बॉलीवुड

फिल्म की शूटिंग के दौरान ही प्रेग्नेंट हो गई थी बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, एक से तो छीन ली फिल्म

बॉलीवुड में रंगीन परदे के पीछे बहुत सी काली सच्चाई होती है. ऐसी सच्चाई और कहानियां जो हर किसी को पता नहीं होती. इन्हे सिर्फ कुछ लोग ही जानते है जो ज़माने के सामने नहीं आ पाती. कई ऐसी बातें होती है जो सेट से शुरू होती तो है और वहीं दबा दी जाती है. इन बातों का पता सिर्फ हमारे सूत्रों को ही पता चलता है. वहीं से ये खबरे हमारे पास आती है और हम से आप तक आती है.

आपको ये जानकार हैरानी होगी कि बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां शूटिंग के दौरान ही प्रेग्नेंट हो चुकी थी. इतना ही नहीं इन अदाकारों ने अपनी प्रेग्नेंट हालत में अपनी फिल्म की शूटिंग को भी पूरा किया था. इस सूचि में कई बड़ी अभिनेत्रियां शामिल है. इस लिस्ट में बच्चन की बहू ऐश्वर्या राय भी शामिल है. ऐश ने अपनी शादी और सेट पर अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर काफी सुर्खियां बटोरीं थी. ऐश बीच फिल्म के दौरान प्रेग्नेंट हुई थी इस वजह से उन्हें वह फिल्म भी छोड़नी पड़ी थी. इस फिल्म में फिर करीना ने काम किया था.

जया बच्चन


जया बच्चन ने बॉलीवुड की सबसे शानदार फिल्म में से एक ‘शोले’ में बड़ा ही जबरदस्त किरदार निभाया था. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही जया बच्चन प्रेग्नेंट हो गई थीं. इस फिल्म की शूटिंग के एक सीन में भी जया बच्चन का बेबी बंप साफ़-साफ़ देखा जा सकता है. मगर कोई भी इस फिल्म में उस बात को नहीं पकड़ पाया था.

जूही चावला


जूही चावला बॉलीवुड की सबसे टेलेंटेड खूबसूरत और प्रतिभावान एकट्रेस के रूप में पहचानी जाती है. फिल्म ‘झंकार बीट्स’ की शूटिंग के दौरान जूही भी प्रेग्नेंट हो गई थीं. इसी फिल्म में वह एक प्रेग्नेंट महिला का किरदार भी निभा रही थीं, इसलिए लोग उनकी सच्चाई जान नहीं पाए. हालांकि जूही की ये फिल्म ज्यादा नहीं चला सकीं इसलिए लोगों की नज़रे भी इन पर नहीं पड़ी थीं.

श्रीदेवी


श्रीदेवी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था. श्रीदेवी फिल्म ‘जुदाई’ की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हो गई थीं. उस समय वह अभिनेत्री जान्हवी कपूर को जन्म देने वाली थीं. उस समय उनके प्रेग्नेंट होने की खबर पता चलते ही मीडिया ने काफी हंगामा किया था. दरअसल जब वह प्रेग्नेंट हुई तो बोनी कपूर के साथ उनका अफेयर ही चल रहा था, दोनों ने उस समय तक शादी भी नहीं की थीं. प्रेग्नेंट होने की खबर के पता चलने के बाद ही दोनों ने उसी साल शादी की थीं.

काजोल


एक्ट्रेस काजोल भी वर्ष 2010 में दूसरी बार प्रेग्नेंट हो गई थीं. काजोल उस समय करण जौहर की फिल्म ‘वी आर फैमिली’ की शूटिंग में व्यस्त थीं. इस बात का पता चलते ही काजोल ने फिल्म के एक गानें में शूट करने से साफ़ मना कर दिया था. इसके बाद करण जोहर ने इस फिल्म के डांस कोरियोग्राफर से काजोल के लिए आसान स्टेप्स करवाए थे, ताकि उन्हें कोई परेशानी न हो. इस फिल्म के रिलीज़ होने के तीन दिन बाद काजोल ने युग को जन्म दिया था.

Back to top button
?>