बॉलीवुड

B’Dday Special: इन हसीनाओं को डेट कर चुके हैं सैफ, करीना से भी सुंदर थी इटली वाली गर्लफ्रेंड

जब बात हो बॉलीवुड के पॉपुलर स्टार्स की तो सैफ अली खान का नाम जरूर आता है. साथ ही उनका नाम बॉलीवुड के सबसे अमीर सेलेब्स में भी शामिल होता है. आज सैफ का जन्मदिन है. वे अपनी 50वीं सालगिरह मना रहे हैं. बता दें, सैफ अली खान दिवंगत क्रिकेटर मंसूर अली खान और अभिनेत्री शर्मीला टैगोर के बेटे हैं. सैफ पटौदी खानदान के दसवें नवाब हैं.

इस साल पूरे देश में कोरोनावायरस का कहर है, जिसके चलते सैफ अली खान को अपना जन्मदिन घर पर ही मनाना पड़ा. ऐसा पहली बार हुआ जब सैफ अपना जन्मदिन मनाने कहीं बाहर नहीं गए. इस साल वह अपना जन्मदिन घरवालों के साथ सेलिब्रेट कर रहे हैं, वर्ना हर साल वे अपने जन्मदिन पर विदेश जरूर जाते हैं. पिछले साल वे अपना जन्मदिन मनाने लंदन पहुंचे थे.

सैफ अली खान अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहते हैं. करीना से शादी से पहले भी उनका नाम कई हसीनाओं के साथ जुड़ चुका है. हालांकि, ये बात और है कि दिल के तार उनके करीना कपूर से ही जुड़े. करीना-सैफ की प्रेम कहानी किसी बॉलीवुड फिल्म की कहानी से कम नहीं है.

ऐसे हुई थी मुलाकात

कहा जाता है कि फिल्म जब वी मेट के सेट पर ही शाहिद और करीना का ब्रेकअप हो गया था. इस दौरान करीना सैफ के साथ फिल्म टशन की भी शूटिंग कर रही थीं. टशन के सेट पर ही पहली बार करीना की मुलाकात सैफ से हुई थी. सेट पर करीना की मुलाकात रोजाना सैफ से होने लगी और दोनों के बीच धीरे-धीरे नजदीकियां बढ़ने लगी. दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे. फिर एक दिन सैफ ने करीना को शादी के लिए प्रपोज कर दिया तो करीना भी खुद को हां कहने से रोक नहीं पाईं. हालांकि, करीना बता चुकी हैं कि हां कहने के लिए उन्होंने कुछ वक्त लिया था.

अमृता थीं पहली पत्नी

करीना से शादी से पहले सैफ अली खान ने अमृता सिंह से शादी की थी. दोनों ने ये शादी सबसे छिपकर की थी. उनकी इस शादी से घरवाले काफी नाराज भी हुए थे, क्योंकि अमृता उम्र में सैफ से काफी बड़ी थीं. लेकिन धीरे-धीरे मामला सेटल हुआ और वह एक खुशहाल जीवन बिताने लगे. हिंदू परिवार से आने वालीं अमृता ने सैफ से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म कबूला था. हालांकि, शादी के कुछ साल बाद ही दोनों के बीच तकरार होने लगी और फिर एक दिन इनके तलाक की खबरें सामने आयीं. सैफ और अमृता के दो बच्चे हैं जिनका नाम सारा और इब्राहिम है.

इटली की मॉडल से अफेयर

कहानी यही नहीं खत्म होती है. अमृता को तलाक देने के बाद और करीना से शादी करने से पहले सैफ की जिंदगी में एक और खूबसूरत हसीना आई थी. इस खूबसूरत हसीना का नाम रोजा था, जो कि इटली की एक मशहूर मॉडल थी. उन दिनों दोनों के अफेयर की ख़बरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. दोनों की शादी तक की खबरें मीडिया में आने लगी थीं. खबरें तो यहां तक आयीं कि सैफ और रोजा लिव इन में रह रहे हैं. दोनों ने दो साल तक एक दूसरे को डेट किया. साल 2007 में खबर आई कि इनका भी ब्रेकअप हो गया है.

सैफ से ब्रेकअप के बाद रोजा ने एक इंटरव्यू दिया था, जिसे सुन फैन्स हैरान रह गए थे. रोजा के मुताबिक वे जानती ही नहीं थीं कि सैफ की पहले शादी हो चुकी है, वे तलाकशुदा हैं और उनके दो बच्चे भी हैं. उन्हें यह बात तब पता चली जब वे इंडिया आयीं. इसके बाद रोजा ने सैफ से अलग होने का फैसला ले लिया. रोजा से ब्रेकअप के बाद ही सैफ-करीना के बीच नजदीकियां बढ़ीं, जिसके बाद साल 2012 में दोनों ने शादी कर ली. फिलहाल दोनों का एक बेटा तैमूर अली खान है. वहीं, बीते दिनों करीना की दूसरी प्रेगनेंसी को लेकर भी खबरें आई थी. खुद सैफ ने इस बात का एलान किया था कि वे और करीना दोबारा पेरेंट्स बनने जा रहे हैं.

पढ़ें तो सैफ और करीना का बेबी भी कहलाएगा कोरोनियल किड, जानिये क्यों ट्रेंड कर रहा है ये शब्द

Back to top button
?>