कुपवाड़ा में जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 2-3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका

जम्मू/नई दिल्लीः इस समय जब पूरा देश दिवाली कि तैयारियों में वयस्त है एक बड़ी खबर आ रही है की कुपवाड़ा के द्रगमुला में जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। जम्मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। Encounter Indian Army and militants.

Encounter Indian Army and militants

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी –

प्राप्त खबर के अनुसार बीती रात सुरक्षाबलों को यहां के कंडी इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। आतंकियों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान फायरिंग कर दी जिसका जवाब सुरक्षाबलों दे रहे हैं। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि आतंकी पहले से यहां छिपे थे या हाल के दिनों में वे सीमा पार करके आए। आतंकियों की संख्‍या दो से तीन बतायी जा रही है।
माना जा रहा है कि ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के हो सकते हैं। आतंकियों के पास एके-47 राइफल और ग्रेनेड हो सकते हैं।

भारतीय फौज ने 4 पाक चौकियों को किया था तबाह –

पाकिस्तान की तरफ से हो रही लगातार फायरिंग के बीच सेना ने जिसका माकूल जवाब देते हुए उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार जबरदस्त हमला करके चार पाकिस्तानी चौकियों को तबाह कर दिया है। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि केरन सेक्टर में जबरदस्त आग्नेयास्त्र हमले में चार पाकिस्तानी चौकियों को नेस्तनाबूद कर दिया।

अब तक 7 जवान शहीद –

कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में सीजफायर के दौरान हुई गोलीबारी में बीएसएफ में हेड कॉन्स्टेबल नितिन सुभाष शहीद हो गए थे। पाकिस्तान ने आरएस पुरा और कठुआ सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया। सीमापार से घुसपैठ रोकते हुए अब तक 7 भारतीय जवान (आर्मी के 4-बीएसएफ के 3) शहीद हो चुके हैं।