राशिफल

Rashifal 15 June: आज आर्थिक तंगी से परेशान रहेंगे 3 राशि के लोग, जरूरत से ज़्यादा खर्चा न करें

हम आपको गुरुवार 15 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 June 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप व्यर्थ में किसी से न उलझें। हितकारी योजनाएं व्यवसाय को बढ़ा सकती है। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के चलते तनाव रह सकता है, आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। खर्चों की अधिकता के चलते मासिक बजट डांवाडोल रहेगा। खर्चों पर कंट्रोल करें। पिछले दिन से रुकों हुए कार्य कुछ आगे बढ़ेंगे। परिवार में मनमुटाव हो सकता है। व्यापार में आपको लाभ मिल सकता है। पैसों के लेन-देन में सतर्क रहें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज मानसिक रूप से आज खुद को आप हल्का महसूस करेंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को पद प्रमोशन मिल सकता है। पारिवारिक जीवन बढ़िया रहेगा किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। आज के दिन किसी भी गरीब को चावल का दान करना उत्तम फल देगा। दिन बहुत लाभदायक नहीं है इसलिए अपनी जेब पर नजर रखें और जरूरत से ज़्यादा खर्चा न करें। दम्पति जीवन में चल रहा तनाव समाप्त होगा।

laxmi maa ganesh

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। जीवन में प्रेम आनंद एवं शांति रहेगी। ऑफिस में नये वरिष्ठ अधिकारियों के साथ काम करने का मौका मिलेगा। कारोबार के सिलसिले में मीटिंग हो सकती है। आप अपनी वाणी में मधुरता बनाकर रखिएगा। मधुर वाणी से सभी का दिल जीत लेंगे। बिजनेस संबंधी हर काम सावधानी से करने की जरूरत है। प्रॉपर्टी संबंधी काम में नुकसान होने की भी आशंका है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका कोई विरोध नहीं करेगा। खुद के बारे में ज्यादा चिंता ना करें। युवाओं के लिए करियर में वृद्धि की संभावना है. स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर आज पित्त प्रधान रोगियों को सतर्क रहने की सलाह है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिलने से काम बनेंगे। कला और संगीत क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ है। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वग़ैरह से दूर रहें। छोटी-छोटी परेशानियां बड़ी बनकर सामने आएंगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अपने साथ या आसपास के कुछ लोगों के साथ रिश्तों में सुधार आ सकता है। आप कार्यक्षेत्र की कुछ रुकी हुई योजनाओं को भी शुरू कर सकते हैं। आपको यदि अपने मित्रों के कारण कुछ तनाव था, तो वह भी समाप्त होगा। आपको कर्ज लेना पड़ सकता है। बचपन के दोस्त से मिल सकते हैं। जिससे आपकी पुरानी यादें ताज़ा होंगी। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। निवेश के समय सभी पहलुओं को अच्छी तरह जांच लें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज युवाओं के पास उच्च शिक्षा के लिए बेहतर मौके हैं। जरूरतमंद को भोजन कराएं, आपका मूड अच्छा रहेगा। आप अपनी संतान को लेकर चिंतित रह सकते हैं। माता-पिता के साथ शॉपिंग करने जा सकते हैं। अपने पुराने मित्र से आज वार्तालाप हो सकती है। आपको पैसे कमाने के नए तरीके मिल सकते हैं। दोस्तों से मदद मिल सकती है। आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के योग बन रहे हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कुछ बहुत रोमांचक खबर मिल सकती है। भाई-बहन और मित्रों की ओर से सहयोग मिलेगा। आपको अपने बढ़ते हुए कर्जों से भी काफी हद तक मुक्ति मिलेगी,जिसके कारण आप चैन की सांस लेंगे। यदि आप किसी पार्टटाइम कार्य को करने की योजना बना रहे हैं,तो उसके लिए भी समय निकालना आसान रहेगा। परिवार का ही कोई व्यक्ति आर्थिक स्थितियों को लेकर आपको निराश कर देगा। सेहत का ख्याल रखें।

laxmi maa

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी नए लोगों से मित्रता होगी। पारिवारिक व्यस्तता की वजह से कार्यस्थल पर ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे। लेकिन ज्यादातर काम घर से ही फोन के जरीये पूरे हो जाएंगे। दूसरों के मामले में दखलअंदाजी करने का नकारात्मक असर आपके मान-सम्मान पर भी पड़ सकता है। आने वाली चुनौतियों का सामना पूरे जोश और उत्साह के साथ करेंगे और आप इन चुनौतियों को मात देने में भी सफल रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज परिवार में घर के बड़े-बुजुर्गों का साथ मिल सकता है। नौकरी करने वालों को आर्थिक स्वरूप से सक्षम बनने की आवश्यकता होगी। मन ही मन किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे। काम काज के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं। लेनदेन के मामलों में सावधानी बरतें अन्यथा बाद में नुकसान उठाना पड़ सकता है। आप नए लोगों से मिलेंगे जो भविष्य में लाभ कमाने में आपकी मदद कर सकते हैं। आप व्यापार के माध्यम से अच्छा लाभ कमा सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सृजनात्मक कार्य पर धन लगा सकते हैं। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास आपको अच्छे नतीजे प्रदान करेंगे। आपको नए बिजनेस, सौदे और नई नौकरी के हर तरह के ऑफर मिल सकते हैं। अपने जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान कर सकते हैं। इससे दोनों का मन भी खुश होगा और जीवन में कुछ नया अनुभव करने को भी मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अपनी बुद्धि कौशल के बल पर प्रत्येक काम समय पर संपन्न करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने सपनों को पूरा कर पाएंगे और घरवालों से आपको खूब प्यार मिलेगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से सामना हो सकता है खान पान पर ध्यान दें। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी पैसों के लेनदेन को लेकर सावधानी बरतें। खर्चों की अधिकता रहेगी। काम के प्रति आपकी मेहनत और लगन देखने वाली होगी। मांगलिक कार्य की बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी। लव पार्टनर के साथ मनोरंजक समय व्यतीत होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज बिजनेस से जुड़े मामले सामान्य रहेंगे। आपका व्यापार, रोजगार अच्छा चलेगा। नौकरी में अच्छा धन लाभ होगा, पद-प्रभाव बढ़ने के संकेत मिल रहे है, व्यापारियों के लिए लाभ की स्थिति बनी हुई है। पिता के कार्य में आपका सहयोग सराहनीय रहेगा। आप अपने सहयोगियों के साथ गलतफहमी पैदा कर सकते हैं। कठिन परिश्रम करने से ही आपको सफलता प्राप्त हो सकती है। किसी घरेलु काम की गति धीमी हो सकती है।

आपने Rashifal 15 June 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 June 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 June 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>