राशिफल

Rashifal 29 September: आज इन 7 राशियों को है संभलकर रहने की जरूरत, हो सकता है एक तनावपूर्ण दिन

हम आपको मंगलवार 29 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 September 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका आर्थिक पक्ष आपके लिए मजबूत बना रहेगा। सड़क पार करते समय सावधानी बरतें। आप सिरदर्द या एसिडिटी से पीड़ित हो सकते हैं। भोजन करते समय आपको संयम बरतना चाहिए। आपके पारिवारिक जीवन में कुछ मुद्दे उभर सकते हैं। आज विभिन्न स्रोतों से आय होगी, साथ ही समाज में आपकी साख भी बढ़ेगी। कुछ अनचाहे काम करने पड़ सकते हैं। किसी से अनावश्यक विवाद हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आपके लिए बहुत अनुकूल है। घर का वातावरण आनंदप्रद रहेगा। कोई आपकी मदद के लिए आपको देख सकता है। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें क्योंकि सिरदर्द आपको परेशान कर सकता है। व्यापार-धंधे में लाभ हो जाने की संभावना है। बड़े कार्य को पूरा करने में सहकर्मियों से आपको पूरा सपोर्ट मिलेगा। अपने कारोबार को बढ़ाने हेतु योजना बनाएं। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात फायदेमंद साबित हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप अपने मीठे बोल से बिजनेस में तरक्की हासिल करेंगे। अपने काम के प्रति गंभीर होने से आपको अपने प्रयासों में सफलता हासिल करने में मदद मिलेगी। झगड़े की संभावना बहुत अधिक है इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए। अलग सोचकर अपनी रचनात्मक क्षमता का प्रदर्शन करें। पैसों की आमद के लिए अनुकूल परिस्थितियाँ रहेंगी। छात्र अपना सारा काम समय पर करेंगे। जोखिम भरे निर्णय लेने से बचें। सोच-समझकर ही पैसा निवेश करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यावसायिक मोर्चे पर चीजें और काम आसानी से आगे बढ़ेंगे। आपकी कुछ परेशानियों की वजह आप खुद हैं, आप खुद मतभेद में पड़ते चले जा रहे हैं। आज कड़ी मेहनत करनी होगी। अपने कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करें। आपके प्रयासों के बावजूद आपका भुगतान अटक सकता है। बहुत-सी पुरानी यादें ताज़ा हो जाएंगी और आप समय में पीछे लौट जाएंगे। जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। मुनाफा होने का योग है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका विरोधी वर्ग पराजित होगा। आपके अधूरे कार्य आज पूरे होंगे। यदि आप आज यात्रा करते हैं, तो आप बीमार पड़ सकते हैं या कुछ महत्वपूर्ण खो सकते हैं। पार्टनरशिप में व्यवसाय को लेकर सतर्क रहें। आप अपनी जेब से परे खर्च कर सकते हैं और बाद में पछता सकते हैं। जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे नयी उभरती हुई संभावनाओं से मुंह न मोड़ें। आपका मन गलत कामों की ओर झुक सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहें। जो लोग नौकरी में हैं उन्हें कुछ अनहोनी से जूझना पड़ सकता है। आज बोलते समय शब्दों के चयन को लेकर लापरवाह न हों। यह आप में से कुछ के लिए एक तनावपूर्ण दिन हो सकता है। विरोधियों के कारण थोड़ी परेशानी हो सकती है। स्थानांतरण होने के योग बन रहे हैं। विद्यार्थियों को और अधिक कड़ी मेहनत करनी होगी। विरोधी आपकी छवि को धूमिल करने की कोशिश कर सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको कोई खोई हुई वस्तु मिल सकती है। आप इस दिन का भरपूर आनंद उठाएंगे। नए लोगों से लाभ के योग हैं। कोशिश करें की कोई आपकी बातों या काम से आहत न हो और पारिवारिक ज़रूरतों को समझें। आपका प्रिय आज रोमांटिक मूड में होगा। व्यापार बढ़ेगा। बाहर काम करने वाली महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का ध्यान देना होगा। घरेलू मोर्चे पर मुश्किल का सामना करना पड सकता है। आपको अपने प्रतिद्वंद्वी से बचने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके घर पर एक शुभ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जो माहौल को शांतिपूर्ण बनाने में मदद करेगा। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी। आपके प्रिय की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। शांति के साथ अपना काम करते चलिए। किसी के भड़कावे में कतई न आएं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज लेन-देन के मामले में आरोप लग सकते हैं। भीतरी उर्जा बाहर लाने की कोशिश करें। आज का दिन आपके लिए अच्छा गुजरने वाला है। अगर परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ न आए, तो निराश न हों। आपको अपनी टीम में एकता बना कर रखनी होगी। टीम का मतभेद काम को प्रभावित कर सकता है। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं। ऑफिस अथवा व्यावसायिक जगह पर काम भार बढ़ेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा। यह दिन आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा। ज़रूरत से ज़्यादा सोना आपकी ऊर्जा को ख़त्म कर सकता है इसलिए पूरे दिन ख़ुद को सक्रिय रखें। किसी के साथ नयी परियोजना या भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें। चुगली करने वालों से दिल की बात बिल्कुल शेयर न करें। प्रोफेशनल लाइफ में कुछ झटकों के लिए तैयार रहें। कार्य स्थल पर कई चुनौतियों का सामना करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप कुछ वित्तीय लाभ प्राप्त करने को अपनी रचनात्मक क्षमताओं का प्रयोग कर सकते हैं। कुछ विपरीत परिस्थितियां आज रहेंगी। आपको काम करने में कुछ ज्यादा मशक्कत करनी पड़ सकती है। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। तनाव का दौर बरक़रार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा। धन-संपत्ति में वृद्धि के योग हैं। आज आपको आलोचनाओं के लिए तैयार रहना होगा। लेकिन इससे आपको घबराने की जरूरत नहीं है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

कार्यस्थल पर विवाद समाप्त होने से शांति एवं सुख बढ़ेगा। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। पैसे के लेन-देन के मामले में सतर्क रहें। लंबा नुकसान हो सकता है। आपका जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देगा। आप भरपूर नींद का मज़ा ले पाएंगे। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। वाणी पर नियंत्रण अतिआवश्यक है। नए काम को लेकर उत्साह बना रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। आपने Rashifal 29 September 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 September 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 September 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं। यह भी पढ़ें : ‘ॐ’ का जाप करने के बाद ना करें जल को स्पर्श, पढ़ें ‘ॐ’ से जुड़े नियम व इसके जप के लाभ

Back to top button
?>