राशिफल

Rashifal 4 August: इन 8 राशियों को सफलता और सम्‍मान दिलाएगा शुक्रवार का दिन, योजनाएं होंगी कामयाब

हम आपको शुक्रवार 4 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 August 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप किसी मांगलिक कार्य में सहभागी होंगे। आपकी वाणी काफी मदुर रहेगी जिस कारण आप दूसरों को अपनी ओर आकर्षित होंगे। कार्यक्षेत्र में आप आशातीत सफलता हासिल करेंगे। आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारीगण की कृपा दृष्टि से आप की प्रगति का मार्ग निर्विध्न हो जाएगा। माता-पिता से किसी बात पर अनबन हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके काम समय से पूरे हो जायेंगे। पराक्रम सफलता दिलाएगा। अगर आप साझेदारी में कारोबार करते हैं तो इस दौरान आपको कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन कुछ बेहतर साबित हो सकता है। घर का माहौल शांत रहेगा। आपके जीवनसाथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उन्हें चिकित्सकीय देख रेख की जरूरत पड़ सकती है। भाइयों के साथ रिश्ता मजबूत होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके काम समय पर पूरे होंगे। साथ ही आपको अपनी मेहनत का फल भी अवश्य मिलेगा। यदि भाइयों से कोई अनबन चली आ रही थी, तो उसे दूर करने में आपकी विशेष भूमिका रहेगी, जिसके लिए आपको माफी भी मांगनी पड़ सकती है। महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर काम करते समय आपको सावधानी बरतनी होगी। काम करते समय शांत आचरण बनाए रखें। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी नए कॉन्टैक्ट से आपको फायदा होगा। व्यावसायिक गतिविधियों में आपको अपनी मेहनत के अनुसार ही परिणाम मिलेंगे। यदि कोई नया काम करने की सोच रहे थे तो आज उसमें सफलता मिल सकती है। अगर आप प्रभावशाली लोगों से संपर्क बनाए रखें, तो अपने करियर में तरक़्क़ी की ओर बड़ा क़दम लेंगे। संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी। बढ़ते बीपी से दिक्कत आ सकती है। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है। पढ़ाई में मन लगेगा। नया वाहन खरीदने के भी योग बन रहे हैं। यदि आप नौकरी करते हैं और किसी अच्छे पद की कामना कर रहे हैं तो आपको इंतजार करना पड़ सकता है। बिजनेसमैन पुरानी बातों को पीछे छोड़कर आगे आने वाले अच्छे वक़्त की ओर देखें। आपको अपने परिवार के बुजुर्गों और माता पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। मन में शान्‍त‍ि एवं प्रसन्नता रहेगी। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अपनी योजना पर फिर से विचार कर के काम करेंगे तो सफल हो जाएंगे। कानूनी मामलों में लापरवाही न करें। अपने कार्यों में अनुभवी व्यक्तियों की सलाह अवश्य लें। रूपए पैसे को लेकर किसी के साथ हल्का फुल्का मतभेद हो सकता है। संबंधों में मधुरता आएगी। इनकम और खर्चो के मामलों पर आपको ध्यान देना होगा। सफलता के लिए धैर्य जरूरी है। किसी व्यवसाय की यात्रा का भी प्रोग्राम बनेगा। और यह यात्रा लाभदायक साबित होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता की अत्यधिक सराहना की जाएगी और अचानक लाभ की संभावना है। परिवर्तन के अवसर भी मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी और खर्च भी बढ़ेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी आज का दिन अच्‍छा बीतेगा। दांपत्‍य जीवन में मधुरता आएगी। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। कामकाज में व्यस्तता के अलावा आप परिवार व दोस्तों की मौज मस्ती व मनोरंजन में भी समय व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज जीवनसाथी के साथ आपको बातचीत में थोड़ी नरमी बरतनी चाहिए। दोस्‍तों के आने से मन खुश रहेगा। आज बिना समझे-बूझे किसी कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें। बच्चों को बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा, रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। आज आप कुछ सीखने का मौका पाएंगे। साथ ही काम करने में भी मन लगा रहेगा। स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई बड़ी समस्या नहीं दिख रही है। तनाव से छुटकारा पाने के लिए आपको कसरत प्रणाली करना चाहिए।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अपर्याप्त व्यय आपकी समस्याओं को बढ़ा सकता है। कामकाज में वृद्धि के आसार हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार की आशंका है। करियर से जुड़ी समस्या दूर होगी। गुस्से पर नियंत्रण रखें। सोच समझ कर कार्य करें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे। सन्तान को कष्ट रहेगा। अपने कार्य को दूसरों को ना सौंपे। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। कला के क्षेत्र में आज आपके लिए सफलता का योग है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति होगी। आपको नए व्यापार एवं व्यवसाय से लाभ मिलेगा। विदेश में नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे। साहित्यिक जगत के लिए साहित्यिक जगत से आय का साधन मिलेगा। आपको पारिवारिक विवादों से बचना चाहिए। यदि आप किसी तरह के बाहर से संबंधित कार्यों में निवेश करते हैं तो आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके लिए दिन खास रहेगा। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की जरूरत है। पुराने बचे हुए काम खत्म करने में सफल होंगे। कोई बहुत अच्छा समाचार आपका दरवाजा खटखटा रहा है। मित्रों और परिवार के साथ अच्छा समय बितायेंगे। व्यापार में लाभ होगा। काम थोड़े विलम्ब और संघर्ष के साथ होंगे। आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल सकता है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज लोन से जुड़े कामकाज पूरे होने की संभावना है। प्रेम-प्रसंग में भी आपको सफलता मिल सकती है। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करें। रिश्तों के क्षेत्र में भी कुछ कठिन स्थितियां बन सकती हैं। वाद-विवाद में उलझ सकते हैं। अपना फोकस बनाए रखें और व्यर्थ की चिंताओं से बचें। आप किसी छोटे से कोई नई बात सीख सकते हैं। भाई-बंधुओं के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। किसी अपरिचित व्यक्ति पर अतिविश्वास न करें।

आपने Rashifal 4 August 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 August 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 August 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>