विशेष

स्टूडेंट कर रहा था ऐसी हरकत जिसे देखकर की निकल गयी चींख, सोशल मीडिया पर की फोटो शेयर

वाशिंगटन: हर व्यक्ति के जीवन में एक ऐसा पल भी आता है जब वह जीवन का जरुरी सबक सीखने के लिए स्कूल जाता है। हर बच्चा कुछ बड़ा करने और बनने के इरादे के साथ स्कूल में जाता है। स्कूल में हर तरह के बच्चे होते हैं। स्कूल में कुछ बच्चे ऐसे होते हैं जो हर समय अपना ध्यान पढ़ाई पर लगाते हैं, वहीँ कुछ ऐसे बच्चे भी होते हैं, जिनके लिए पढ़ाई दूसरे स्थान पर आती है, लेकिन वह मस्ती पहले करते हैं।

आपने भी अपने स्कूल के समय में काफी शैतानी की होगी। हर बच्चा अपने स्कूल में शैतानी करता है, लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं, जिनकी शैतानी से टीचर काफी परेशान होते हैं। कई बार वो इतनि ज्यादा शैतानी करते हैं कि टीचर को कुछ ऐसा भी कदम उठाना पड़ता है, जो वह नहीं उठाना चाहता है। अक्सर आपने परीक्षा के दौरान बच्चों को नक़ल करते हुए तो देखा ही होगा। हर स्टूडेंट के नक़ल करने के तरीके अलग-अलग होते हैं। कुछ स्टूडेंट के तरीके इतने ज्यादा अजीबो-गरीब होते हैं कि वो किसी को भी हैरानी में डाल देते हैं।

हाल ही में एक ऐसी ही घटना अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में देखी गयी है। यहाँ एक स्टूडेंट ने कक्षा में कुछ ऐसा किया, जिसे देखकर टीचर बहुत ज्यादा हैरान हो गया। केवल यही नहीं टीचर ने उस स्टूडेंट की फोटो अपने मोबाइल में कैद की और उसे सोशल मीडिया साईट ट्वीटर पर पोस्ट कर दिया। आपकी जानकारी के लिए बता दें वाशिंगटन के एक स्कूल में छमाही एग्जाम चल रहे थे। अब एग्जाम चल रहा है ऐसे में कोई भी टीचर बच्चों को क्लास में मोबाइल फ़ोन लाने की इजाजत कैसे दे सकता है। ठीक ऐसा ही किया मैथ टीचर एरिक ने।

उन्होंने बच्चों को एग्जाम के दौरान क्लास में मोबाइल फ़ोन लाने से मना किया था। लेकिन टीचर की मनाही के बाद भी एक स्टूडेंट ने कुछ ऐसा किया, जिसे देखकर एरिक की हैरानी का ठिकाना नहीं रहा। जानकारी के अनुसार स्टूडेंट परीक्षा के दौरान क्लास में अपने साथ म्यूजिक प्लेयर ले आया। केवल यही नहीं वह अपने म्यूजिक प्लेयर से हैडफ़ोन लगाकर गाने भी सुन रहा था। इस दौरान वह अपनी परीक्षा बड़े आराम से दे रहा था। स्टूडेंट की यह हरकत देखकर टीचर एरिक को गुस्सा आया और उन्होंने उसकी फोटो अपने मोबाइल फ़ोन में खींच ली।

बाद में एरिक ने उस फोटो को अपने ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट कर दिया। फोटो के साथ एरिक ने लिखा कि, “स्टूडेंट अपनी छमाही परीक्षा दे रहा था। वो अपने साथ म्यूजिक प्लेयर लेकर क्लास में आया और हैडफ़ोन लगाकर कान्ये वेस्ट का गाना सुन रहा था।“ एरिक की फोटो देखकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगी। कुछ लोग स्टूडेंट की काफी तारीफ कर रहे हैं। कुछ ने कहा कि बच्चा बहुत जीनियस है, वहीँ कुछ लोगों ने कहा कि बच्चे को इसके लिए सजा मिलनी चाहिए।

Back to top button