एक ही लड़की के इश्क में पङे दो सगे भाई और फिर कुछ ऐसा हुआ की जिन से इन की दुनिया ही उजड़ गयी

हिन्दी सिनेमा में दो भाईयो के एक ही लङकी के साथ लव ट्राएंगल की स्टोरी हिट रही है चाहें वो ‘दिल्लगी’ में सनी देओल और बॉबी का उर्मिला पर फिदा होना या फिर ‘चल मेरे भाई’ में सलमान और संजय दत्त का करिश्मा के प्यार में पङना, लेकिन जब रिएल लाईफ में इसी लव ट्राएंगल की सिचुएशन क्रीएट होती है तो अंजाम अक्सर बेहद खौफनाक हो जाता है। ऐसा ही एक घटना यूपी के कानपुर में हुई है जहां दो सगे भाई एक ही लड़की के इश्क में पागल थे और आखिर में एक भाई ने उस लङकी के चलते अपनी जान दे दी।

दोनो भाईयों में बेहद प्यार था

यूपी के कानपुर में शहर के गोविन्द नगर थाना क्षेत्र में प्रभा शर्मा का परिवार रहता है। प्रभा के पति श्याम सुन्दर की 4 साल पहले मौत हो चुकी है। उनके परिवार में चार बेटे नीतू, मनु, अनूप, मयंक और 2 बेटियां लाली और ममता हैं। लोग बताते हैं कि अनूप और मयंक दोनों में खूब पटती थी… दोनों भाई जिगरी दोस्तों की तरह हर वक्त साथ-साथ रहते थे. इतना ही, नही दोनों साथ में नौकरी भी करते थे।

एक ही लङकी से कर बैठे इश्क

लेकिन इन भाइयों में दरार तब आ गई जब दोनों एक ही लड़की को पसंद करने लगे. अनूप की उस लड़की से अक्सर फोन पर बात होती थी। यह जानने के बाद भी मयंक उस लड़की से एक तरफा प्यार करने लगा और इसीलिए दोनों में झगड़ा होने लगा था।

बङे भाई को मिली सुसाईड की सुचना

रविवार को अनूप ने रेलवे ट्रैक पर ट्रेन से कटकर जान दे दी । दोनों के बङे भाई नीतू ने बताया, ”रविवार को हमारी छुट्टी थी और मैं घर ही था… शाम साढ़े 5 बजे एक लड़के ने बताया  कि झांसी रेलवे लाइन पर अनूप ने सुसाइड कर लिया है. मैं फौरन दौड़कर मौके पर पहुंचा तो देखा, मेरे भाई की बॉडी 2 टुकड़ों में पटरियों के बीच पड़ी हुई थी.”

शायद मंयक को भी ये अंदाजा नही रहा होगा कि अनूप उससे नाराज होकर ऐसा कदम भी उठा सकता है।