देश की बेटियों ने अमेरिका में लहराया तिरंगा, इस तरह अमेरिका में किया देश का नाम रोशन ..!

नई दिल्ली – देश की बेटियों ने एक बार फिर से देश का नाम रौशन किया है। भारतीय मूल की तीन छात्राओं ने अमेरिका में 67 लाख रुपए का ईनाम जीतकर देश का सिर गौरव से ऊंचा किया है। इन तीन छात्राओं में दो जुड़वा बहनें और एक अन्य टीनएजर है जिन्हें अमरीका में एक साइंस कॉन्टेस्ट में 100000 डॉलर (करीब 67 लाख रुपए) की स्कॉलरशिप मिली है। Indian origin girls us science contest.

भारतीय मूल की जुड़वा बहनें श्रिया बीसम और आदित्या बीसम के साथ विनीत इदुपुगन्ति को अमेरिका में 67 लाख रुपए की स्कॉलपशिप मिली है। आदित्या और श्रेया को उनके मेडिकल प्रोजेक्ट्स के लिए सालाना 17th सीमेंस मैथ, साइंस एंड टेक्नोलॉजी कॉम्पिटीशन में यह स्कॉलरशिप मिली है। विनीत को उनके बॉयोडिग्रेडिबल बैटरी के लिए ये स्कॉलरशिप दी गई है, जिसे इंटरनल ऑर्गन्स की जांच के लिए मुंह से अंदर डालने वाली मेडिकल डिवाइसेस में इस्तेमाल किया जा सकता है।

Indian origin girls us science contest

इनके अलावा भी तीन अन्य भारतीय मूल के छात्रों ने अलग कैटेगरी में प्राइज जीता वहीं दो अन्य को टीम प्राइज मिला। सिमेन्स फाउंडेशन के सीईओ डेविड ने कहा कि बीसम बहनों और विनीत कि खोज से दुनिया में लाखों लोगों के इलाज में मदद मिलेगी। इनके अलावा मनन शाह, प्रतीक कलाकुंतला, प्रणव शिवकुमार, निखिल चीरला और अनिका चीरला को भी अवॉर्ड मिले हैं।