स्वास्थ्य

भूलकर भी न लगायें चेहरे पर ये चीजें वरना भुगतना पड़ेगा खामियाजा

चेहरे पे न लगाएं ये चीजें: इंटरनेट की दुनिया मे कई तरह के अफवाहें भी उड़ती है, ऐसे में आपके लिए ये जरूरी होता है कि चीजो पे भरोसा करने से पहले एक बार उसकी जांच जरूर कर लें। जी हां, आज खूबसूरती के लिए बहुत सी बातें आग की तरह फैल रही है, लेकिन वो आपके किये नुकसानदेह होती है। खूबसूरत चेहरा पाने के लिए लड़कियां हर नुस्खे पे भरोसा कर लेती हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

बता दें कि खूबसूरती के लिए सबसे बड़ी चीज है कि आप स्वस्थ हो लेकिन अगर आप स्वस्थ नहीं हैं, तो आपको ऐसी अफवाहों पर भरोसा नहीं करना चाहिए जो आपको सुंदर बनाने का दावा करते हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसी चीजों की जानकारी लेकर आएं हैं, जिसे आप गलती से भी चेहरे पे न लगाएं, वरना खामियाजा बहुत बुरा हो सकता है।

भूलकर भी चेहरे पे न लगाएं ये चीजें

1.भूलकर भी चेहरे पे न लगाएं वैसलीन

आज सर्च करने पे वैसलीन का नाम बहुत ज्यादा आता है। लोग आपको बताते हैं कि वैसलीन आपकी स्किन को गोरी कर देगी, लेकिन हकीकत ये नहीं है। बता दें कि वैसलीन को अगर आप किसी के साथ मिक्स करके लगा रही हैं, तो इससे आपका चेहरा डैमेज हो जाएगा।

2.भूलकर भी चेहरे पे न लगाएं सिरका

कभी भी सिरके को अपने चेहरे पे नहीं लगाना चाहिए, वो भी बिल्कुल खाली। बता दें कि इसमें कुछ मात्रा एसिड की भी होती हैं जो आपकी स्किन में इन्फेक्शन कर सकता हैं।

3. भूलकर भी चेहरे पे न लगाएं बेकिंग सोड़ा

बता दें कि कई लोग ब्यूटी टिप्स देते समय चेहरे पर बेकिंग सोड़ा लगाने की सलाह देते हैं, लेकिन इससे चेहरे की रंगत फींकी पड़ती हैं, इतना ही नहीं इनसे चेहरे पे मुँहासे ही सकते हैं।

4. भूलकर भी चेहरे पे न लगाएं पुदीना

आपको बता दें कि पुदीना के अन्दर मेंथोल पाया जाता हैं, जो आपकी स्किन को लाल कर सकता हैं, ऐसे में इसे लगाना चेहरे के साथ खिलवाड़ करने जैसा ही है। इसके अलावा चेहरे पर पुदीना लगाने से सांवलापन बढ़ता हैं।

5. भूलकर भी चेहरे पे न लगाएं टूथपेस्ट

आजकल इन्टरनेट पर कई लोग चेहरे पर टूथपेस्ट लगाने की सलाह देते हैं, जिस पे लोग भरोसा भी कर रहे हैं, बता दे कि टूथपेस्ट का स्किन पर प्रयोग करने से झुर्रियां और झाइयाँ जैसी समस्यां हो सकती हैं।

6. भूलकर भी चेहरे पे न लगाएं बॉडी लोशन:

अगर आप भी बॉडी लोशन लगाती हैं चेहरे पे तो अब से छोड़ दीजिए। क्योंकि लोशन में मौजूद कुछ कैमिकल आपके चेहरे के लिए ठीक नहीं होती है, ऐसा करने से इसमें मौजूद केमिकल्स आपके चेहरे की स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

तो भूलकर भी चेहरे पे न लगाएं ये चीजें ताकि आप की खूबसूरती बरकार रहे

Back to top button