किसी ने झेला घरेलू हिंसा तो किसी ने बांटा प्यार लेकिन आखिर हो ही गया इन कलाकारों का तलाक

कलाकारों का तलाक: अक्सर पर्दे पर दिखने वाले कलाकारों की लाइफ देखकर लोग भी उनकी तरह ही जीना चाहते हैं,  लेकिन आपको ये पता होना चाहिए कि एक्टिंग की दुनिया से अलग भी उनकी एक लाइफ होती है, जहां उनके सामने भी आम इंसान की तरह ही समस्याएं आती जाती रहती है। ऐसे में ख्वाबों की दुनिया से निकल कर असली दुनिया पर ज्यादा फोकस करना चाहिए। आज हम आपको कुछ ऐसी कलाकारों की जोड़ियो से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिनकी शादी बहुत ही कम समय में ही तलाक में तब्दील हो गई। तो आइये जानते हैं कि इस कड़ी में कौन कौन से कलाकार शामिल है?

सारा खान और अली मर्चेंट

स्टार प्लस से फेमस होने वाली सारा खान की शादी भी बहुत चर्चा में थी। जी हां, सीरियल ‘बिदाई: सपना बाबुल का'(2007) की अभिनेत्री सारा खान ने 2010 में टीवी रियलटी शो ‘बिग बॉस-4’ में अली मर्चेंट से ऑनस्क्रीन शादी की थी, उस समय दोनों की शादी खूब चर्चा में थी, लेकिन कुछ समय बाद ही दोनों के तलाक की खबर सामने आई, जिसके बाद अफवाहे भी तेजी से फैलने लगी। सूत्रों की माने तो दोनों ने पब्लिसिटी के लिए शादी की थी, जिसके लिए चैनल ने 50 50 लाख रूपये भी दिये थे।

रुचा गुजराती और मितुल सांघवी

एकता कपूर के टीवी शो ‘कुसुम’ (2003) से मशहूर हुईं रुचा गुजराती ने बिजनेसमैन मितुल सांघवी से अक्टूबर 2010 में शादी की थी। रूचा की भी शादी काफी सुर्खियों में आई थी, लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही रुचा ने मितुल पर घरेलू हिंसा के साथ साथ शारीरिक प्रताड़ना के आरोप लगाए थे, जिसकी वजह से दोनों का तलाक 2013 में हो गया था।

श्रद्धा निगम और करण सिंह ग्रोवर

छोटे पर्दे की अभिनेत्री श्रद्धा ने चोरी छिपे शादी की थी। बात दें कि श्रद्धा की शादी में सिर्फ उसके फैमिली के लोग ही मौजूद थे। शुरूआती दौर में दोनों का रिलेशन बहुत ही अच्छा था, लेकिन शादी 10 महीने से ज्यादा नहीं टिक सकी। इसके पीछे की वजह करण की ‘झलक दिखला जा'(2009) कोरियोग्राफर के साथ इंटीमेसी बताया गया था, जिसकी वजह से श्रद्धा करण से अलग हो गई थी।

दलजीत कौर और शालीन भनोट

बता दें कि छोटे पर्दे की एक्टर्स दलजीत कौर ने सीरियल में बहुत नाम कमाया, लेकिन उनकी शादीशुदा लाइफ को न जाने किसकी नजर लग गई थी। जी हां, ‘काला टीका’ की एक्ट्रेस दलजीत कौर ने टीवी एक्टर शालीन भनोत से पहली शादी की थी। इस कपल का तलाक ऑडियंस के लिए ही नहीं बल्कि पूरी टीवी इंडस्ट्री के लिए बड़ा झटका था। बता दें कि शादी के कुछ दिन बाद ही दोनों के बीच परेशानियां आनी शुरू हो गई थी। दलजीत ने शालीन पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था।

रश्मि देसाई और नंदीश संधु

कलर्स टीवी पर आने वाल सीरियल ‘उतरन'(2008) की एक्टर्स रश्मि देसाई ने फरवरी 2011 में अपने को-एक्टर रहे नंदीश संधू से शादी कर ली थी, लेकिन दो साल बाद ही रिश्ते में दरार आ गई। बता दें कि इस रिश्ते को लेकर रश्मि मीडिया में भी खुलकर आने लगी थी। सूत्रों की माने तो दोनों का तलाक अफेयर की वजह से हुआ था।

 जेनिफर विंगेट और करण सिंह ग्रोवर

टीवी की दुनिया की खूबसूरत अभिनेत्री जेनिफर की शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई। जेनिफर ने टीवी इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया है। बता दें कि 2009 में आए टीवी शो ‘दिल मिल गए’ में आईं जेनिफर विंगेट ने ऑनस्क्रीन लवर करण ग्रोवर से अप्रैल 2012 में शादी कर ली थी, लेकिन ये शादी सिर्फ ढाई साल के बाद ही टूट गई थी। इसके पीछे की वजह बिपाशा बसु का करण ग्रोवर के साथ नजदीकिया मानी जाती है।

श्वेता तिवारी और राजा चौधरी

‘कसौटी जिंदगी की’ अभिनेत्री श्वेता तिवारी ने पहली शादी 1998 में राजा चौधरी से की थी, लेकिन 2007 में ये कपल सेपरेट और 2012 में इनका तलाक हो गया। बता दें कि श्वेता ने राजा पर कई बार मारने-पीटने का आरोप लगाया था, जिसकी वजह से वो राजा से अलग हो गई थी। खबरों की माने तो श्वेता के शूटिंग सेट पर राजा शराब पीकर चले जाते थे।

श्वेता रोहिरा और पुलकित सम्राट

सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के एक्टर पुलकित सम्राट ने 3 नवंबर 2014 को सलमान की मुंहबोली बहन और एक्ट्रेस श्वेता रोहिरा से गोवा में शादी की थी, लेकिन शादी के अगले ही साल पुलकित की नजदीकियां यामी गौतम से बढ़ने लगी, जिसकी वजह से दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला लिया। और 2015 में ही दोनों का तलाक हो गया।

काम्या पंजाबी और बंटी नेगी

‘बिग बॉस-7’की कंटेस्ट काम्या पंजाबी भी 2013 में पति बंटी नेगी से तलाक ले चुकी हैं। काम्या की एक बेटी है, जिसे वो सिंगल मदर की तौर पर पाल पोस रही है। काम्या अपनी लव लाइफ को लेकर बहुत ज्यादा सीरियस थी, लेकिन वक्त के आगे उनकी एक भी नहीं चली और उन्होंने तलाक ले लिया।

रेशमा टिपनिस और संजीव सेठ

टीवी स्टार रेशमा की जिदंगी में उथल पुथल शादी के कई सालों के बाद आया। जी हां,  ‘सतरंगी ससुराल’ की एक्ट्रेस रेशमा टिपनिस ने एक्टर संजीव सेठ से 1993 में शादी की थी, इनके  दो बच्चे रिशिका और मानव भी हैं। शादी के बाद इनकी लाइफ बहुत ज्यादा अच्छी चल रही थी, लेकिन शादी के 20 साल बाद दोनों के रिश्ते में काफी परेशानियां आने लगी, जिसकी वजह से दोनों ने 2004 में तलाक लेना ही बेहतर समझा।