राशिफल

Rashifal 29 June: आज इन 6 राशि वालों के कदम चूमेगी सफलता, दूर होंगी जीवन की सारी चिंताएं

हम आपको गुरुवार 29 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 June 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी दूर स्थान के लोगों से बातचीत होगी। नौकरी में आपका प्रभाव बढ़ेगा। आज आपके अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपको कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता एवं मार्गदर्शन देंगे। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई मामला लंबित है तो यह आपके पक्ष में तय किया जाएगा। संघर्ष के साथ सफलता एवं धन प्राप्ति का योग है। वरिष्ठ सदस्यों से भी आपको डांट खानी पड़ सकती है। । प्रेम प्रसंगों में गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज स्‍वास्‍थ्‍य का विशेष ध्‍यान रखें। परिवार में कुछ शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आप अपनी बल व बुद्धि से काफी सारी समस्याओं का हल खोजने में सफल रहेगे और आप वह सब कुछ पा सकते हैं, जिसके आपके पास कमी थी। घर का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। समय की अनुकूलता का लाभ उठाएं। आज का दिन अपनी आध्यात्मिक प्रगति के लिए कोई कदम उठाने के लिए अच्छा है। किसी दोस्त से मुलाकात से आप पूरा दिन खुश रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज खुद पर भरोसा करके और धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता है। आपको अचानक कहीं से धन लाभ हो सकता है। लवमेट किसी ट्रिप पर जाने का प्लान बनाएगा। व्यवसायी को अपने कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सहायता से आपकी उन्नति होगी। अपनी संतान से आपको खुशखबरी प्राप्त हो सकती हैं। व्यवसाय क्षेत्र में बहुत अधिक मेहनत की जरूरत है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिवार वालों के साथ समय बिता सकेंगे। बच्चों के करियर के लिए परिवार में बुजुर्गों से परामर्श लेंगे। व्यवहार कुशल बने। इससे आप बुद्धिमता व होशियारी से सभी काम में पाएंगे। विद्यार्थी वर्ग भी व्यर्थ की बातों से ध्यान हटाकर अपने अध्ययन के प्रति जागृत रहेंगे। आप जिसे अपना समझते थे और जिस पर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। राजनीति तथा महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क बनेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको अपने खान-पान में योग्यता बनाए रखनी होगी। जल्द मुनाफा कमाने के लिए आप कोई भी ऐसा फैसला न लें जिससे आपकी मुश्किलें और बढ़ जाए। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सुखद रहेगी। यदि आपको पेट से जुड़ी कोई समस्या हो रही है तो उसे नजरअंदाज न करें। नौकरी-धंधों के जगह अनुकूल परिस्तिथि निर्मित होंगी। नए अवसर प्राप्त होंगे जिनसे जीवन में उत्साह एवं आनंद का संचार होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपको अपनों से सहयोग मिलेगा, मित्र भी साथ देंगे। आज आपको व्यापार में लाभ कमाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। जिन योजनाओं पर पूंजी निवेश करेंगे जो आगे चलकर फ़ायदेमंद साबित होंगी। खर्चों की अधिकता रहेंगी किंतु आकस्मिक धनलाभ भी होगा। आर्थिक संदर्भ में आप लाभ प्राप्त कर सकते है। पारिवारिक संबंध आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकते है। खेल जगत से जुड़ें जातकों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज व्यापारी वर्ग को कारोबार में आशा के अनुरूप फायदा होने वाला है। आपकी सभी गतिविधियां धीमी रफ्तार से आगे बढ़ेंगी। आपका पेट इन्फेक्शन की चपेट में आ जाएगा। आपको नियमित आवागमन में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। गलत शब्दों का प्रयोग परेशानी में डाल सकता है। प्रतिद्वंद्वी गतिविधि आपको नुकसान नहीं पहुंचाएगी। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे। गंभीर रोगों से पीड़ित लोग आज परेशान नजर आएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

खर्च की अधिकता से चिंता बढ़ जाएगी। यदि आप सिंगल है और किसी अपने की तलाश में है तो आज आपका किसी मित्र पर ही दिल आ सकता है और आप उनके प्यार में खो सकते है। ज्यादा मेहनत के बावजूद कार्यों में आशानुरूप सफलता नहीं मिलेगी, जिससे मन उदास रहेगा। किसी बड़े काम को पूरा करने में आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। व्यापारिक इच्छा पूरे होने के संकेत हैं, बस आप ध्यान लगाकर अपना काम करते रहिए ताकि कोई दिक्कत न आए।

Laxmi maa

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पूर्व में की गई मेहनत का फल पदोन्नति के रूप में मिल सकता है। कर्ज से मुक्ति मिलने के आसार हैं। अपने शत्रुओं से थोड़ा सावधान रहें, हालांकि आप उनकी चाल को समझकर उन्हें मात दे सकते हैं। इनकम बढ़ाने के लिए आप ज्यादा मेहनत करेंगे और कुछ हद तक सफल भी हो सकते हैं। मानसिक और शारीरिक रूप से सेहतमंद रहेंगे। प्रमोशन हो सकता है। युवाओं को अपने कार्यों को पूरा करने के लिए कुछ अधिक समय देना होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज सोच-समझकर लिया गया फैसला आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा। आज किसी अज्ञात स्रोतों से धन प्राप्त हो सकता है जिससे आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। आज खाली समय में लंबे समय से सोचे हुए कार्यों को अमल में लाने का मौका मिल सकता है। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। अपने से उच्च अधिकारी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है, लेकिन धैर्य न खोएं। व्यायाम को अपनाएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कारोबार से संबंधित कुछ नई योजनाओं पर कार्य कर सकते है। आपका स्वास्थ्य फिट रहेगा। साइबर कैफ़े का कारोबार कर रहे लोगों को आज अच्छा लाभ होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अपनी मेहनत जारी रखने की आवश्यकता है। लवमेट आज आपके लिए कुछ स्पेशल कर सकते हैं। अपने ज्ञान और बुद्धि से दूसरों का प्रभावित करेंगे। सफलता और सहयोग के अच्छे संकेत हैं। नई कोशिशों से सभी को आकर्षित करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

करियर में बेहतर प्रस्ताव मिलने की उम्मीद है। उलझे हुए मामलों को सुलझाना आपके लिए आसान हाे सकता है। विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। रुका हुआ काम चल पड़ेगा। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम और व्‍यापार अच्‍छा है। कुल मिलाकर हर दृष्टिकोण से अच्‍छी स्थिति है। यदि आप अपना दृष्टिकोण बदल सकते है और ईमानदारी से काम कर सकते है तो आपकी रैंक और लोकप्रियता बढ़ जाएगी। जिम्मेदारियों पर पूरी तरह फोकस करने की जरूरत है।

आपने Rashifal 29 June 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 June 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 June 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>