बॉलीवुड

बिग बी की ये बात सुनकर काफी भावुक हो गए थे मुकेश अंबानी, आंखों में आ गए थे आंसू

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के जीवन में एक ऐसा दौर भी आया था जब उनके पास एक रुपया भी नहीं था और ये पूरी तरह से दिवालिया हो गए थे। अमिताभ बच्चन के इस बुरे दौर में धीरू भाई अंबानी ने इनकी खूब मदद की थी। इस बात का जिक्र खुद अमिताभ बच्चन ने एक बार किया था और ये बात बताते हुए अमिताभ बच्चन भावुक भी हो गए थे।

अमिताभ बच्चन ने रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के 40 साल पूरे होने के मौके पर कहा था कि ये स्थिति 90 के दशक में हुई। उस समय मेरे पास पैसे नहीं थे। मेरे सिर पर इतना कर्ज हो गया था कि लोग घर पर आकर पैसा मांगा करते थे। मेरे बैंक अकांउट में जीरो रुपये थे। जब मैं उनके घर पर एक इवेंट के दौरान गया, तो धीरू भाई ने मुझे अपने पास बुलाया और अपने उद्योगपतियों के दोस्तों के सामने कहने लगे कि ये लड़का अपनी लाइफ में अपने दम पर कुछ करके दिखाएगा।

अमिताभ बच्चन ने आगे कहा कि उस समय मैं कर्ज में डूब चुका था। ऐसे में धीरू भाई अंबानी ही थे। जिन्होंने मेरी मदद के लिए मुझसे कहा। धीरू भाई मुझे जितने पैसे दे रहे थे। मेरी सारी दिक्कत खत्म हो जाती उस समय मैं काफी भावुक हो गया था। लेकिन उस समय मैंने उनसे पैसे नहीं लिये और कुछ समय बाद मुझे काम मिलना शुरू हो गया। मैं संकट से बाहर आ गया।

मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। जब अमिताभ बच्‍चन ने कार्यक्रम के दौरान ये सब कहा उस दौरान धीरूभाई अंबानी के बेटे व रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के अध्‍यक्ष मुकेश अंबानी भी मौजदू थे और ये सब सुनकर उनकी आंखों में आंसू आ गए। साल 2017 में हुए इस कार्यक्रम के दौरान रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के तकरीबन 80,000 अधिकारी, कर्मचारी और अन्‍य लोग मौजूद थे। अमिताभ बच्चन के अलावा इस प्रोग्राम में शाहरुख खान, रणबीर कपूर और सोनू निगम जैसे सिलेब्रटी भी शामिल हुए थे।

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन को 90 के दश्क में काम मिलना बंद हो गया था और अमिताभ पर काफी कर्ज भी चढ़ गया था। हालांकि कुछ सालों बाद ही अमिताभ को केबीसी शो ऑफर हुआ और इस शो ने इनकी जिंदगी को पूरी तरह से बदल दिया। बेहद ही कम समय में इन्होंने अपना कर्ज उतार दिया था।

Back to top button
?>