बॉलीवुड

अक्षय ने किया ऐसा काम तो लोग बोले- ये कनाडाई है, फिल्म रिलीज से पहले देशभक्ति याद आ रही है

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘रक्षाबंधन (Rakshabandhan)’ 11 अगस्त को रिलीज होने जा रही है. अक्षय कुमार की इस फिल्म का फैंस को बेसब्री से इंतजार है. अक्षय की इस फिल्म को रिलीज से कुछ दिनों पहले विवादों का भी सामना करना पड़ रहा है.

Rakshabandhan

सोशल मीडिया पर कई लोग फिल्म का बहिष्कार कर रहे हैं. इसकी एक अहम वजह अक्षय की फिल्म ‘रक्षाबंधन’ की लेखिका कनिका ढिल्लों का हिंदू और देश विरोधी होना है. इस वजह से लोग फिल्म के बॉयकॉट की मांग उठा रहे हैं. इसी बीच अक्षय कुमार भी एक खास वजह के चलते ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए है.

kanika dhillon

गौरतलब है कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के तहत ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की थी. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की थी कि वे अपनी सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल की डीपी में अपना राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लगाए. अब अक्षय कुमार ने पीएम मोदी की बात मानते हुए अपनी सोशल मीडिया डीपी बदल दी है और तिरंगा लगा लिया है लेकिन इस पर भी अक्षय को ट्रोल किया जा रहा है.


दरअसल यह तो सभी जानते है कि अक्षय कुमार भारत के नागरिक नहीं है. क्योंकि उनके पास भारत की नागरिकता न होकर कनाडा की नागरिकता है और अब जब उन्होंने अपनी डीपी में तिरंगा लगाया तो लोग उन्हें उनकी नागरिकता को लेकर घेरने लगे और उन्हें कनाडाई कहकर ट्रोल करना शुरु कर दिया.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 2 से 15 अगस्त तक सोशल मीडिया पर अपने प्रोफाइल पिक्चर पर तिरंगा लगाने की अपील की है. अक्षय ने इस पर अमल करते हुए अपनी ट्विटर की डीपी बदल ली है. साथ ही उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, “आजादी के 75 साल का अमृत महोत्सव मनाना का वक्त आ गया है. गर्व से, शान से #HarGharTirange लहराने का वक्त आ गया है”.


जैसे ही अक्षय ने सोशल मीडिया पर अपनी डीपी बदली वे लोगों के निशाने पर आ गए. कई लोगों ने यह भी कहा है कि अक्षय ने अपनी फिल्म के बॉयकॉट के दर से ऐसा किया है. एक यूजर ने कमेंट में लिखा है कि, “देख रहे हो बिनोद कैसे मूवी रिलीज से पहले देशभक्ति दिखाई जा रही है”. वहीं एक ने लिखा कि, ”आप हिंदू परंपराओं के खिलाफ हैं और रक्षाबंधन जैसी फिल्में बना रहे हैं. आपको हिंदू ट्रेडिशन पैसा चाहिए लेकिन हिंदू परंपराओं से नफरत है”.

एक यूजर ने अक्षय की नागरिका पर सवाल खड़ा करते हुए उन्हें ‘कनाडाई’ बताया है. एक यूजर ने अक्षय के ट्वीट पर कमेंट में ‘कनाडा’ का झंडा शेयर किया है और लिखा है कि, ‘तेरा झंडा तो ये है ना’.


अक्षय की फिल्म में उनके अपोजिट अहम रोल में अभिनेगत्री भूमि पेडनेकर नजर आने वाली हैं. फिल्म में कई और एक्ट्रेस भी है जो अक्षय की बहनों के रोल में है. 11 अगस्त को रिलीज होने जा रही फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया है.

Back to top button
?>