रोते हुए स्मिथ को देखकर सचिन ने तोड़ी चुप्पी, दिया ये बड़ा बयान

बॉल से छेड़छाड़ मामले में एक तरफ आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्मिथ को जहां कप्तानी से हाथ धोना पड़ा तो वहीं दूसरी तरफ उन पर एक साल का बैन भी लग गया। मामला यहीं नहीं थमा, इस बीच उनके साथ एयरपोर्ट पे कुछ ऐसी घटनाएं घट गई, जिससे वो खुद को रोक नहीं पाएं। जी हां, गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब स्मिथ फूटफूट कर रोने लगें, तो क्रिकेट जगत का दिल पिघलने लगा। आइये जानते हैं कि इस मामले क्रिकेट के भगवान सचिन ने क्या कुछ कहा?


बीते दिनों से आस्ट्रेलियाई टीम पे एक के बाद एक मुसीबतें आती ही जा रही है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मे खेले गए टेस्ट मैच में ही बॉल टेम्परिंग का मामला सामने आया, जिसके बाद आस्ट्रेलिया सरकार ने क्रिकेट बोर्ड से स्मिथ को हटाने का आदेश दिया था, उसके बाद स्मिथ ने कप्तानी छोड़ी तो दूसरी तरफ उपकप्तान वार्नर को भी कप्तानी छोड़नी पड़ी। इसके बाद क्रिकेट बोर्ड ने कार्रवाई करते हुए दोनों पे एक एक साल का बैन लगा दिया, इसके बाद स्मिथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके माफी मांगीं।

विवादों से जूझ रहे स्मिथ मीडिया से रूबरू होने में बिल्कुल नहीं हिचकिचा रहे हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी गलती मानने के साथ ही इस पूरे घटना पे गहरा दुख भी व्यक्त किया। बताते चले कि इसी कड़ी में गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्मिथ फूटफूट के रोने लगे, जिससे क्रिकेट जगत का दिल पिघल गया। ऐसे में एक के बाद एक क्रिकेटर स्मिथ के लिए सहानुभूति जता रहे हैं। इसी कड़ी में सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट करके सहानुभूति जताई। तो चलिए जानते हैं कि सचिन ने क्या कुछ कहा?


क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘उन्हें अपने किए पर पछतावा है और उन्हें अपने कृत्य के नतीजों के साथ रहना होगा, इसके साथ उनके परिवार के बारे में भी सोचें क्योंकि खिलाड़ियों के साथ उनके परिवार को भी यह झेलना होगा, ऐसे में अब समय आ गया है कि हम पीछे हटें और उन्हें थोड़ा समय दें, ताकि वो खुद को संभाल सके। सचिन से पहले रोहित शर्मा ने भी ट्वीट करते हुए स्मिथ के लिए सहानुभूति जताते हुए लिखा कि स्टीव स्मिथ को जोहानिसबर्ग एयरपोर्ट पर जिस तरह से ट्रीट किया गया वह बिलकुल भी अच्छा नहीं था और सिडनी में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वो जिस तरह से भावुक हुए, मेरे दिमाग मे घूम रहा है, ऐसे में मैं बोर्ड पे सवाल नहीं उठाऊंगा, लेकिन अब जो उनके साथ व्यवहार हो रहा है वो गलत है, क्योंकि वो एक महान खिलाड़ी है।

याद दिला दें कि स्मिथ ने अपनी गलती मानते हुए कहा कि मेरे नेतृत्व में ही गलती थी, जिसकी वजह अब मैं बहुत शर्मिंदा हूँ, ऐसे में मैं कोई भी सजा भुगतने के लिए तैयार हूँ, इसके साथ ही ये जख्म अब उम्र भर मेरे साथ रहेगा।