समाचार

सीबीआई ने डाला ‘बॉस’ के घर छापा, कमिश्नर के घर से मिला 3.5 करोड़ कैश और 5 किलो सोना!

कोलकत्ता – सीबीआई ने बुधवार को देशभर के अलग-अलग शहरों में फर्जी कंपनियों और बेनामी संपत्तियों के खिलाफ छापे मारे। ये छापे पश्चिम बंगाल से लेकर झारखंड तक के कई हाईप्रोफाइल लोगों के ठिकानों पर किये गए। सीबीआई ने देशभर में कुल 23 प्रमुख ठिकानों पर छापेमारी की, जिसमें  कोलकाता में 18 और रांची में 5 जगहों पर छापेमारी की गई। लेकिन सीबाआई अधिकारियों के होश उस वक्त उड़ गए जब फर्जी कंपनियों और बेनामी संपत्ति रखने के कई आरोपियों में सीबीआई अधिकारियों के नाम भी सामने आए। Cbi raid it department officer.

 IT कमिश्नर के घर से मिला 3.5 करोड़ कैश :

सीबीआई टीम ने बंगाल के प्रिंसिपल कमिश्नर तापस के दत्ता के आवास पर छापा मारा जहां से उन्होंने करीब 3.5 करोड़ रुपए कैश और 5 किलोग्राम सोना बरामद किया है। बंगाल के प्रिंसिपल कमिश्नर तापस के दत्ता का घर साल्ट लेक इलाके में है। तापस के दत्ता के अलावा रांची आयकर विभाग के तीन अधिकारियों और एक सीए को भी गिरफ्तार किया गया है।

इन सभी के खिलाफ आपराधिक साजिश, गैरकानूनी रूप से धन अर्जित करने जैसे अन्य मामलों में सीबीआई ने केस दर्ज किया है। आपको बता दें कि बेनामी संम्पत्ति को लेकर मोदी सरकार के कड़े रुख को देखते हुए सीबीआई देशभर की कई ऐसी फर्जी कंपनियों के यहां छापे मार रही है जिनपर कालेधन को सफेद करने का संदेह है।

कोलकाता में 18 और रांची में 5 ठिकानों पर छापे :

सीबीआई ने बुधवार को देशभर में कुल 23 प्रमुख ठिकानों पर छापेमारी की, जिसमें कोलकाता के 18 और रांची के 5 ठिकाने शामिल हैं। दत्ता के घर से 3.5 करोड़ नकदी और 5 किलोग्राम सोना जब्त करने के बाद सीबीआई ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है। इसके अलावा, इस मामले में 8 अन्य लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। सीबीआई ने कोलकाता के जिन 18 ठिकानों पर छापे मारे वो दत्ता से जुड़े हुए हैं।

रांची में भी जिन 5 जगहों पर छापेमारी की गई वो भी दत्ता से संबंधित है। सीबीआई के मुताबिक, दत्ता ने रिश्वत लेकर कंपनियों के आयकर आकलन में घोटाले किये हैं और खुद को टैक्स चुकाने से बचाया है। गौरतलब है कि, दत्ता ने 2016-17 में तीन अधिकारियों और कोलकत्ता के कारोबारी व एंट्री ऑपरेटर के साथ मिलकर आपराधिक साजिश भी रची थी।

Back to top button
?>