राशिफल

Rashifal 2 July: इन 7 राशि वालों के पक्ष में रहेगा आज का दिन, व्यापार विस्तार की योजना बनेगी

हम आपको रविवार 2 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 July 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नए कार्य की शुरुआत या उसकी योजना बना सकेंगे। आज आप अपनी सेहत के साथ जिम्मेदारियों का भी पूरा ध्यान रखें। जमीन-जायदाद के कार्यों से धन मिलने के भी योग हैं। अगर आप कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो कोई दूसरा काम आपके सामने आ सकता है। आप पर भावनाएं हावी हो सकती हैं। आपको अपने दिमाग का पूरा इस्तेमाल करना चाहिए। अधूरी कार्य योजनाओं को पूरा करेंगे। आपको परिवार का पूरा सपोर्ट मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज गायत्री मंत्र का जाप करें, काम पूरा होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। पति-पत्नी के संबंध मजबूत रहेंगे। कार्यस्थल पर चीजें अच्छी तरह से आगे बढ़ेंगी, लेकिन आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है। व्यवसायियों को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आपके कामकाज से जुड़ी कोई नई बात आज आपको पता चल सकती है। जीवन में चल रही परेशानी दूर होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज शादीशुदा लोगों को पार्टनर से मदद मिल सकती है। जीवनसाथी से आपके संबंध मधुर रहेंगे। पुराने निवेश से भी आपको लाभ मिल सकता है। आप अपनी पसंद की जगह पर जा सकते हैं। व्यापार में प्रगति होगी और आपको कोई नया सौदा भी मिल सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। कोई दोस्त आपसे मिलने आ सकता है। पैतृक संपत्ति मिलने के योग हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। व्यापार विस्तार की योजना बनेगी। आप अपनी लगन और मेहनत से दूसरों से आगे खड़े होंगे। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। सृजनात्मक कार्य पर धन लगा सकते हैं। आज आप अपनी जिम्मेदारी से दूर हो सकते हैं, लेकिन मन विचलित न करें। किसी लंबी यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करें। रिश्तों के क्षेत्र में भी कुछ कठिन स्थितियां बन सकती हैं। पैसों से संबंधित बड़ा लाभ प्राप्त होगा। प्रॉपर्टी से संबंधित किए गए व्यवहार भले ही अभी रुके हों, लेकिन भविष्य में इसके द्वारा बड़ा फायदा प्राप्त हो सकता है। वाद-विवाद में उलझ सकते हैं। किसी परिजन के नखराले व्यवहार से परेशान रहेंगे। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

भाई-बंधुओं के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। समाज में अपना खास स्थान बनाने की कोशिश सफल होगी। परिवार संबंधित बड़ी जिम्मेदारी को ठीक से निभाने की वजह से परिवार के लोगों से आदर और सम्मान प्राप्त होगा। आज आपको किसी भी तरह के अनावश्यक विवादों से खुद को दूर रखने का प्रयास करना चाहिए। दोहरे विचारों को लेकर काम में मन नहीं लगेगा‌। कारोबार में लाभ होगा। मन में संवेदनशीलता बनी रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप निवेश पर जोर दे सकते हैं। दोस्त मदद को तत्पर रहेंगे। कारोबारी में अच्छे से मेहनत करेंगे तो मुश्किल कार्यों को भी आसानी से पूरा कर लेंगे। व्यापारिक परियोजनाओं को समय पर लागू करने की कोशिश करेंगे। असंयमित व्यवहार आपको समस्या में डाल सकता है। परिवार में किसी बुजुर्ग का बिगड़ता स्वास्थ्य चिंता का कारण हो सकता है। आमदनी के नए स्रोत खुलेंगे। परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको हर तरफ से सफलता मिलेगी लेकिन प्रयास पूरे मन से करें। अति उत्साह में कोई कार्य न करें। नए कार्यों में किसी वजह से अड़चन आ सकती है, इसलिए योजना बनाकर काम करें। नौकरी पेशा जातकों को बॉस और उच्च अधिकारियों की वजह से उलझन हो सकती है। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग न करने दें। सम्बंधियो के साथ कोई अनिष्ट घटना बन सकती है। दूसरों से अपेक्षा न करें। समय पर काम नहीं होने से तनाव रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको किसी प्रबुद्ध व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। रोजमर्रा के कार्य कड़े परिश्रम और आपके किसी करीबी की सहायता से पूरे हो सकते हैं। सरकारी कार्यों में पैसा लगाने के योग बन रहे हैं। धन का लेन-देन सोच-समझकर और अपने खर्चों को देखकर ही करें। परिवार के सदस्यों का साथ आनंदमय और आरामदायक होगा। संतान के कारण चिंता तथा तनाव रहेंगे। कार्यस्थल पर प्रसन्नता रहेगी। किसी से भी कटु वचन न बोलें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यापारी वर्ग को आने वाले समय मे अधिक धन लाभ होगा। आपके दाम्पत्य संबंधों में प्यार की बहार आयेगी। विद्यार्थियों ने यदि किसी नयी परीक्षा को पहले दिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं। आपकी किसी नयी संपत्ति को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। आपका पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। आपका जीवनसाथी और बच्चे आपके प्रति बहुत स्नेही होंगे। पुराना रोग परेशानी का कारण रहेगा। सेहत पर विशेष ध्यान दें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप संपत्ति में निवेश कर सकते हैं या वाहन खरीद सकते हैं। कार्य संबंधी यात्रा लाभकारी होगी। आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। वाद-विवाद में न पड़ें। किसी परिजन की मीठी बातों में आकर निवेश नहीं करना नुकसानदायक रहेगा। मौसम के विपरीत प्रभाव के कारण आपको कोई शारीरिक समस्या हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में भी गलतफहमी की स्थिति आ सकती है। कला या किसी रचनात्मक काम में आपका रूझान बढ़ेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको मौज-मस्ती के कुछ बेहतर मौक मिल सकते हैं। आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी, लेकिन आप अपनी शान शौकत की खरीदारी की चीजों पर भी कुछ धन व्यय करेंगे, जो बाद में आपके लिए कोई नई परेशानी खड़ी कर सकता है। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें वह शौहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें लंबे समय से तलाश थी। अपने पिता के साथ किसी बात को लेकर विचार-विमर्श संभव हैं।

आपने Rashifal 2 July 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 July 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 July 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>