फिर से हुई कैश की किल्लत, एटीएम से पैसे निकालने जा रहे हैं तो पहले पढ़िये खबर

नोटबंदी के एक बाद एक बार फिर से देश में कैश की किल्लत का नजारा देखने को मिल रहा  है। जी  हां, कई राज्यों में कैश की भारी कमी हो गई है, जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मोदी सरकार की तरफ से दिलासा दिलाया जा रहा तो वहीं कांग्रेस का एक के बाद एक अटैक नजर आ रहा है। अगर आप भी एटीएम से पैसे निकालने जा रहे तो इस खबर को आखिर तक पढ़िये वरना आपको काफी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। जी हां, देश में कैश की किल्लत चल रही है, ऐसे में आप कुछ ही पैसे निकाल सकते हैं, तो वहीं कहीं कहीं आप थोड़ा सा भी पैसे नहीं निकाल सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे क्या खास है?

देश के कई राज्यों में कैश की किल्लत होने की वजह से हाहाकार मचा हुआ है, तो वहीं दूसरी तरफ सिर्फ सरकार दिलासा दे रही है। गौरतलब है कि सरकार का कहना है कि फंक्शन की वजह से लोगों ने काफी कैश निकाल लिये है, जिसकी वजह से अब कैश की किल्लत देखने को मिल रही है, ऐसे में अब यह समस्या दो से तीन दिनों तक बरकरार रहेगी। सरकार ने अनुरोध किया है कि सभी लेनदेन डिजीटल माध्यम से करें।

बताते चलें कि आप सिर्फ अभी 10 हजार तक ही निकाल सकते हैं। तो कहीं  कही नो कैश का बोर्ड भी लगा हुआ है। बिहार, एमपी के अलावा कई राज्यों में कैश को लेकर चिकचिक सुनाई दे रही है। लोग,सरकार के विरूद्ध नारेबाजी करते हुए नजर आएं। तो वहीं आपको यह बता दें कि कुछ लोग शादी का कार्ड दिखाकर कैश निकाल रहे हैं, क्योंकि शादी का सीजन चल रहा है, ऐसे में लोगों को कैश की जरूरत है, लेकिन कैश उपलब्ध न होने की वजह से इस तरह की समस्या देखी जा रही है।

सरकार ने दिलासा दिलाया है कि भारी मात्रा में  नोट छपे गये है, और जल्दी ही मार्केट में पहुंचेगे। साथ ही जनता से धैर्य बनाये रखने की भी अपील की गई है। वहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस  लगातार बीजेपी पर वार कर रही है। कांग्रेस का कहना है कि एक बार फिर से देश में नोटबंदी लागू कर दी गई है, जोकि जनता के साथ बीजेपी खेलने के सिवाय और कुछ नहीं कर रही है। मामला चाहे जो कुछ भी क्यों न हो, लेकिन इससे जनता को काफी परेशानी हो रही है।