राजनीति

जब पीएम मोदी ने अचानक कैबिनेट मीटिंग के बाद मंत्रियों को रोका, और कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली – पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों से कहा है कि वो 5 सितारा होटलों में ठहरने से बचें। साथ ही पीएम ने मंत्रियों को सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) की सुविधाएं न लेने के लिए भी चेताया है। ये बातें पीएम मोदी ने पिछले दिनों कैबिनेट मीटिंग के बाद मंत्रियों को अचानक रुकने को बोलकर कही थी। PM Modi to ministers avoid 5 star hotel.

5 स्टार होटलों में ठहरना छोड़ दें, PSU सुविधाएं ना लें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट मीटिंग में अपने मत्रियों को आगाह करने का साथ-साथ समझाया कि कोई भी मंत्री फाइट स्टार होटल में ठहरने से परहेज करे। इसके अलावा मंत्री पब्लिक सेक्टर की कंपनियों के किसी भी तरह के ऑफर को स्वीकार ना करें। पब्लिक सेक्टर से अक्सर मिलने वाले ऑफर को स्वीकार न करने के पीएम ने सख्त निर्देश दिए हैं। पीएम मोदी ने कैबिनेट मिटिंग के बाद मंत्रियों को रोककर ये निर्देश दिए हैं।

ऐसी खबरें आ रही है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने कुछ मंत्रियों के फाइव स्टार होटल में ठहरने की आदत की वजह से काफी नाराज़ हैं। पीएम ने फाइव स्टार होटल में ठहरने से तो मना किया ही साथ-साथ उन्होंने मंत्रियों को इस बात के लिए भी चेताया कि वो पब्लिक सेक्टर कि कंपनियों की सुविधाओं के बजाय अपनी आधिकारिक यात्रा के दौरान सरकारी व्यवस्थाओं का लाभ उठाये।

मंत्रियों से नाराज दिखें पीएम मोदी

टीओआई के सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी अपने कुछ मंत्रियों से इस बात को लेकर खासे नाराज हैं कि वे पब्लिक सेक्टर की सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं। मोदी के पास कुछ मंत्रियों के खिलाफ रिपोर्ट भी पहुंची है कि अपने मंत्रालय के अंदर आने वाली पीएसयू की गाड़ियों का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसीलिए, पीएम मोदी ने किसी भी मंत्री या उनके परिवार को ऐसी सुविधाओं का दुरुपयोग न करने कि हिदायत दी है।

पीएम मोदी कि सख्ती के पीछे कि वजह ये माना जा रहा है कि वो साल 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले नहीं चाहते कि विरोधियों को ऐसा कोई मौका मिले जिससे उनकी छवि खराब हो। इसलिए प्रधानमंत्री मोदी केंद्र सरकार की अभी तक ‘घोटाला मुक्त’ छवि को बनाए रखना चाहते हैं। वो नहीं चाहते कि उनकी सरकार पर सवाल उठाये जाएं।

Back to top button