राशिफल

Rashifal 30 June: मां दुर्गा की कृपा से 5 राशियों के लिए उत्तम रहेगा दिन, बिगड़े काम बनेंगे

हम आपको शुक्रवार 30 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 June 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन सुखद परिणाम देने वाला रहेगा। अपने मित्र के साथ हुई गलतफहमी को शीघ्र सुलझाएं। अधिक विवाद से आप दोनों के संबंधों को हानि होगी। बैंक से लोन लेने में आ रही परेशानी आज ख़त्म होगी। राजनीति से जुड़े लोगों को आज सम्मानित किया जायेगा। कास्मेटिक का कारोबार कर रहे लोगों अच्छा लाभ होगा। रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता है। क्रोध पर काबू रखें। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह उत्साहवर्धक रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके परिवार के कुछ लोग आर्थिक मदद करेंगे। प्रेम संबंधित मामलों में आप भाग्यशाली साबित होंगे। आपकी बीती ज़िन्दगी का कोई राज़ आपके जीवनसाथी को उदास कर सकता है। आप अपने प्रिय से कोई तोहफा प्राप्त कर सकते हैं। बच्‍चों की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक-ठाक है। प्रेम और संतान मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से शुभ समय है। अपने बच्चों की तरफ से अच्छी तथा लाभदायक खुशखबरी मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज के दिन भावनाओं में बहकर कोई निर्णय ना लें। आप अपनी कार्यशैली में बदलाव करके ऑफिस में पदोन्नति हासिल करेंगे। किसी ऐसे शख़्स का फ़ोन आ सकता है जिससे आप बहुत लंबे समय से बात करना चाहते थे। आप स्वयं के लिए यश एवं कीर्ति भी अर्जित कर पाएंगे। आज किसी कलात्मक कार्य में आपकी रुचि बढ़ेगी, जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। अपने बच्चों को आज समय का सदुपयोग करने की सलाह दे सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपके काम और व्यवसाय में सकारात्मक विकास होगा। अविवाहित लोगों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है। युवाओं का मन उदास रहेगा, इससे बचने के लिए मन पसंदीदा कार्य करें। अपनों के प्रति थोड़ा अधिक विश्वास रखें, उनपर भरोसा करके कोई जिम्मेदारी देकर तो देखिए, वह अच्छे से कर के दिखाएंगे। कार्य संबंधित कोई अच्छा समाचार मिलने के आसार हैं जिससे आपके बिगड़े हुए काम बनेंगे। दूसरों पर धन खर्च करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज मानसिक उलझनों के कारण किसी कार्य में मन नहीं लगेगा। राजनीति से जुड़े जातकों को बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद है। आप अपने घर के नवीकरण करने में कुछ धन खर्च कर सकते है। यदि आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे हुए है तो आज के दिन जमकर मेहनत करे क्योंकि जल्द ही आपकी मेहनत रंग लाने वाली है। आपकी मां कुछ छोटी बीमारियों से पीड़ित हो सकती हैं। योग्यता और अनुभव से काम करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। स्वास्थ्य नरम रहेगा, खान-पान और आराम का पूरा ध्यान रखें। आप दिन भर आलस महसूस करेंगे। आप अपनी संतान को लेकर तनाव में रहेंगे। अच्छे भाग्य की वजहस आर्थिक लाभ होगा। अपनी व्यक्तिगत आशाओं, महत्वाकांक्षाओं और आदर्शों को पूरा करने के लिए मेहनत करेंगे, तो आपको भी आनंद आएगा। जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं। संचित धन में वृद्धि होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज शारीरिक और मानसिक रुप से स्फूर्ति और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। अपने दैनिक कार्यों में बाधाओं से जूझना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में चल रही चुनौतियां समाप्त होगी किंतु उच्च अधिकारियों से तालमेल बनाकर चलें। किसी भी प्रकार की बहस में न पड़े, वाणी पर संयम रखें। पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है, जो लाभदायक रहेगी। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढक़र हिस्सा लेंगे। आर्थिक आयोजन सफल कर सकेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

मित्रों के साथ संबंध बनाए रखें तथा वाणी पर संयम रखें वरना परिवार में तनाव होने की संभावना हो सकती है। अगर आप नौकरी करते हैं तो अपनी खुद की पहचान बनाने का आपको सुनहरा अवसर मिल सकता है। बेहतर होगा आप इस मौके को भुनाने का पूरा प्रयास करें। समय पर ढंग से चीजों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करना होगा। जल्दबाजी में निर्णय न लें। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा। हर काम को गंभीरता और सोच समझ के ही करें। थोड़ी सी लापरवाही के परिणाम विपरीत हो सकते हैं। गलत बात का प्रतिकार करने से अकारण ही लोग आपके विपक्ष में आएंगे। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। व्यक्तिगत जीवन में ताजगी का अनुभव होगा। अच्छे लोगों से संपर्क होगा। आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे। कारोबार विस्तार संबंधी नई योजनाएं बनेंगी।

durga maa

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज जल्दबाजी में कार्य न करें। दूसरों से आज मदद की उम्मीद न पालें। अपने हितों पर ध्यान दें। ख़र्चे की चिंता से मन बेचैन रह सकता है। पिता का सहयोग और सहयोग मिलेगा। संचित धन में वृद्धि होगी। इस बात का ध्यान रखें कि ऑफिस में किसी से कोई विवाद न हो। आज साथी से रोमांटिक अंदाज में पेश आएंगे। आज झूठे आरोप लग सकते हैं, अत: बिना विचार करे न बोलें। परिवार में शांति का माहौल रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कुछ अनसुलझे सवाल आपके सामने आ सकते हैं। आपकी आज कुछ योजनाएं फलीभूत होंगी, जिनका आपको लाभ भी अवश्य मिलेगा। जीवनसाथी के लिए यदि आप किसी नए व्यवसाय को कराने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए भी दिन उत्तम रहेगा। अपनी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में इस्तेमाल करना फायदेमंद रहेगा। यदि आप कोई निवेश करना चाहते है, तो विशेषज्ञ मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन जीवन में सुनहरे पल लेकर आने वाला है। आप अपने दोस्तों की मदद से समस्याओं का हल पा सकते हैं। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए घर के सदस्यों के साथ बैठकर चर्चा करेंगे। अपनी कार्यशैली से वरिष्ठ अधिकारियों और सहयोगियों को प्रभावित करेंगे। कड़ी मेहनत और रचनात्मक के साथ कार्यों को अंजाम देंगे। अपने ईष्टदेव को प्रणाम करें, आपको धन लाभ होंगे।

आपने Rashifal 30 June 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 June 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 June 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>