राशिफल

Rashifal 3 July: भगवान शिव जी आज इन 3 राशियों पर हो रहे हैं प्रसन्न, रुके हुए काम पूरे होंगे

हम आपको सोमवार 3 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 July 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में सहकर्मियों के साथ टकराव से बचने की सलाह दी जाती है। बेवजह की चीजों में अपना समय नष्ट करने से बचें। परिवार में किसी से यदि आपने कर्ज लिया है, तो आज उसे उतारने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र में थोड़ा सावधानी के साथ कार्य करें। आपको अपने गुस्सैल स्वभाव पर लगाम लगाने की आवश्यकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको बचत पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। जीवनसाथी आपकी किसी बात को लेकर नाराज हो सकता है। व्यवसाय में तरक्की प्राप्त होगी। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति आपके सुख में इजाफा करेगी। आप खुद पर और ईश्वर पर भरोसा रखें। आपको अपनी मेहनत का उचित परिणाम जरूर मिलेगा। जीवनसाथी के साथ टकराव से बचें। आपके बीच की अनबन आपके घर का वातावरण खराब कर सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज सभी कार्यो में आपके लिये प्रवेश द्वार खुले नजर आएंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी। आज के दिन स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। संपत्ति या वाहन की बिक्री या खरीद संभव है। दोस्तों के साथ संबंधों में सुधार आ सकता है। दोस्तों के साथ मौज मस्ती में समय बिताएंगे। नौकरीपेशा लोगों को आज ट्रांसफर मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सामान्य रहेंगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले अपनी वाणी में मधुरता रखें। नौकरीपेशा जातकों को कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। नए कामकाज की योजना भी बना सकते हैं। बिजनेस में धन के आगमन के संकेत दिखाई दे रहे हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता के लिए अभी और इंतजार करना होगा। नया वाहन नए घर का सुख संयोग में है। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपके रुके हुए महत्वपूर्ण काम आज पूरे होंगे। रिश्तों में मधुरता आएगी। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। बड़े लक्ष्य को छोटे हिस्सों में बांट कर काम करने की आवश्यकता होगी। एक वक्त पर एक ही काम करने पर जोर दें। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। आज किसी करीबी से धोखा मिल सकता है, अत: असावधानी न बरतें। मानसिक रूप से थोड़े परेशान रह सकते हैं। आपको अपने बजट को ध्यान में रखकर ही खर्च करने की सलाह दी जाती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके घर पर खुशियों का माहौल रहेगा। आपके मन में कुछ बड़े विचार आ सकते हैं। लोगों के बीच में उत्पन्न हुए विवादों को दूर करने के लिए आपके द्वारा प्रयत्न किए जा सकते हैं, इस कारण बिगड़े हुए संबंधों को सुधारना संभव होगा। भरोसेमंद लोगों से समय पर सही सलाह और मदद मिल सकती है। अधिकारी आपको बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। विद्यार्थियों की पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी। अहंकार करना सही नहीं है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

समाज में एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रहेंगे। आपकी अपेक्षा के अनुसार बातें अगले कुछ दिनों में घटी हुई नजर आएगी, इस कारण परिवार में भी खुशियों भरा माहौल बना रह सकता है। घर में परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन साथी को छोटी-छोटी बातों के लिए ताने देने से बचें। सामाजिक कार्यों में शामिल होंगे। जीवनसाथी का प्यार भरा बर्ताव आपको खास होने का एहसास कराएगा। एक दूसरे के प्रति आपका लगाव बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप सामाजिक गतिविधियों में भाग लेंगे और आपका दायरा भी बढ़ेगा। काम से संबंधित ली गई रिस्क से यश प्राप्त होगा, लेकिन आगे चलकर किसी भी प्रकार की बड़ी रिस्क लेना ठीक नहीं है। इस बात को समझना होगा। आपको योजनाबद्ध तरीके से काम करना होगा अन्यथा केवल आपका दिन बर्बाद होगा। आज के दिन नौकरी में आपकी तरक्की के पूरे आसार बन रहे हैं। अति उत्साहित होकर ज्यादा धन खर्च करने से बचें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप त्वचा संबंधी समस्याओं से ग्रस्त हो सकते हैं। सभी लोग आपके साथ प्रेम-पूर्वक व्यवहार करेंगे। दोस्तों के साथ शाम में घूमने जा सकते है और पारिवारिक माहौल भी अच्छा रहेगा। मानसिक रूप से आप उत्साही तथा प्रफुल्लित रहेंगे, इसलिए प्रत्येक कार्य करने में आप को उत्साह रहेगा। आपके कठोर शब्द आपकी छवि खराब कर सकते हैं। उच्च अधिकारियों और सहकर्मियों के साथ आपको अपना तालमेल अच्छा रखने का प्रयास करना होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है। आपको सलाह है कि आज दूसरों की सलाह लेने की जगह अपने मन की आवाज़ सुने और इस पर अमल करें। इतना ही नहीं आज आपको अपने गुरु के सहयोग से अच्छा खासा लाभ मिलेगा। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध और गहरे हो सकते हैं। पार्टनर के साथ आज अच्छा समय बीतेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। योजनाओं के साथ-साथ आज आप कड़ी मेहनत करें, तो अच्छी सफलता मिल सकती है। आपकी आज समाज में अच्छी खासी पहचान बनेगी। अपने धैर्य और प्रतिभा से आप अपने शत्रुओं पर विजय पाने में सफल होंगे। आज आपके कारोबार में सुधार होगा। आपको कोई नुकसान की खबर भी मिल सकती है। अपने खान-पान को असंतुलित न होने दें। मातृ पक्ष से तनाव मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप सबसे पहले अपने वित्तीय सलाहकार से चर्चा करते हुए भविष्य की योजनाओं पर जोर दें। रोजगार के क्षेत्र में आ रही परेशानियां दूर हो जाएंगी। आज की गई छोटी यात्राएं आपके लिए फायदेमंद साबित होंगी। माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। मनोरंजन में पैसे खर्च हो सकते हैं। शाम को बच्चों के साथ अच्छा टाइम बीतेगा। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। संतान के कारण चिंतित रहेंगे।

आपने Rashifal 3 July 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 July 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 July 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>