बॉलीवुड

बचपन के प्यार को नहीं भूले ये सितारे, फेमस होने के बाद की शादी और आज भी करते हैं बेहद प्यार

शोहरत का नशा सबसे खराब नशा होता है. यह अच्छों-अच्छों का दिमाग खराब कर देता है. लेकिन सही मायने में सफल वही व्यक्ति कहलाता है जो सफल होने के बाद भी जमीन से जुड़ा होता है और अपने जीवन में मौजूद लोगों की इज्जत करता है. सफल वही व्यक्ति होता है जो रिश्तों की अहमियत को जानता है और जिसके दिमाग पर शोहरत का नशा नहीं चढ़ता. आज के इस पोस्ट में हम आपको ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े कुछ ऐसे कलाकार के बारे में बताने जा रहे हैं जो फेमस और सक्सेसफुल होने के बाद भी अपने बचपन के प्यार को नहीं भूले और उन्हीं से शादी रचाई.

शाहरुख़ खान और गौरी खान

शाहरुख़ की प्रेम कहानी से कौन वाकिफ नहीं है. हर कोई जानता है कि शाहरुख़ गौरी के दीवाने थे. शाहरुख़ गौरी से स्कूल के दिनों से प्यार करते थे. इनकी प्रेम कहानी किसी फ़िल्मी लव स्टोरी से कम नहीं है. गौरी से शादी करने के लिए शाहरुख़ को ढेरों पापड़ बेलने पड़े थे. लेकिन काफी मुश्किलों के बाद आखिरकार उन्हें अपने सपनो की रानी मिल ही गयी. आज दोनों अपने बच्चों के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

इमरान खान और अवंतिका मलिक

आमिर खान के भांजे इमरान खान ने अवंतिका मलिक से शादी की है. जब दोनों की मुलाकात हुई थी तब इमरान केवल 19 साल के थे. इमरान ने अवंतिका को काफी फ़िल्मी स्टाइल में प्रपोज किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमरान ने अवंतिका को उनके बर्थडे पर घुटनों पर बैठकर प्रपोज किया था. इसके बाद दोनों ने साल 2011 में शादी कर ली और उनकी एक प्यारी सी बेटी भी है जिनका नाम इमारा मलिक खान है.

आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप

आयुष्मान आज बॉलीवुड के सक्सेसफुल एक्टर्स में से एक हैं. ताहिरा और आयुष्मान एक-दूसरे को बचपन से जानते थे. दोनों साथ में पले-बढ़े थे. इतना ही नहीं, दोनों साथ कॉलेज भी जाते थे. उनकी फैमिली एक-दूसरे को जानती थी. आयुष्मान खुराना की डेब्यू फिल्म ‘विक्की डोनर’ रिलीज़ होने से कुछ दिनों पहले ही दोनों ने साल 2011 में शादी कर ली थी.

ज़ायद खान और मलाइका पारेख

ज़ायद खान ने अपने बचपन की दोस्त मलाइका पारेख से साल 2005 में शादी की है. एक इंटरव्यू में मलाइका ने बताया था कि ज़ायद ने उन्हें चार बार चार अलग-अलग रिंग के साथ प्रपोज किया था. दोनों की स्कूलिंग भी साथ में हुई है. ज़ायद और मलाइका आज अपने दो बेटों के साथ एक खुशहाल जीवन बीता रहे हैं.

फरदीन खान और नताशा माधवानी

बॉलीवुड एक्टर फरदीन खान ने भी अपने बचपन की दोस्त नताशा माधवानी से शादी की है. बता दें, नताशा अपने ज़माने की मशहूर अभिनेत्री मुमताज की बेटी हैं. कपल के अनुसार, फ़िल्मी बैकग्राउंड की वजह से दोनों एक-दूसरे को बचपन से ही जानते थे. फरदीन और नताशा के दो बच्चे हैं.

बॉबी देओल और तान्या

एक इटालियन रेस्टोरेंट में तान्या को पहली बार देखते ही बॉबी उन पर फ़िदा हो गए थे. उन्हें तान्या इतनी पसंद आ गयी थीं कि उन्होंने उनका कई दिनों तक पीछा किया और डेट पर बुलाने की कोशिश की. आखिरकार दोनों की मुलाकात हुई और प्यार हो गया. दोनों ने साल 1996 में शादी कर ली और आज वह दो बच्चों के माता-पिता हैं.

जैकी श्रॉफ और आएशा दत्त

स्कूल के दिनों में आएशा को जैकी श्रॉफ से प्यार हो गया था. जब आएशा और जैकी की पहली मुलाकात हुई तब जैकी का करियर कुछ खास नहीं चल रहा था.  बाद में जैकी को भी आएशा से प्यार हो गया और कुछ सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने साल 1987 में शादी कर ली. जैकी और आएशा के दो बच्चे हैं जिनका नाम टाइगर श्रॉफ और कृष्णा श्रॉफ है.

पढ़ें रियलिटी शो में हुए प्यार को झूठ बोलते थे लोग, इन सितारों ने शादी करके बंद कर दी सबकी बोलती

Back to top button
?>