1100 साल बाद नवरात्र में इन 3 राशियों के लिए बना महासंयोग, होगी धन की वर्षा और उतरेंगे सारे क़र्ज़

1100 साल बाद चैत्र नवरात्र में बना महासंयोग: हिन्दू धर्म में हर त्यौहार काफी धूम धाम से मनाया जाता है. इन्ही त्योहारों में से नवरात्र भी एक ऐसा ही त्यौहार है जिसे लेकर माँ के भक्तों में ख़ासा उत्साह देखने को मिलता है. नवरात्र नो दिनों का त्यौहार है जो हर साल दो बार मनाया जाता है. इन नो दिनों में लोग माँ दुर्गा के नो स्वरूपों की पूजा करते हैं. गर्मियों की शुरुआत में आने वाले चैत्र नवरात्रों की अपनी एक ख़ास ही महत्वता है.  इस बार के चैत्र नवरात्र 18 मार्च से शुरू हो चुके हैं. वैसे तो ये नो दिन के होते हैं मगर इस बार ये नवरात्र सप्तमी और अष्टमी एक ही दिन आने के कारण 8 दिन मनाए जाएंगे. इसलिए इन नवरात्रों का अंत 25 मार्च को होगा.

नवरात्रों का ये पावन त्यौहार इस बार 1100 साल बाद ऐसा महासंयोग लेकर आ रहा है जिससे, कईं राशियों की किस्मत बदल जाएगी. आपको हम बता दें कि इस बार के नवरात्र 3 राशियों के लिए बेहद ख़ास और अच्छे दिन लाने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं उन राशियों के बारे में जिनकी किस्मत पलटने वाली है. दरअसल 1100 साल बाद यह सप्तमी राशियों पर अपना प्रभाव डालने वाली है. जिसके चलते मां लक्ष्मी इन तीन राशियों पर इतनी मेहरबान होगी कि वह कभी सपने में भी नहीं सोच सकते. इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर माता लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है. परंतु आपको इसका फल भोगने से पहले कुछ परिश्रम करना पड़ेगा ताकि आपका भाग्य आपको पूरा सहयोग दे सके.

मेष राशि

इस चैत्र नवरात्र पर सबसे अधिक मालामाल होने वाली राशि मेष राशि है. दरअसल यह चैत्र नवरात्र मेष राशि के जातकों के लिए बेहद खास बने रहने वाले हैं. 1100  साल बाद ऐसा महासंयोग बनने के कारण मेष राशि के जातकों के घर खुशियां आने वाली हैं. व्यापार और नौकरी में मेष राशि को सफलता मिलने वाली है. धन का लाभ होने की संभावना है. पिछले पढ़े सब कष्टों और कर्जों से मुक्ति मिलने वाली है. भाग्य आपका साथ देने वाला है इसलिए आप जो कदम उठाएंगे आप उसी में सफलता हासिल करेंगे.

सिंह राशि

सिंह राशि के लोग जल्दी क्रोध के भाव में आ जाते हैं. इसलिए आप इस नवरात्र में ऐसा कोई काम ना करें जिसके कारण आपको भारी नुकसान उठाना पड़े. इस चैत्र नवरात्र में सिंह राशि के जातकों को मां दुर्गा का व्रत अवश्य रखना चाहिए. क्योंकि इस सप्तमी पर मां दुर्गा आपके लिए विशेष सौगात लेकर आ रही हैं. दरअसल 1100 साल बाद बन रहे इस महासंयोग के चलते सिंह राशि के लोग मालामाल होने वाले हैं. इसके इलावा किसी भी अच्छे काम को करने के लिए यह आपके लिए शुभ समय है.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह में का महासंयोग काफी बेहतर जाने वाला है. इस महासंयोग के चलते इस राशि के लोगों का यह पूरा साल मंगलमय बना रहेगा. अगर आप जॉब कर रहे हैं तो इस बार आपकी प्रमोशन होना तय है. व्यापार में जल्द ही आपको शुभ समाचार मिलने वाले हैं. मूर्ख लोगों की संगति में पढ़कर आप अपना समय व्यर्थ ना गवाएं और बिजनेस पर विशेषकर ध्यान दें. इस राशि के जातकों पर महालक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी जिसके चलते उन्हें धन की प्राप्ति होगी. अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई विडियो देखना ना भूलें-