राशिफल

रविवार के दिन करें ये चमत्कारिक उपाय, कुछ ही दिनों में होने लगेगी पैसे की बारिश, होंगे मालामाल

आज के इस आर्थिक युग में हर किसी को अपनी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए धन की ज़रूरत पड़ती है। बिना पैसे के आज के समय में कुछ भी सम्भव नहीं है। यही वजह है कि हर व्यक्ति ख़ूब सारा पैसा कमाने की चाहत रखता है, कुछ लोग इसके लिए दिन-रात मेहनत भी करते हैं, लेकिन उनकी मेहनत का उन्हें फल नहीं मिल पाता है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो काम मेहनत भी करते हैं तो उन्हें ख़ूब पैसा मिलता है। उनके जीवन में पैसे की कोई कमी नहीं रहती है।

आप तो जानते ही हैं कि हिंदू धर्म के अनुसार हर दिन किसी ना किसी देवी-देवता को समर्पित होता है। उस दिन व्यक्ति सम्बंधित देवता की पूजा करके अपने जीवन में ख़ुशियों के लिए प्रार्थना करता है। अगर किसी व्यक्ति के जीवन में कोई समस्या है तो वह अलग-अलग दिनों में देवी-देवता की पूजा करके अपने जीवन के कष्टों को दूर कर सकता है। सप्ताह का आख़िरी दिन यानी रविवार सूर्यदेव को समर्पित होता है। इस दिन सूर्यदेव की पूजा करने से व्यक्ति के जीवन की कई समस्याएँ हमेशा के लिए दूर हो जाती हैं।

सूर्यदेव को पप्रसन्न करने के लिए रविवार को करें ये उपाय

*- आपको बता दें रविवार के दिन व्यक्ति को सूर्योदय से पहले उठ जाना चाहिए और स्नान आदि करके ताम्बे के बर्तन में जल लेकर अक्षत, कुमकुम, गुड़ और फूल मिलाकर सूर्यदेव को जल चढ़ाना चाहिए। सूर्यदेव को जल चढ़ाने के दौरान सूर्यमंत्र का प्रयोग करना चाहिए। जो भी व्यक्ति ऐसा करता है, उसे जीवन में किसी भी चीज़ की कमी नहीं रह जाती है।

*- किसी बाई रविवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे चार बत्तियों वाला दीपक जलाएँ। यह बहुत ही शुभ माना जाता है। जो भी व्यक्ति रविवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाता है, उसके जीवन में धन की कभी कमी नहीं होती है और आर्थिक समृद्धि बनी रहती है।

*- रविवार के दिन हर व्यक्ति को अपने घर में गाय के घी का दीपक जलाना चाहिए। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने से व्यक्ति के जीवन में ख़ुशियों की बारिश होने लगती है।

*- रविवार के दिन किसी नज़दीकी शिव मंदिर में जाकर गौरी शंकर रुद्राक्ष अर्पित करें, यह धार्मिक दृष्टि से बहुत ही शुभ माना जाता है। जिस व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में परेशनियाँ होती हैं, वो हमेशा के लिए दूर हो जाती है।

*- जीवन की परेशानियों को दूर करने के लिए ताम्बे के बर्तन, लाल वस्त्र, , गेहूँ, रूबी, लाल चंदन का दान देना चाहिए। ऐसा करने से सूर्यदेव की कृपा आपके ऊपर हमेशा बनी रहती है।

*- रविवार के दिन बाज़ार से तीन झाड़ू ख़रीदकर लाएँ और अगले दिन सुबह ब्रह्ममुहूर्त में जागकर सभी झाड़ुओं को किसी मंदिर में रख आएँ। ऐसा करते समय एक बात का ध्यान रखें कि यह करते हुए कोई आपको देखे नहीं।

*- अगर आपको व्यापार में फ़ायदा नहीं हो रहा है तो आप रविवार को रात में सोते समय अपने सिर के पास एक गिलास दूध रखें और अगले दिन जागने के बाद उसे बबूल के पेड़ की जड़ों में डाल दें। कुछ ही दिनों में आपको इसका फ़ायदा दिखने लगेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें ये सभी बातें किसी जानकार ज्योतिषी की सलाह पर लिखी गयीं हैं। अगर आपको इसमें लिखी किसी बात को लेकर संदेह हो तो आप किसी अन्य ज्योतिषी से इसके बारे में सलाह ले सकते हैं।

Back to top button