जानकर यकीन नहीं होगा

भारत देश में महिलाओं के सिगरेट पीने की आदत को ग़लत समझा जाता है. हम तो कहते हैं कि सिगरेट पीने की आदत ही ग़लत है चाहे वह महिला हो या पुरुष. सिगरेट के दुष्परिणाम इतने ज्यादा भयानक होते हैं जिसकी कोई हद नहीं. लेकिन सारे नुकसानों के बारे में जानने के बावजूद लोग इसका सेवन करना नहीं छोड़ते. कुछ लोगों को तो हर घंटे सिगरेट पीने की आदत होती है. इन्हें हम ‘चेन स्मोकर्स’ के नाम से जानते हैं. कुछ लोग टेंशन होने पर सिगरेट पीने लगते हैं. यह उन लोगों के लिए स्ट्रेस बस्टर्स की तरह काम करता है. आज की बदलती सामाजिक सोच के कारण कई महिलाएं धूम्रपान करते नज़र आ जाती हैं. बॉलीवुड अभिनेत्री हो या आम महिलाएं सभी धीरे-धीरे धूम्रपान की चपेट में आती हुई दिखाई दे रही हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड की कई मशहूर अभिनेत्रियां भी चेन स्मोकर्स हैं. तो चलिए बात करते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में जिन्हें सिगरेट पीने की बुरी आदत है.

रानी मुख़र्जी

बॉलीवुड की क्वीन यानी रानी मुख़र्जी को सिगरेट पीने की बुरी लत है. उनके दिन की शुरुवात सिगरेट से ही होती है. इसके बिना उनके लिए दिन की शुरुवात करना मुश्किल हो जाता है. इस आदत के लिए उनके घरवालों ने बहुत बार उन्हें डांटा भी है लेकिन फिर भी वह ये आदत छोड़ नहीं पाईं.

सुष्मिता सेन

मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन को भी सिगरेट पीने की आदत है. कई बार तो वह खुले में स्मोक करते हुए स्पॉट की जा चुकी हैं. सुष्मिता की मानें तो यह उनकी पर्सनल चॉइस का मामला है और इस बात में उन्हें कोई बुराई नज़र नहीं आती. उन्होंने कहा कि यह आदत वह जब चाहें तब छोड़ सकती हैं.

कंगना रनौत        

कंगना ने अपने कई फिल्मों में सिगरेट पीने की एक्टिंग की है. लेकिन यह बात एक्टिंग तक ही सीमित नहीं है. रियल लाइफ में भी कंगना चेन स्मोकर हैं. कंगना की मानें तो सिगरेट पीना उनकी पर्सनल चॉइस है.

मनीषा कोइराला

ओवेरियन कैंसर को मात देने वाली मनीषा कोइराला को सिगरेट और शराब की बहुत बुरी लत थी. मनीषा भी एक चेन स्मोकर थीं. लेकिन कैंसर जैसे गंभीर बीमारी को हराने के बाद मनीषा ने इन चीज़ों से दूरी बना ली. अब वह एक हेल्दी लाइफ जीने में यकीन करती हैं.

अमीषा पटेल

हिट फिल्म ‘कहो न प्यार है’ से अपने पारी की शुरुवात करने वाली अभिनेत्री अमीषा पटेल को भी सिगरेट पीने की गंदी लत है. वह भी कई जगहों पर धूम्रपान करते देखी जा चुकी हैं.

सोनाली राउत

बिग बॉस सीजन 8 की कंटेस्टेंट रह चुकी सोनाली राउत भी निजी जिंदगी में सिगरेट की आदी हैं. वह इस बात को तो कैमरे और ऑडियंस के सामने भी स्वीकार चुकी हैं.

करिश्मा तन्ना

करिश्मा तन्ना भी बिग बॉस 8 की एक मशहूर कंटेस्टेंट थीं. करिश्मा के पास हमेशा सिगरेट का पैकेट रहता है. उन्हें भी सिगरेट पीने की काफी बुरी आदत है.

तनीषा मुख़र्जी और मां तनूजा

फिल्म इंडस्ट्री की अपने समय की मशहूर अदाकारा तनूजा और उनकी बेटी तनीषा को सिगरेट पीने की बुरी लत है. मां-बेटी दोनों कई बार सिगरेट पीते हुए स्पॉट की जा चुकी हैं. तनीषा तनाव में होने पर ज्यादा सिगरेट पीती हैं.

Back to top button