राजनीति

कर्नाटक चुनाव पर मायावती का वार ‘दलित विरोधी है बीजेपी-कांग्रेस’

कर्नाटक चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो चुकी है। कर्नाटक में चुनाव अगले महीने है। जहां एक तरफ कांग्रेस-बीजेपी चुनाव को जीतने की तैयारी में है, तो वहीं दूसरी तरफ मायावती भी जमकर हल्ला बोलती हुई नजर आ रही है। मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस पर वार करते हुए बड़ा बयान दिया है। जी हां, मायावती ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे बट्टे है, इससे देश को काफी नुकसान हो रहा है। मायावती बीजेपी पर वार करती हुई यूं तो अक्सर नजर आती है, लेकिन इस बार उन्होंने कांग्रेस पर भी वार किया है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस दलित विरोधी है। ये दोनों ही पार्टियां सिर्फ दलित वोट बैंक के लिए दिखावा करती है, लेकिन मायावती दलितों को किसी भी दिखावे में न फंसने की सलाह दी है। इस दौरान मायावती  ने कहा कि ये दोनों ही पार्टियां वो बैंक के लिए कुछ भी कर सकती है। मायावती ने एससी एसटी एक्ट को  लेकर पर भी बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार इसे मजबूत बनाने की बात कर रही है, तो वहीं उसके ही शासित राज्यों में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू किया जा रहा है।

मायावती ने पीएनबी घोटाले को लेकर भी पीएम मोदी पर वार करते हुए कहा कि बीजेपी के राज में नीरव मोदी देश छोड़कर भाग गया, जिसकी वजह से पीएम मोदी का न खाऊंगा और न खाने दूंगा के नारे की पूरी तरह से पोल खुल गई है। मायावती ने आगे कहा कि पीएम मोदी ने इस पर एक शब्द नहीं बोलते है, क्योंकि उनके तमाम दावों की हवा निकलती जा रही है। ऐसे में देश पीएम मोदी को 2019 में बड़ा सबक सिखाएगी, जिसकी वजह से बीजेपी का राज खत्म हो जाएगा और देश में शांति आएगी।

बताते चलें कि मायावती कर्नाटक में जनता दल (एस) के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। याद दिला दें कि कर्नाटक में अगले महीने 12 मई को विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं, तो वहीं मतगणना 15 मई को होगी, ऐसे में अब राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर वार करती हुई नजर आ रही है। मायावती  की हालत यूपी में पिछले दो विधानसभा चुनाव से खराब हो गई है, ऐसे में मायावती अब दूसरे राज्य में अपनी किस्मत आजमाने की बात करती हुई नजर आती है। इसके साथ ही मायावती छत्तीसगढ़ में भी अपनी खोई हुई जमीन को पाने के लिए चुनाव लड़ने का मन बना रही है।

Back to top button