राजनीति

Kasganj : घर में अकेले ही कमाने वाले थे देवेंद्र सिंह, पीछे छोड़ गए 2 मासूम बेटिया और पत्नी

उत्तर प्रदेश के कासगंज में मंगलवार देर रात को हुए पुलिस हत्याकांड में रोज़ नए नए पेच फंसते जा रहे हैं. ज्ञात हो कि यूपी के कासगंज जिले में मंगलवार को शराब माफिया के हमले में सिपाही देवेंद्र सिंह की मौत जो गई थी. वह आगरा के गांव नगला बिंदू (थाना डौकी) के निवासी थे. उनकी इस मौत से उनके पूरे गाँव में मातम पसरा हुआ हैं. इसके साथ ही उनके पूरे परिवार का रो-रो कर बुरा हाल हैं.

सिपाही देवेंद्र सिंह के परिवार में उनकी बहन, पत्नी और दो बेटियां भी हैं. इनमें से उनकी बड़ी बेटी की उम्र तीन साल, जबकि छोटी सिर्फ तीन माह की ही है. मां और बुआ को रोता देखकर बड़ी बेटी बार बार एक ही सवाल कर रही है कि पापा घर कब आएंगे.

आपको बता दें कि कासगंज के थाना सिढ़पुरा क्षेत्र के गांव नगला धीमर और नगला भिकारी में अवैध शराब की खबर मिलने पर दरोगा अशोक कुमार सिंह (नगला गबे, किशनी, मैनपुरी) और सिपाही देवेंद्र सिंह (नगला बिंदू, डौकी, आगरा)  के खिलाफ़ मंगलवार को दबिश देने पहुंचे थे. इस दौरान शराब माफिया ने इन पर हुम्ला कर दिया था. हमले में सिपाही देवेंद्र की मौत हो गई. वहीं दरोगा अशोक कुमार सिंह गंभीर रूप से घायल हैं. उनका अस्पताल में इलाज़ चल रहा हैं.

इस घटना में अपनी जान गवां चुके सिपाही देवेंद्र जसावत के पिता महावीर सिंह किसान हैं. सिपाही देवेंद्र जसावत अपने पिता के इकलौते बेटे थे. जानकारी के मुताबिक देवेंद्र की शादी 2016 में चंचल से हुई थी. उनकी पत्नी को इस घटना से गहरा सदमा लगा हैं. घटना के बाद से ही उनका रो-रो कर बुरा हाल हैं. उन्हें रोता देख उनकी बेटी बार-बार एक ही सवाल कर रही है कि पिता घर कब आएंगे.

इस घटना ने बिकरू कांड की याद दिला दी हैं. वहा भी कुछ ऐसा ही काण्ड हुआ था. गैंगस्टर विकास दुबे ने दबिश देने आई पुलिस पर ही जोरदार हमला कर दिया था. यूपी सीएम योगी ने बिकरू कांड पर बेहद ही सख्त रुख अपनाया था. कासगंज की इस घटना को भी उन्होंने गंभीरता से लिया है. इस मामले मे एडीजी अजय आनंद के नेतृत्व में शराब माफिया पर कार्रवाई का अभियान शुरु किया गया है. अभियान के शुरू होते ही 12 घंटे के अंदर ही पुलिस ने सिपाही देवेंद्र सिंह की हत्या करने वाले एक आरोपी को मौत के घाट उतार दिया है. अभी दूसरा आरोपी फर्रा चल रहा है.आरोपी ऐलकार गांव धीमर का रहने वाला था. मामले मे अभी भी मुख्या आरोपी फरार चल रहा हैं. , उस पर 11 मामले दर्ज हैं.

Back to top button
?>