श्रीदेवी की बायोपिक में इस खूबसूरत एक्ट्रेस को मिला मौका, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे

श्रीदेवी एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी थीं. कई फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने वाली श्रीदेवी डांस में भी लोहा मनवा चुकी थीं. उनके जैसा डांस और एक्सप्रेशन शायद ही कोई हीरोइन दे पाए. उनकी पर्सनालिटी में एक बचपना झलकता था और यही बचपना लोगों को उनका दीवाना बना देता था. उस जमाने की श्रीदेवी एकलौती ऐसे सुपरस्टार थीं जिन्हें फीस के तौर पर सबसे मोटी रकम दी जाती थी. उन्हें लेडी अमिताभ के नाम से भी जाना जाता था.श्रीदेवी की फैन फॉलोइंग केवल बॉलीवुड में नहीं बल्कि टॉलीवुड में भी थी.

तभी तो उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए मुंबई की सड़कों पर हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी. श्रीदेवी को फिटनेस का बहुत शौक था. वह रोजाना करीब दो घंटे जिम में पसीना बहाया करती थीं. इसके अलवा उन्हें डांस करना भी बेहद पसंद था. भले ही आज वह इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी यादें लोगों के जहन में बसी हुई हैं. श्रीदेवी के आकस्मिक निधन से लोग सकते में आ गए थे. श्रीदेवी अपने मौत के पीछे कई अनसुलझे सवाल छोड़ गयी हैं. इन सवालों का जवाब निर्देशक हंसल मेहता अपनी फिल्म से देने की कोशिश करेंगे.

श्रीदेवी पर बनेगी बायोपिक

सुनने में आ रहा है कि जल्द ही श्रीदेवी के जीवन पर आधारित एक फिल्म बनाई जा सकती है. खबरें हैं कि श्रीदेवी पर बायोपिक फिल्म बनाये जाने की योजना बनाई गयी है. यह फिल्म हाई-हिटिंग फिल्म बनाने के लिए मशहूर निर्देशक हंसल मेहता ने बनाने की जिम्मेदारी ली है. दरअसल, हंसल मेहता का सपना था कि वह ‘रूप की रानी’ और अभिनय की धनी श्रीदेवी के साथ एक फिल्म बनायें. लेकिन उनका यह सपना सपना ही रह गया. एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का जिक्र किया था कि वह श्रीदेवी को लेकर एक फिल्म बनाने की सोच रहे थे. वह उन्हें अप्रोच ही करने वाले थे कि उनकी मौत की खबर सामने आ गयी. हंसल का श्रीदेवी के साथ काम करने का यह सपना अधूरा रह गया इसलिए अब वह उनकी जीवनी पर एक फिल्म बनाने जा रहे हैं.

विद्या बालन बनेंगी श्रीदेवी

जब उनसे पूछा गया कि श्रीदेवी का रोल निभाने के लिए वह किस एक्ट्रेस का चुनाव करेंगे. इस पर हंसल ने कहा कि श्रीदेवी को कोई रिप्लेस नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि उनके जैसा कोई दूसरा कलाकार नहीं है और न ही आने वाले समय में कोई हो सकता है. लेकिन उनके दिमाग में श्रीदेवी पर बायोपिक बनाने की योजना है और इसके लिए उनके जहन में सबसे पहला नाम विद्या बालन का आता है. उनके अनुसार विद्या बालन के अलावा श्रीदेवी के रोल को कोई जस्टिफाई नहीं कर सकता और वह जल्द ही विद्या को इस रोल के लिए अप्रोच करेंगे.

बाथटब में डूबने से हुई मौत

बता दें कि 24 फरवरी शनिवार रात करीब 11 बजे श्रीदेवी का दुबई में बाथटब में डूबने से निधन हो गया. श्रीदेवी अपने परिवार सहित बोनी कपूर के भांजे मोहित मारवाह की शादी अटेंड करने दुबई गयी थीं. अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि श्रीदेवी की मौत बाथटब में डूबने की वजह से हुई है. यह भी सामने आया कि जब श्रीदेवी की मौत हुई उस वक्त वह नशे में थीं. फॉरेंसिक रिपोर्ट में उनके ब्लड सैंपल में अल्कोहल के अंश पाए गए थे.