कामसूत्र के अनुसार औरतों को इस प्रकार के मर्द आते हैं अधिक पसंद, कहीं आप भी इनमे से एक तो नहीं?

औरतों को इस प्रकार के मर्द आते हैं अधिक पसंद: कामसूत्र औरत और मर्द के आपसी रिश्तों को दर्शाने वाला एक महान ग्रंथ है. कामसूत्र का नाम आते ही हमारे दिमाग में सेक्स शब्द का ख्याल आता है. परंतु, कामसूत्र में सेक्स ही नहीं बल्कि और भी कईं चीज़ों का उल्लेख किया गया है. कामसूत्र हमे पुराने लोगों के निजी जीवन के बारे में काफी कुछ बताता है. इससे हमें आधुनिक और पुरातन समय के सेक्स जीवन का अंतर पता चलता है. इतना ही नहीं बल्कि, ये ग्रंथ पुराने समय के लोगो में संभोग की विलासना के बारे में भी हमे बताता है कि वह संभोग को लेकर किस हद तक सजग थे.

दरअसल, कामसूत्र एक किस्म की किताब है जिसमे औरत और मर्द के आपसी रिश्तों और संभोग से जुडी बातों का वर्णन किया गया है.  ये किताब 400 ईसा पूर्व और 200 ईस्‍वी के बीच लिखी गई थी. इस किताब में संभोग की कईं पोजीशनस का ज़िक्र किया गया है साथ ही इसमें लव लाइफ के बारे में अनेक महत्वपूर्ण बातें दर्ज़ है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कामसूत्र के उन ख़ास गुणों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपना कर पुरुष आसानी से स्त्रीयों को रिझाने में सफल हो सकते हैं.

उत्साही और महत्वाकांक्षी

कामसूत्र के ख़ास गुणों की बात करें तो स्त्रीयों को वह मर्द बेहद पसंद आते हैं, जो अधिक महत्वाकांक्षी एवं उत्साही होते . इस प्रकार के मर्दों की तरफ औरतें जल्दी आकर्षित होती है और उन्हें अपना दिल दे बैठती हैं.

शूरवीर और साहसी

हर औरत को एक साहसी और शूरवीर मर्द की तलाश रहती है जो उनकी रक्षा कर पाए और जिनके साथ रह कर वह खुद को महफूज़ महसूस करें. इसलिए कामसूत्र के गुणों में मर्दों का साहसीपन और उनकी शूरवीरता भी शामिल है. ऐसे मर्दों पर स्त्रीयां अपनी जान छिडकती हैं.

विद्वता का गुण

कामसूत्र में व्यक्ति के विद्वता के गुण को विशेष स्थान हासिल है. कामसूत्र की मानें तो जिन पुरुषों में विद्वता का गुण मौजूद है, महिलाएं उनकी ओर तेजी से आकर्षित होती है और वह पुरुष उन्हें हमेशा रिझाने में सफल रहते हैं.

भावनाओं की कद्र करने वाले

जो पुरुष औरतों की भावनाओं को समझ कर उनकी कद्र करता है, वह महिलाओं को रिझाने में कामयाब हो जाता है. स्त्रियों को भावनाएं समझने वाले पुरुष बेहद अज़ीज़ होते हैं.

बातें सुनने का गुण

बहुत सारे पुरुष महिलाओं की बकबक से तंग आ जाते हैं और उन्हें इग्नोर करने लगते हैं. परंतु कामसूत्र के अनुसार जो पुरुष अधिक समय तक महिलाओं की बातें सुनने का गुण रखते हैं, उनकी तरफ महिलाएं जल्दी आकर्षित हो जाती हैं.

स्थाई रूप से प्रेम करने वाले

कामसूत्र के अनुसार जो मर्द सच्चा प्यार करने में विश्वास रखते हैं, महिलाएं उन्हें उनकी उम्मीद से कहीं गुना अधिक प्यार करती हैं.

निंदा से दूर रहने वाले

कामसूत्र के अनुसार जो पुरुष दूसरों की निंदा और चुगली से दूर रहते हैं, वह महिलाओं को अधिक भाते हैं.

नरम दिल वाले

कामसूत्र की माने तो स्त्रियों को नरम दिल और शक्तिशाली पुरुष बेहद पसंद होते हैं. ऐसे पुरुष अपने स्वभाव के चलते स्त्रियों के बीच प्रतिष्ठा पाते हैं.