समाचार

दिल्ली में कोरोना से कॉन्स्टेबल की हुई मौत, गौतम गंभीर ने कहा- बच्चे की पढ़ाई की जिम्मेदारी मेरी

केजरीवाल सरकार दिल्ली में कोरोना मामलों को रोकने में नाकामयाब नजर आ रही है

देश में कोरोना का संकट बढ़ता जा रहा है और राजधानी दिल्ली इससे बहुत ज्यादा प्रभावित है। हाल ही में कोरोना वायरस की चपेट में आने से दिल्ली के भारत नगर थाने में तैनात एक पुलिस कॉन्स्टेबल की मौत हो गई है। गौरतलब है कि पुलिस कॉन्स्टेबल की अमित कोरोना जांच कि रिपोर्ट उनके मरने के बाद पॉजिटिव आई। अमित की मौत पर पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली सरकार और प्रशासन पर सवाल खड़े किए हैं।

बच्चे की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे गंभीर

गौतम गंभीर ने ट्वीट कर लिखा, पूरे प्रशासन ने उसे कॉस्टेबल को नाकाम कर दिया। सिस्टम ने उसे फेल कर दिया यहां तक कि दिल्ली ने भी। गौतम गंभीर ने लिखा हम कॉन्स्टेबल अमित को वापस नहीं ला सकते, लेकिन मैं भरोसा दिलाता हूं कि उसके बच्चे की देखभाल मैं बिल्कुल अपने बच्चे की तरह करुंगा। गौतम गंभीर ने बताया कि उनका फाउंडेशन उस बच्चे की पूरी पढ़ाई का खर्चा उठाएगा।


बता दें कि 32 वर्षीय अमित की मंगलवार को अचानक से तबीयत खराब हो हई। उससे एक दिन पहले ही उसे तेज बुखार था जिसके बाद डॉक्टर ने उसे दवाई दी थी और साथ ही मौजूदा स्थिति को देखते हुए कोरोना टेस्ट भी कराया था। मंगलवार को अमित की हालत बिगड़ने लगी और उसे सांस लेने में दिक्कत होने लगी। उसकी हालत एक दम बिगड़ती चली गई जिसके बाद से उसे आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

गौतम गंभीर ने केजरीवाल पर साधा निशाना

गौरतलब है कि शुरुआत में अमित के अंदर कोरोनो के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए थे। पुलिस का कहना था कि अमित के कोरोना जांच के सैंपल लिए गए थे जिसकी रिपोर्ट अब पॉजिटिव आई है। अमित की मौत से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर काफी दुखी हैं और उन्होंने केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अमित को भले ही हम वापस ना ला सकते हों, लेकिन उसके बच्चे की पढ़ाई में किसी तरह की रुकावट नहीं आएगी।

गौतम गंभीर इससे पहले भी दिल्ली सरकार पर पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर आलोचना कर चुके है। बता दें कि दिल्ली में कोरोना का मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इन मामलों के कारण अब पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल दिल्ली की केजरीवाल सरकार को घेरने की तैयारी में हैं। बीजेपी नेता विजय गोयल ने कहा है कि वो कोरोना पर केजरीवाल सरकार की नाकामी को देखते हुए जागरुकता पैदा करने के लिए अनशन पर बैठेंगे।

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामले

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के मामले में रुकावट देखने को ही नहीं मिल रही है। इसके चलते कई बीजेपी नेता दिल्ली सरकार पर निशाना साध रहे हैं। बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी कहा है कि दिल्ली सरकार लॉकडाउन 3.0 में हर मोर्चे पर नाकाम साबित हुई है। इतना ही नहीं उन्होंने शराब की दुकान खोलने के फैसले पर भी आपत्ति जताते हुए कहा कि रेड जोन होने के बाद भी वहां दुकान खोलने की क्या जरुरत थी।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना मामलों की संख्या 5980 हो चुकी है वहीं 448 नए मामले सामने आए हैं। वहीं शराब की दुकानें खुल जाने से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने में भी दिक्कत हो रही है। बता दें कि दिल्ली सरकार ने शराब पर 70 प्रतिशत कोरोना टैक्स लगा दिया है जो बाकी राज्यों के मुकाबले कहीं ज्यादा है। इसके बाद भी लोगों की भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही। दिल्ली के लगभग सभी हिस्से रेड जोन में हैं जो देश के लिए चिंता का विषय है।

Back to top button
?>