रिलेशनशिप्स

जीवनसाथी को चुनने से पहले ज़रूर देखें उनकी उंगलियां, उंगलियों में छुपा है आप के ज़िन्दगी का राज़

जब भी किसी की शादी होती है तो वह व्यक्ति अपने साथी के रंग, रूप और हाइट में उलझकर रह जाता है. लेकिन वह यह भूल जाते हैं कि खुशहाल जिंदगी के लिए सिर्फ ये चीज़ें मैटर नहीं करती. जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं, तो उनकी उंगलियों पर भी एक नज़र जरूर डालें. ऐसा इसलिए क्योंकि यहीं  उंगलियां आपकी जीवन संगिनी के साथ आपके भविष्य के बारे में बताएंगी. आइए जानें, इन उंगलियों में कैसे छिपा है आपकी खुशहाली का राज. ज्योतिषाचार्य शालिनी बताती हैं कि मानव के हाथों में उसकी कामयाबी का राज छिपा होता है. यदि आप अपने लिए जीवन संगिनी का चयन करने जा रहे हैं या  लड़की देखने जा रहे हैं, तो आप लड़की की हथेली देखकर खुद ही पता लगा सकते हैं कि जिस लड़की से  आप शादी करने जा रहे हैं, वह आपके लायक है या नहीं. उंगलियां बहुत कुछ बताती हैं और इन्हीं उंगलियों की मदद से आप एक अच्छी जीवनसाथी का चुनाव कर सकते हैं.

उंगलियों में छुपा है खुशहाल जीवन का राज़

  • यदि महिलाओं की उंगलियां गोल और लंबी हों तो ऐसी महिलाएं अपने परिवार और पति के लिए बेहद सौभाग्यशाली मानी जाती हैं.

  • चिकनी, सीधी और गांठ रहित उंगलियों का मतलब है कि ऐसी महिलाएं वैवाहिक जीवन के लिए अति उत्तम हैं.

  • यदि किसी महिला की उंगली के आगे का हिस्सा पतला हो और सभी पोर एक समान हो तो इसे भी वैवाहिक सुख-शांति की नजर से बेहतर माना गया है.

  • जिन महिलाओं की उंगलियां छोटी होती हैं, वह जरूरत से ज्यादा खर्चीली होती हैं. दोनों हाथों की उंगलियों को जोड़ने पर उनके बीच यदि खाली जगह दिख रहे हैं, तो इसका मतलब भी उनका खर्चीला होना ही है. ऐसी महिलाओं का भविष्य काफी कठिनाइयों से भरा होता है.

  • महिलाओं की उंगलियों में तीन पर्व का होना भाग्यशाली होता है. लेकिन इसकी जगह यदि किसी की उंगलियों में चार पर्व यानी पोर हों और उंगलियां छोटी-छोटी हों जिसपर मांस न हो, तो वह महिलाएं पति के लिए और खुद के लिए भी भाग्यशाली नहीं होतीं.

  • स्कंद पुराण में यह चर्चा की गई है कि यदि किसी महिला की हथेली के पीछे बाल हो, तो संभल जाना चाहिए. ऐसी महिलाओं को अपने वैवाहिक जीवन में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. ऐसी महिलाओं से शादी करने का मतलब है कि आप हमेशा तनावपूर्ण स्थिति के बीच रहेंगे.

Back to top button
?>