फिल्म ‘घातक’ में थीं सनी देओल की हीरोइन, आज इनकी हालत देखकर यकीन नहीं कर पाएंगे आप

मुम्बई – कुछ महीनों पहले अपने लंबे समय तक एक दुसरे के साथ काम कर चुके अभिनेता ऋषि कपूर ने बॉलीवुड एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि की एक तस्वीर शेयर की थी। मीनाक्षी की ये तस्वीर देखकर कई फैंस दंग रह गए क्योंकि यह बेहद चौंकाने वाली थी। किसी को इस बात पर यकीन नहीं हुआ कि मानाक्षी शेषाद्रि अब ऐसी दिखने लगी हैं। आपको बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस मीनाक्षी शिषाद्री ने 80 के दशक में अपने करियर में कई हिट फिल्में दीं हैं। वो आजकल लाइमलाइट से दूर अब गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस मीनाक्षी शिषाद्री ने अपने दौर में लगभग हर बड़े स्टार के साथ काम किया है।

आपको बता दें कि ‘हीरो’, ‘घायल’, ‘दामिनी’, ‘घातक’, ‘शहंशाह’, ‘तूफान’, ‘दिलवाला’ और ‘आंधी-तूफान’ जैसी एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस मीनाक्षी शिषाद्री का रूप अब काफी बदल गया है। बढ़ती उम्र का असर अब उनके ऊपर साफ दिखाई देता है। आपको जानकर हैरानी होगी की कई फिल्मों में साथ काम कर चुके ऋषि कपूर भी अपनी दामिनी को पहचान नहीं सके। दो दशक पहले हरिष मैसूर से शादी करने के बाद मीनाक्षी भारत और फिल्मों से दूर हैं।

ऋषि कपूर ने जब अचानक एक पार्टी में मीनाक्षी को देखा तो वो उन्हें पहचान ही नहीं सके। उन्होंने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर करते हुए पूछा, “ये कौन हैं? मैं उन्हें नहीं पहचान पाया।” आपको बता दें कि शेषाद्रि हरीष मैसूर के साथ शादी करके बॉलीवुड और फिल्मों से दूर हो गई हैं। उनके 2 बच्चें है और वो अपने परिवार के साथ खुश हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस मीनाक्षी शिषाद्री को मनोज कुमार ने बॉलीवुड में पहला मौका दिया था। 1983 में आई फिल्म पेंटर बाबू से मीनाक्षी ने मनोज कुमार के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू किया और उसी वर्ष सुभाष घई की “हीरो” उनकी पहली हिट फिल्म थी।

 

मीनाक्षी ने अपने फिल्मी करियर में ‘हीरो’, ‘घायल’, ‘दामिनी’, ‘घातक’, ‘शहंशाह’, ‘तूफान’, ‘दिलवाला’, ‘आंधी-तूफान’ जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया है। वो 80 के दशक की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मानी जाती थीं। गौरलतब है कि मीनाक्षी शिषाद्री ने साल 1981 में 17 साल की उम्र में जापान में हुए ‘मिस इंटरनेशनल’ कॉन्‍टेस्ट के लिए भारत की ओर से पार्टिशिपेंट किया था। इसके बाद मनोज कुमार की नज़र उनपर पड़ी और उन्होंने मीनाक्षी को फिल्म ‘हीरो’ ऑफर कर दी। यह मीनाक्षी की पहली बॉलीवुड फिल्म थी।

मीनाक्षी की यादगार फिल्मों में दामिनी और घातक सबसे बड़ी हिट फिल्में हैं। मीनाक्षी अब लाइमलाइट से दूर हैं। लेकिन वो अक्सर अपनी तस्वीरें ट्विटर पर शेयर करती हैं। एक्टिंग के अलावा मीनाक्षी एक फेमस क्लासिकल डांसर भी हैं। उन्हें भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, कथक और ओडिसी डांस में महारत हासिल है।

फिलहाल वो फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह चुकीं है। लेकिन, डांस के प्रति उनका लगाव अभी भी कम नही हुआ है। वो टेक्सास में ‘चियरिश डांस स्कूल’ नाम से एक स्कूल चलाती हैं। इस स्कूल में वो बच्चों को डांस सिखाती हैं। फिलहाल भारत वापस आने का उनका कोई इरादा नहीं है।


दोस्तों, आप को हमारा ये पोस्ट कैसा लगा, अच्छा लगा हो तो हमें अपना सुझाव ज़रूर दें और पोस्ट को शेयर करें, पढ़ने के लिए धन्यवाद