बॉलीवुड

दुनिया की 10 सबसे महँगी अभिनेत्रियों में शामिल हैं दीपिका पादुकोण, जानें और कौन-कौन है इस सूची में..?

विश्वविख्यात फोर्ब्स पत्रिका हर साल दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले लोगों की सूची बनाता है ( Highest earning actresses)। ऐसे करके फोर्ब्स आम इंसान तक उनके पसंदीदा सेलिब्रिटी, अभिनेता और बिज़नेसमैन की साल भर की कमाई का खुलासा करता है।

दीपिका पादुकोण भी शामिल हैं।

और इस बार 2016 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिलाओं की सूची में हम सबकी चहेती दीपिका पादुकोण भी शामिल हैं। टॉप टेन की लिस्ट में दीपिका 10वें स्थान पर हैं उनकी चौंकाने वाली कमी है 10 मिलियन डॉलर (लगभग 70 करोड़ रुपये)।

dp

दीपिका की कमाई का ज्यादातर हिस्सा तो उनकी हिट फिल्मों से ही आता है लेकिन इसके अलावा वो एक्सिस बैंक और डायमंड्स कंपनियों के भी प्रचार से अच्छी रकम वसूल लेतीं हैं। दीपिका इस प्रकार की सूची में शामिल होने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री हैं।

चौकाने वाली बात ये है कि दीपिका ने इस सूची में प्रियंका को भी पीछे छोड़ दिया, जबकि प्रियंका के पास ज्यादा इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स हैं।

top3

इस सूची में सबसे अव्वल हंगर गेम्स की अभिनेत्री जेनिफर लॉरेंस हैं, जिनकी कुल कमाई 47 मिलियन डॉलर है। इस सूची में मेलिसा मैकार्थी, जुलीया रॉबर्ट्स, मिस कुनिस और जेनिफर एनिस्टन भी शामिल हैं।

ये रही पूरी सूची-

IMG_20160824_142857

 

Back to top button