विशेष

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव, लिखा- मैंने बचने का प्रयास किया था

मध्यप्रदेश से एक चौकाने वाली ख़बर सामने आ रही है, दरअसल सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अपनी रिपोर्ट की जानकारी उन्होंने स्वयं अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करके दी है।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्वीट में लिखा, मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, मुझे COVID-19 के लक्षण आ रहे थे, टेस्ट के बाद मेरी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वह अपना कोरोना टेस्ट करवा लें। मेरे निकट संपर्क वाले लोग क्वारनटीन में चले जाएं। 

उन्होंने ट्वीट करते हुए आगे लिखा कि – “मैं #COVID19 की सभी गाइडलाइन्स का पालन कर रहा हूँ। डॉक्टर की सलाह के अनुसार स्वयं को क्वारन्टीन करूंगा। मेरी प्रदेश की जनता से अपील है कि सावधानी रखें, जरा सी असावधानी कोरोना को निमंत्रण देती है । मैंने कोरोना से बचने के हर संभव प्रयास किए लेकिन अनेक विषयों को लेकर लोग मिलते थे।”

कैबिनेट के मंत्रियों को ज़िम्मेदारी सौंपी

अपने कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मुख्यमंत्री ने कैबिनेट के मंत्रियों को ज़िम्मेदारी सौंप दी हैं। ट्वीट कर इसकी जानकारी उन्होंने साझा की, उन्होंने लिखा कि – मेरी अनुपस्थिति में अब यह बैठक गृहमंत्री @drnarottammisra, नगरी विकास एवं प्रशासन मंत्री @bhupendrasingho, स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री @VishvasSarang और स्वास्थ्य मंत्री @DrPRChoudhary करेंगे। मैं स्वयं भी इलाज के दौरान प्रदेश में #COVID19 नियंत्रण के हरसंभव प्रयास करता रहूंगा।

मुख्यमंत्री के कोरोना पॉजिटिव की ख़बर फैलते ही सूबे में हड़कंप मच चुका है। वहीं लोग उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना भी कर रहे हैं। इसके अलावा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता कमल नाथ ने भी शिवराज सिंह के जल्द ठीक होने की कामना की है।

प्रदेश में बढ़ रहा है तेज़ी से कोरोना

इन दिनों प्रदेश कोरोना की गहरी मार झेल रहा है, ख़ासकर राजधानी में इसकी स्थिति और भी ज़्यादा भयावह है। स्थिति को देखते हुए यहां लॉक डाउन भी लगा दिया गया है। बता दें प्रदेश की राजधानी भोपाल में 24 जुलाई की रात से लॉकडाउन लगा दिया गयााया है।  सरकार की ओर से जो गाइडलाइंस दी गयी है उसके अनुसार  24 जुुलाई रात 8 बजे से शुरू होकर 4 अगस्त की सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। लॉक डाउन में जरूरी सेवा के अलावा अन्य सारी सेवाएं बंद रहेंगी।

Back to top button
?>