आज ही के दिन हुई थी बीजेपी की इस स्टार प्रचारक की मौत, अमिताभ से था बेहद खास रिश्ता

नई दिल्ली – साल 2004 तो आपको याद ही होगा। इसी साल लोकसभा चुनाव हुए थे। लोकसभा चुनावों के साथ साथ कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव भी हुए थे। आंध्र प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव था। यहां से टीडीपी के नेता और मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के लिए जमकर प्रचार कर रहे थे। वो करीमनगर से चुनाव लड़ रहे थे और उनके खिलाफ बीजेपी के वरिष्ठ नेता विद्या सागर राव चुनाव लड़ रहे थे। बीजेपी की ओर से प्रचार का जिम्मा फिल्म सूर्यवंशम की एक्ट्रेस सौंदर्या रघु को सौंपा गया था। लेकिन, बीजेपी की स्टार प्रचारक के साथ आज ही के दिन जो हुआ वो दिल दहला देने वाला था।

फिल्म सूर्यवंशम की एक्ट्रेस सौंदर्या रघु थी बीजेपी की प्रचारक

फिल्म सूर्यवंशम की एक्ट्रेस सौंदर्या को टीडीपी नेताओं के लिए प्रचार करने कि जिम्मेदारी सौंपी गई थी। फिल्म सूर्यवंशम की एक्ट्रेस सौंदर्या रघु उस वक्त तेलुगू सिनेमा की सबसे बड़ी हीरोइन मानी जाती थीं। प्रचार के लिए सौंदर्या ने 17 अप्रैल को हेलिकॉप्टर से उड़ान भरी। उनके साथ उनका छोटा भाई और तेलुगु फिल्मों के प्रॉड्यूसर अमरनाथ भी थे। लेकिन, इन सभी के साथ ऐसा हादसा हो जायेगा किसी को मालूम नहीं था। सौंदर्या इतनी अधिक फेमस हो गई थीं कि उन्होंने तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और हिंदी पांच भाषाओं वाली फिल्मों में काम किया। अपने करियर में उन्होंने बड़े से बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया। बॉलीवुड में उनका डेब्यू अमिताभ बच्चन के साथ साल 1999 में फिल्म सूर्यवंशम से थी।

इन लोगों के अलावा इस हेलिकॉप्टर में बीजेपी के युवा नेता हिंदू जागरण वेदिका के लोकल मुखिया रमेश कदम भी बैठे थे। यह हेलिकॉप्टर 100 फीट ऊपर पहुंचकर ही चंद सेकंडों मे जमीन पर आ गिरा। यह हादसा नेशनल हाईवे 7 से महज 50 मीटर दूर हुआ था। आग इतनी तेज लगी की चारों लोग वहीं चलकर मर गए। किसी की लाश भी पहचान में नहीं आ सकी। आपको बता दें का सौंदर्या अपने वक्त की सबसे मशहूर एक्ट्रेस थी। लेकिन, उनका अंत बेहद दर्दनाक रहा।

‘सूर्यवंशम’ में नजर आईं थीं सौंदर्या रघु

भारत में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसने अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘सूर्यवंशम’ न देखी हो। यह फिल्म लगभग हर रोज सेट मैक्स पर आती ही रहती है जिसकी वजह से सेट मैक्स का काफी मजाक भी उड़ता है। इस फिल्म में एक्ट्रेस सौंदर्या रघु ने काम किया था। 18 जुलाई 1972 को जन्मी सौंदर्या ने महज 31 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया। आपको बता दें कि सौंदर्या, इंडस्ट्रलिस्ट और फिल्म राइटर-प्रोड्यूसर कएस सत्यनारायण की बेटी थीं। अपनी खूबसूरती की वजह से उन्होंने जल्द ही अपना नाम कमा लिया और एक नामी एक्ट्रेस बन गईं।

सौंदर्या ने हिंदी, तमिल, तेलुगु जैसी कई भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया और अपने बचपन के दोस्त और सॉफ्टवेयर इंजीनियर जीएस रघू से शादी की थी। लेकिन, इस खूबसूरत एक्ट्रेस का अंत ऐसा होगा किसी ने सोचा भी नहीं था। साल 2004 में सौंदर्या ने बीजेपी ज्वाइन की और पार्टी के प्रचार के लिए बैंगलोर से तीन अन्य लोगों के साथ उड़ान भरी। लेकिन, उनका हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में सौंदर्या को बेहद दर्दनाक मौत मिली थी।