विशेष

क्या होता है जब कोई किन्नर को पैसे देने से मना करता है? सच्चाई जानकर हो जाएंगे हैरान परेशान

नमस्कार दोस्तों किन्नर ऐसे व्यक्ति होते हैं जिनके बारे में सभी जानते हैं किंतु कई ऐसी जानकारियां इनके बारे में है जो लोगों को पता ही नहीं होती। आज हम आपके सामने इस लेख के माध्यम से किन्नरों से जुड़ी हुई बातें बताने जा रहे हैं यह बातें केवल आज के युग की नहीं है प्राचीन समय से ही चलती आ रही है। राजा महाराजा भी अपने दरबार में हमेशा एक किन्नर को अवश्य रखा करते थे। यह किन्नर राजा के दरबार में हंसी मजाक एवं नाच-गाना किया करते थे। आप सभी ने देखा होगा जब भी कोई त्यौहार आता है या किसी के घर में कोई खास मौका होता है, तब यह किन्नर वहां पर इनको बधाइयां देने आते हैं एवं यह उसके बदले इनाम में यह पैसा लेने आते हैं।

जब कोई त्यौहार आता है या कोई खास मौका देते किसी की शादी या बच्चे का जन्म अथवा नए मकान का उद्घाटन इन सभी कार्यों में किन्नरों को यदि पैसा दिया जाता है तो उन की दुआओं से व्यक्ति के जीवन में खूब खुशियां आती हैं इसीलिए जब भी यह व्यक्ति आते हैं तो इन्हें पैसा देने से कोई मना नहीं कर पाता है जब लोग इन्हें पैसा देते हैं तो यह खूब सारी दुआएं आपको देते हैं और लोगों का यह मानना है कि किन्नर के मुंह से निकली हुई दुआएं कभी भी खाली नहीं जाती है क्योंकि यह जो भी बातें बोलते हैं सच्चे दिल से बोलते हैं और इसका अच्छा परिणाम व्यक्ति के जीवन में जरूर प्राप्त होता है।

आपने कभी इस बात पर गहन किया है कि यदि किन्नरों को पैसा देने से मना कर दिया जाता है तब क्या होता है ऐसे बहुत ही कम व्यक्ति होते हैं जो किन्नरों को पैसे देने के लिए मुंह पर मना कर देते हैं जब किन्नर को पैसे नहीं देने होते हैं तो वह कई प्रकार के बहाने बनाने लगता है बाद में ले जाना कल आ जाना अभी घर पर पैसे नहीं है या ATM से निकालने पढ़ेंगे इत्यादि जैसे बहाने किसी भी व्यक्ति की इतनी हिम्मत नहीं हो पाती है कि वह खुल्ला किन्नर को मना कर दे कि हम तुम्हें पैसा नहीं देना चाहते हैं आप यहां से चले जाओ यदि सोचिए कोई व्यक्ति इस प्रकार की किन्नर को बोलते तब क्या होगा।

आज हम अपने लेख के माध्यम से यदि आपको बताना चाहते हैं यदि आप किसी भी किन्नर को साफ मना कर देते हैं, कि हम तुम्हें पैसा नहीं देंगे तब वह अत्यधिक नाराज हो सकता है और आप सभी जानते हैं जब कोई किन्नर नाराज होता है तो वह बद्दुआएं देने में पीछे नहीं हटता। पुराने समय से आ रही कहानियों के आधार पर किन्नरों के मुंह से निकला हुआ अपशब्द आपको पूरी तरह से तबाह करने में सक्षम है।

यदि कोई किन्नर आपको बुरा भला बोलता है तो उस व्यक्ति की बर्बादी निश्चित हो जाती है किन्नरों के दिल को दुखाने की मनाही की गई है जिस वजह से आज तक कोई भी व्यक्ति किन्नरों को साफ तौर पर मना नहीं करता। इसीलिए दोस्तों आपको हमेशा एक बात का अवश्य ध्यान रखना चाहिए कि जितना हो सके किन्नरों के मुंह से दुआएं प्राप्त करें कभी भी उनकी बद्दुआ हो को ना प्राप्त करें और ना ही अपने दरवाजे से कभी किन्नर को खाली हाथ जाने दे।

Back to top button