विशेष

इस वजह से बार-बार अमेरिका में की जाती है शाहरुख़ खान की सख्त चेकिंग, वजह हैरान कर देगी

बॉलीवुड का किंग खान शाहरुख़ खान को कहा जाता है. उन्हें किंग खान कहने के पीछे एक नहीं बल्कि अनेकों कारण है. शाहरुख एक ऐसा नाम है जिसे परिचय की ज़रूररत नहीं है. दुनिया भर के लोग उन्हें बॉलीवुड का बादशाह या किंग खान के नाम से जानते हैं. इतने सालों में उन्होंने इस बात को साबित भी किया है कि वहीं बॉलीवुड के असली किंग हैं और उनकी जगह कोई और नहीं ले सकता. शाहरुख़ खान एकलौते ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने हर तरह की फिल्मों में काम किया है. हम सभी उन्हें रोमांस, ड्रामा, कॉमेडी और एक्शन करते हुए देख चुके हैं. वही किसी भी रोल को बहुत शिद्दत के साथ करते हैं.

वह जो भी किरदार निभाते हैं देख कर ऐसा लगता है मानो वह रोल उन्हीं के लिए लिखा गया है. शाहरुख़ अभिनेता होने के साथ एक निर्माता भी हैं. उनकी फैन फॉलोइंग भारत के साथ-साथ विदेशों में भी बहुत है. विदेशों में भी लाखों की संख्या में शाहरुख़ के चाहने वाले मौजूद हैं. लेकिन ऐसा क्यों होता है शाहरुख़ को अमेरिका जाने के लिए बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. आपने भी कई बार यह खबर सुनी होगी कि अमेरिका में शाहरुख़ को काफी सख्त सिक्यूरिटी से गुजरना पड़ा. कई बड़े स्टार्स अमेरिका जाते हैं लेकिन शाहरुख़ को ही क्यों ये सब झेलना पड़ता है. आपने भी सोचा होगा कि आखिर दुनिया के सबसे रईस एक्टर में शुमार शाहरुख़ के साथ ऐसा क्यों होता है? तो आज के इस पोस्ट में हम आपके इसी सवाल का जवाब लेकर आये हैं.

आपको जानकर हैरानी होगी कि शाहरुख़ बखूबी जानते हैं कि उन्हें अमेरिका में इतनी सख्तियों के साथ क्यों गुजरना पड़ता है लेकिन वह कभी इस बात का जिक्र नहीं करते. आप भी हैरान रह जाएंगे जब आपको इसके पीछे का कारण पता चलेगा. लोगों को लगता है कि अमेरिका में शाहरुख़ की इतनी सख्ती से चेकिंग इसलिए होती है क्योंकि उनके नाम के पीछे खान सरनेम जुड़ा हुआ है. वह मुस्लिम धर्म के हैं इसलिए उनकी कड़ी चेकिंग की जाती है.

ISI द्वारा आयोजित स्टेज शो में शामिल हुए थे शाहरुख़

दरअसल, 90 के दशक में बॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड का राज हुआ करता था. उस समय बॉलीवुड की नामी-गिरामी हस्तियां अंडरवर्ल्ड के संपर्क में हुआ करती थी. ये बड़ी-बड़ी हस्तियां दुबई जाकर मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहीम की पार्टियों में शामिल हुआ करती थीं. इतना ही नहीं ये लोग अंडरवर्ल्ड के लिए स्टेज शो भी किया करते थे. कहा जाता है कि एक बार शाहरुख़ खान भी दुबई एक स्टेज शो में शामिल होने के लिए पहुंचे जिसे पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI ने ऑर्गेनाइज करवाया था. ख़बरों के मुताबिक इस शो से मिले पैसों से आतंकवादियों को फंडिंग की गयी थी और यही बात अमेरिका और इजराइल की ख़ुफ़िया एजेंसी को पता चल गयी थी.

इसके बाद से ही अमेरिका शाहरुख़ खान के पीछे हाथ धो कर पड़ गया. इस वजह से शाहरुख़ हमेशा उनके निशाने पर रहते हैं. बता दें कि अमेरिका आतंकवाद के सख्त खिलाफ है और वह इसका खात्मा करने में विश्वास रखता हुई. ऐसे में पास्ट में की गयी शाहरुख़ खान की ये गलती उन्हें अमेरिका में हमेशा भारी पड़ती है.

Back to top button