बॉलीवुड

फिल्म ‘संघर्ष’में प्रीति के बचपन का रोल करने वाली बच्ची आज है टॉप की हीरोइन,क्या आपने पहचाना?

साल 1999 में आई फिल्म ‘संघर्ष’ को दर्शकों ने काफी पसंद किया था.. इस फिल्म में अक्षय कुमार और प्रीति ज़िंटा मुख्य भूमिका में थें वहीं आशुतोष राणा ने खलनायक की भूमिका निभाई थी.. आज भी इस फिल्म की यादें लोगो के ज़ेहन में ताजा है पर इस फिल्म से जुड़ी एक बात कई लोगों को पता नहीं है.. वो ये कि इस फिल्म में जिस बच्ची को आपने प्रीति जिंटा के बचपन के रेल में देखा था वो आज के समय में टॉप की एक्ट्रेस बन चुकी है। जी हां, शायद तभी आपने उस बच्ची पर गौर ना किया हो पर आज वो बच्ची लाखों दिलों की धड़कन बन चुकी है।

दरअसल ये बच्ची और कोई नहीं बल्कि आज के समय की सबसे क्यूट एक्ट्रेस आलिया भट्ट हैं और आपको बता दें कि फिल्म ‘संघर्ष’ बतौर चाइल्ड एक्टर आलिया की डेब्यू फिल्म थी. अगर आपने ‘संघर्ष’ फिल्म देखी है तो आपको याद होगा कि इस फिल्म में फिल्म में प्रीति का किरदार बचपन में अपने आतंकवादी भाई को मरते देख लेता है जिससे उसके दिमाग में एक तरह का डर बैठ जाता है जो कि बड़े होने तक उसे परेशान करता रहता है. फिल्म के इसी बचपन वाले सीन में आलिया भट्ट नज़र आईं थीं. उस समय में शायद आपने उस बच्ची पर गौर नहीं किया होगा तो इस वीडियो में आलिया को उस रोल में देख सकते हैं।

फिल्म ‘संघर्ष’ को डायरेक्टर किया था तनुजा चंद्रा ने, आपको बता दें कि तनुजा वही हैं जिन्होंने 2017 में इरफान और पार्वती के साथ ‘करीब करीब सिंगल’ बनाई थी। वैसे फिल्म संघर्ष में प्रीति के बचपन के रोल में आलिया काफी जंच रही हैं उनका चेहरा प्रीति जिंटा से काफी मिलता जुलता नजर आ रहा है, वहीं आज के समय जितनी ही चुलबुली और क्यूट आलिया नजर आती हैं अपने समय में प्रीति भी उतनी ही मासूम नजर आती थीं।

‘स्टुडेंट ऑफ द ईयर’ से बतौर लीड एक्ट्रेस करियर की शुरूआत की

संघर्ष फिल्म के बाद आलिया 2012 में करण जौहर की फिल्म ‘स्टुडेंट ऑफ द ईयर’ में बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आई .. जिसमें लोगों ने उन्हे काफी पंसद किया था। आपको बता दें कि इस फिल्म के पहले आलिया का वजन काफी अधिक था, लेकिन स्टूडेंट ऑफ दी इयर के ग्लैमरस रोल के लिए, आलिया ने अपने वजन को कम किया.. तीन महीने के वर्क आउट प्लान के जरिए आलिया ने 16 किलो वजन कम किया था। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक आलिया भट्ट ने फिल्म “स्टूडेंट ऑफ़ दी ईयर” में मुख्य भूमिका निभाने के लिए ऑडिशन में 400 लड़कियों को पछाड़ कर अपनी जगह बनाई थी।

अभिनय और अदाओं से बनाई अपनी अलग पहचान

इसके बाद 2014 में आई, फिल्म ‘हाईवे’ में आलिया रणदीप हुड्डा के साथ नजर आई थीं जिसमें आलिया ने बेहद संजीदा रोल कर दर्शकों को चौका दिया था.. गौरतलब है कि इस फिल्म में आलिया ने गीत “सुहा साहा” को अपनी आवाज भी दी थी। इसके बाद इसी साल आई फिल्म ‘हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया’ में आलिया के चुलबुले अंदाज को भी लोगों ने काफी पंसद किया .. बीते सालों में आई फिल्मों के जरिए आलिया ने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है। आज आलिया भट्ट टॉप की हीरोइनों में जानी जाती हैं जिनकी बड़ी फैन फॉलोविंग है ।

Back to top button