समाचार

आगरा पहुँचे मुख्यमंत्री योगी, करेंगे मुहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार और चलाएंगे अपनी झाड़ू

आगरा: पूरी दुनिया में मुहब्बत की निशानी के तौर पर मशहूर आगरा का ताजमहल पिछले कुछ दिनों में राजनीतिक अखाड़ा बना हुआ है। संगीत सोम के बयान के बाद हर कोई इसके पक्ष और विपक्ष में उतरता हुआ दिखाई दे रहा है। ताजमहल पर चल रहे विवाद के बीच आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आगरा पहुँच चुके हैं। थोड़ी ही देर में योगी आगरा में स्थित इस मशहूर प्रेम की निशानी के दीदार के लिए भी जायेंगे। आपको बता दें योगी वहाँ लगभग आधे घंटे तक रहेंगे और वहाँ के शाहजहाँ पार्क में भी जायेंगे।

सीएम योगी आज चलाएंगे आगरा में अपनी झाड़ू:

आपको जानकर हैरानी होगी कि उत्तर परदेश के मुख्यमंत्री योगी वहाँ सफाई अभियान में हिस्सा भी लेंगे। सूत्रों से यह भी पता चला है कि ताजमहल परिसर में प्रवेश से पहले ही योगी ताजमहल के पक्षिमी द्वार के पास बनी पार्किंग में अपनी झाड़ू चलाएंगे। जी हाँ वह झाड़ू लगाकर स्वच्छ भारत अभियान का सन्देश भी देंगे। झाड़ू लगानें के बाद सीएम योगी शाहजहाँ पार्क का दौरा करेंगे और शाहजहाँ पार्क में पर्यटकों के लिए वाक वे का शिलान्यास करेंगे।

शिव चालीसा का पाठ करने से और बढ़ गया विवाद:

इसके बाद सीएम योगी ताजमहल परिसर में प्रवेश करेंगे और ताजमहल का मुआयना करेंगे। जैसा कि आप जानते हैं पिछले कुछ दिनों से ताजमहल को लेकर बीजेपी नेताओं द्वारा जमकर बयानबाजी की जा रही है। इस विवाद की शुरुआत सरधना के सांसद संगीत सोम ने ताजमहल के इतिहास पर सवाल उठाकर किया। उसके बाद बीजेपी नेता विनय कटियार ने ताजमहल को शिवालय बता दिया। इसके बाद हिन्दू वाहिनी के कुछ युवा ताजमहल में बैठकर शिव चालीसा का पाठ करने लगे, जिससे विवाद और बढ़ गया।

योगी के आनें से पहले ही चमका दिया गया गया आगरा शहर:

सीएम योगी के ताजमहल दौरे से एक बात साफ़ हो जाती है कि ताजमहल एक ऐतिहासिक धरोहर है और जिसे खुद सीएम योगी भी मानते हैं। योगी के आगरा पहुँचने से पहले ही शहर को चमका दिया गया था। ताजमहल की तरफ जानें वाले रास्ते को दुबारा बना दिया गया है। सड़कों के किनारे रंगाई-पुताई के साथ-साथ सड़कों पर लगे बिजली के खम्भों को भी बना दिया गया है। सीएम योगी के आगरा दौरे को ध्यान में रखते हुए आगरा पुलिस के साथ पीएसी के जवानों को भी तैनात किया गया है। योगी रबर चैक डैम का जायजा लेने जायेंगे और बाद में गरीबों के लिए योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

Back to top button
?>