विशेष

पत्नी से बेहद प्यार करते हैं पराग अग्रवाल, घूमने फिरने का है बहुत शौक, जाने कैसी है लव लाइफ

टेक्नॉलजी के अलावा प्यार के भी एक्सपर्ट हैं विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल , बीवी के साथ ऐसी है लव लाइफ

पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) इन दिनों सोशल मीडिया स्टार बन चुके हैं। दरअसल सोमवार को माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के सह संस्थापक जैक डॉर्सी (Jack Dorsey) ने सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया। ऐसे में ट्विटर के नए सीईओ भारतीय-अमेरिकी पराग अग्रवाल बनेंगे। इसके पहले वह कंपनी में चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के पद पर थे। पराग ने 2011 में ट्विटर ज्वॉइन किया था। इसके पहले वे याहू और माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनियों में इंटर्नशिप कर चुके थे।

पराग अग्रवाल के ट्विटर का नया सीईओ बनने के बाद उन्हें लगातार बधाई संदेश मिल रहे हैं। इसके साथ ही लोग उनकी निजी जिंदगी के बारे में जानने को भी बड़े उत्सुक हैं। खासकर पराग की लव लाइफ और बीवी को लेकर गूगल पर खूब सर्च किए जा रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको पराग की पत्नी, उनकी लव और मैरिज लाइफ (Parag Agrawal Marriage and Love Life) से रूबरू कराने जा रहे हैं।

ये है पराग अग्रवाल की पत्नी

पराग अग्रवाल की पत्नी का नाम विनीता अग्रवाल है। उन्होंने विनीता से अक्टूबर, 2015 में सगाई की थी। इसके बाद जनवरी, 2016 में दोनों ने शादी रचा ली थी। यह शादी हिंदू रीति रिवाजों से हुई थी। शादी की रस्मों की तस्वीरें आप पराग के इंस्टाग्राम अकाउंट पर देख सकते हैं। इस शादी से पराग का एक बेटा भी है जिसका नाम अंश है। शादी के बाद से ही पराग अपनी पत्नी विनीता और बेटे अंश के साथ अमेरिका के कैलिफॉर्निया के सैन फ्रांसिस्को में रह रहे हैं।

बहुत पढ़ी-लिखी है पराग की बीवी

पराग की पत्नी विनीता अग्रवाल का ट्विटर अकाउंट देखने पर पता चलता है कि वह स्टैनफॉर्ड स्कूल ऑफ मेडिसिन में फिजिशियन और असिस्टेंट क्लीनिकल प्रोफेसर हैं। इस नौकरी के पहले वह फ्लैटिरॉन हेल्थ में प्रोडक्ट मैनेजमेंट के डायरेक्टर के रूप में काम करती थी। वह ‘बिगहैट बायोसाइंस’ के साथ भी वर्क करती हैं। मेडिकल और टेक्निकल फील्ड में उनका काम काफी रहा है।

विनीता ने स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी और हारवर्ड यूनिवर्सिटी से स्टडी की है। वहीं वे मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से पीएचडी भी कर चुकी हैं। यहाँ दिलचस्प बात ये है कि जिस स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से विनीता पढ़ी है वहाँ से पराग ने भी अपनी पीएचडी की है। विनीता ने इंस्टिट्यूट ऑफ हारवर्ड एंड एमआईटी से जेनेटिक बेसिस ऑफ कॉमन डिसीज की पढ़ाई की है। वहीं वे कोल्ड स्प्रिंग हार्बर लैबोरेटरी एंड लॉरेंस लीवमोर नेशनल लैबोरेटरी से कॉम्प्यूटेशनल रिसर्च भी कर चुकी हैं।

घूमने फिरने का है शौक

पराग और उनकी पत्नी को घूमने फिरने का बड़ा शौक है। पराग अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पत्नी की तस्वीरें अक्सर साझा करते रहते हैं। यहां दोनों ने की खूबसूरत डेस्टिनेशंस की तस्वीरें अपलोड की है।

पत्नी के अलावा पराग अपने माता-पिता की भी एक तस्वीर भी साझा करते रहते हैं। कुछ समय पहले उन्होंने अपने पेरेंट्स की तस्वीर शेयर की थी तो उस पर की अच्छे कमेंट्स आए थे। एक यूजर ने लिखा था कि पिता के चेहरे पर गर्व और खुशी साफ देखे जा सकते हैं। अब जिस शख्स का बेटा इतना बड़ा मुकाम हासिल कर ले उसके पिता को गर्व होना स्वाभाविक है।

बताते चलें कि पराग का जन्म और परवरिश हिंदुस्तान में ही हुई है। आईआईटी, बॉम्बे से पढ़ाई करने के बाद वह अमेरिका आगे की स्टडी के लिए चले गए थे। वे बीटेक इंजीनियरिंग कर चुके हैं। वहीं अमेरिका में स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से उन्होंने पीएचडी भी की है।

Back to top button
?>