बॉलीवुड

जब पैदा होते ही दूसरी बच्ची से बदल गई थीं रानी मुखर्जी, मां ने ऐसी की थी पहचान

बॉलीवुड इंडस्ट्री की टैलेंटेड एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल अभिनेत्री रानी मुखर्जी को भला कौन नहीं जानता। रानी मुखर्जी जाने-माने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर राम मुखर्जी और उनकी पत्नी कृष्णा मुखर्जी की बेटी है। रानी का बचपन से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री से ताल्लुक रहा है ऐसे में वह भी फिल्म इंडस्ट्री की एक बढ़िया एक्ट्रेस बनकर उभरी।

बता दें, रानी मुखर्जी अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रही है। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे रानी मुखर्जी के जीवन से जुड़ा एक ऐसा किस्सा जब वह बचपन में अपने माता पिता से बिछड़ गई थी। इसके बाद किसी तरह उनकी मां उन्हें पहचानने में कामयाब रही थी। तो आइए जानते हैं क्या यह दिलचस्प किस्सा?

अस्पताल प्रबंधन की गलती से हुई थी अदला बदली
बता दें, रानी मुखर्जी का जब जन्म हुआ था तो नर्स की गलती से उनके अदला-बदली हो गई थी। दरअसल अस्पताल प्रबंधन ने उन्हें उनकी मां की बजाय किसी पंजाबी कपल को सौंप दिया था। ऐसे में जब उनकी मां कृष्णा मुखर्जी ने रानी मुखर्जी का चेहरा देखा तो वह तुरंत पहचान गई थी यहां कोई और बच्ची है।

इसके बाद तुरंत उनकी मां अस्पताल में उन्हें ढूंढने के लिए निकल गई। हर जगह खोजने के बाद रानी मुखर्जी एक पंजाबी फैमिली में मिली। बता दें, रानी मुखर्जी ने खुद इस बात का खुलासा किया था। जब वह सिमी गरेवाल के टॉक शो में पहुंची थी तो उन्होंने बताया था कि कैसे जन्म के बाद उनकी एक बच्ची से अदला-बदली हो गई थी।

रानी मुखर्जी ने कहा था कि, , “जब मैं पैदा हुई थी तो मैं एक पंजाबी परिवार के रूम में फंस गई। तब मेरी मां मुझे वहां से लेकर आई। दरअसल ये एक बड़ी दिलचस्प कहानी है कि मैं अस्पताल में एक्सचेंज हो गई थी। मेरी मां ने जब उस दूसरे बच्चे को देखा तो उन्होंने कहा कि ये मेरा बच्चा नहीं है। इसकी भूरी आंखें नहीं हैं। जाओ मेरा बच्चा ढूंढ कर लाओ।”

आगे रानी ने बताया कि, “जब मेरी मां ने मुझे ढूंढना शुरू किया तो एक पंजाबी फैमिली मिली जिन्हें आठवीं बार बेटी हुई थी। मैं वहां पर थी। अभी भी वो लोग कई बार मजाक करते हैं कि तुम तो पंजाबी हो। मेरी ही गलती से तुम हमारे परिवार में आ गई हो।”

शादीशुदा शख्स से रानी ने रचाई शादी
गौरतलब है कि रानी मुखर्जी की शादी जाने-माने डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा से हुई है। इन दोनों की शादी साल 2014 में हुई थी, इसके बाद साल 2015 में इनके घर एक बेटी का जन्म हुआ जिसका नाम आदिरा रखा गया। बता दे रानी मुखर्जी आदित्य चोपड़ा की दूसरी पत्नी है। आदित्य ने पहले पायल नाम की एक लड़की से शादी रचाई थी लेकिन इन दोनों का तलाक हो गया।

इसके बाद आदित्य और रानी मुखर्जी के बीच नजदीकियां बढ़ी और साल 2014 में यह दोनों हमेशा के लिए एक दूसरे से अलग हो गए।

बात करें रानी मुखर्जी के काम के बारे में तो वह आखिरी बार फिल्म ‘बंटी और बबली-2’ में दिखाई दी थी। इस फिल्म में उनके साथ जाने माने अभिनेता सैफ अली खान, सिद्धांत चतुर्वेदी और शरवारी वाघ दिखाई दी थी। रिपोर्ट की मानें तो रानी मुखर्जी अब जल्द ही निर्देशक आशिमा छिब्बर की फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नार्वे’ में दिखाई देंगी।

Back to top button
?>