राशिफल

Rashifal 17 February: शुक्रवार को ये 9 राशियां होंगी मालामाल, प्रमोशन के हैं पूरे चांस

हम आपको शुक्रवार 17 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 February 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज गुस्से में बिना सोचे समझे बोलने से आपके काम बिगड़ सकते हैं। व्यवहार में दया और सहयोग की भावना रहेगी। नए मित्र आपके उज्जवल भविष्य में सहायता करेंगे। आज भाग्य का साथ अच्छा मिलेगा। अधिकारी कार्य को देखकर प्रशंसा करेंगे। विरोधी भी आपकी तारीफ करेंगे। बिजनेस में किसी भी तरह के लेन-देन से आपको बचना चाहिए। विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों से आपको लाभ हो सकता है। कोई खरीदारी आनंदप्रद और लाभदायी रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको बिना वजह नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। आज आपकी धार्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी। आज सबकुछ आपके पक्ष में जाता नज़र आ रहा है। आज आप अपने शत्रुओं को परास्त करने में सफल होंगे। परिवार और मित्रों के साथ बाहर घूमने जाएंगे। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आज आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाएगा। अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपकी कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता और मार्गदर्शन करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

परिवार में आनंद-उल्लास बना रहेगा। कड़ी मेहनत से आपको अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलेगा। घरेलू वातावरण छोटी सी बात पर बिगड़ सकता है इसलिए माहौल बहुत अच्छा बना कर रखना होगा। मन में प्रसन्नता देखने को मिलेगी। साझेदारी के व्यवसाय में कोई महत्वपूर्ण निर्णय ना लें। महिलाएं आज घर के काम में अधिक व्यस्त रहेगी। स्वास्थ्य सम्बंधित परेशानी हो सकती है। नए संबंध स्थापित करने से पहले गंभीरता से विचार करना जरूरी है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज भाग्य का साथ मिलने वाला है। आज कोई भी काम करते समय आपको बुजुर्गों का आशीर्वाद जरुर लेना चाहिये। इससे आपको अपने काम में मदद मिलेगी। आपका अपने मित्र और परिचितों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। यह समय आपके लिए किसी नई व्यापारिक योजना पर कार्य करने के लिए अच्छा समय है। आपके कामों में थोड़ा विलंब होगा। आज अपने रुझान में कूटनीतिक रहने की कोशिश करें और विवाद न करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी को उपहार देना चाहते हैं तो मनोकामना अवश्य पूर्ण होगी। यदि किसी मित्र से कुछ मतभेद हो गया था तो उसको भी आज घर में निमंत्रण करके पुराने गिले-शिकवे दूर करने चाहिए। आज विद्यार्थियों को सामान्य सफलता के लिए भी थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। व्यावसायिक और वित्तीय प्रयासों से आपको लाभ मिलेगा। आप अपने शत्रुओं को अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे बल्कि उनको परास्त करने में सफल होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पुराने निवेशों से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। आप को सलाह दी जाती है कि आप काफी जटिल काम करने से बचें। परिवार में यदि सदस्यों का आपसी तालमेल ठीक नहीं रहता है तो ऐसी योजना बनानी चाहिए कि सभी लोग आपस में प्रेम करते हुए एकजुट हो जाएं। आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा बना रहेगा। आपमें प्रसन्नता और फुर्ती रहेगी। आप अपनी बुद्धिमत्ता और चतुराई का परिचय देते हुए अपने कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी कोई राज की बात उजागर होने की संभावना है। आज के दिन कुछ आर्थिक लाभ भी होने की संभावनाएं दिख रही है लेकिन ध्यान रहे आज के दिन किसी को धन उधार देने से बचना चाहिए। आपका अपने मित्र और परिचितों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा आप सुखी वैवाहिक जीवन का आनंद लेंगे लेकिन आपके कुछ करीबी लोगों का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है। आपको अपनी समझ से फैसले लेने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी मेहनत और भाग्य का साथ हर तरह से उत्तम प्राप्त होगा। आपको अपने काम में निरंतरता बनाये रखनी चाहिए। उच्च शिक्षा संबंधित बड़ा निर्णय आपके द्वारा लिया जाएगा। साथ में आर्थिक पक्ष मजबूत बनाने के लिए भी प्रयत्न बढ़ाने की आवश्यकता होगी। इस समय आप सब कुछ स्थगित कर सकते हैं और कड़ी मेहनत करने से बचने की कोशिश कर सकते हैं। गणेशजी की आरती करें। धन की प्राप्ति होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें। वर्तमान परिस्थितियों से संतुष्ट रहेंगे। परिवार और मित्रों का आप पर पूरा सहयोग एवं समर्पण रहेगा। हेल्थ में अपनी आंखों पर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। परिवार से सहयोग मिलेगा। काम से संतुष्टि होगी। जल्दबाजी न करें। शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे, गूढ़ ज्ञान की प्राप्ति होगी। रूका हुआ कार्य चल पड़ेगा। आपको नौकरी में किसी की सहायता से कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

समाज में लोगों के बीच आपकी अच्छी छवि बनेगी। जो युवक जॉब की तलाश में हैं, उन्हें इंतजार करना पड़ेगा। आपके आसपास का वातावरण बदलता हुआ नजर आ रहा है, जिसका असर आपके व्यक्तिगत जीवन पर भी नजर आएगा। कार्यस्थल पर जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। नौकरी में साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। मन में आलस्य व निष्क्रियता के भाव होंगे। आप अपने परिवार के सदस्य के स्वास्थ्य के मुद्दों के कारण भी परेशान हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप नई चीजों की खोज में काफी आक्रामक तरीके से जुटे रहेंगे। खर्च पर नियंत्रण नहीं रहेगा। आपकी अपेक्षा के अनुसार प्रगति नजर आएगी, फिर भी प्रगति की गति कम होने से चिंता हो सकती है। ये चिंता अन्य लोगों के दबाव के कारण न हो, इस बात का ध्यान रखना होगा। व्यापारिक मतभेद दूर होंगे। कार्य में सफलता पाने के लिए और महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे। किसी भी तरह के विवाद से दूर रहें। आप के मन पर चिंता का भार कम होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

नौकरीपेशा जातकों के लिए तरक्की के आसार बन सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर रुकी हुई परियोजनाएं गति और निकटता को पूरा करेंगी। जीवन से संबंधित हर एक परिस्थिति पर पूरा नियंत्रण करने की कोशिश करें। लोग आपके काम में बाधा डालने की कोशिश कर सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। अपनी गरिमा को कायम रख पाएंगे। किसी के साथ उग्र चर्चा और झगडे़ में न पड़ें। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद न हो, इसका ध्यान रखें।

आपने Rashifal 17 February 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 February 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 February 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>