बॉलीवुड

विक्रम भट्ट की खुबसूरत बेटी के बारे में नहीं जानते होंगे आप, पढ़ाई छोड़कर अब करती है ये काम

मुंबई: बॉलीवुड में ज्यादातर एक्टर और एक्ट्रेस के बारे में ही चर्चा की जाती है। लेकिन बॉलीवुड के कुछ निर्देशक भी काफी चर्चित हैं। इन्ही में से एक हैं विक्रम भट्ट। विक्रम भट्ट अपनी अलग तरह की फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। विक्रम भट्ट के बारे में तो ज्यादातर लोग जानते हैं, लेकिन क्या कोई विक्रम भट्ट की बेटी के बारे में भी जानता है? आपको बता दें विक्रम भट्ट की एक खुबसूरत बेटी कृष्णा भी हैं, जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं।

9वीं कक्षा के बाद ही पढ़ाई छोड़ने के लिए कह रहे थे पापा: विक्रम भट्ट की बेटी

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जहाँ आज के समय में लोग ज्यादा से ज्यादा पढ़ते हैं, वहीँ विक्रम भट्ट की बेटी कृष्णा ने 12वीं के बाद ही पढ़ाई से तौबा कर ली। कृष्णा ने बताया कि उनके पापा हमेशा यही कहते रहते थे कि अगर तुम्हे अपने पहले से निर्धारित किये हुए लक्ष्य की तरफ ही जाना है तो यह पढ़ाई क्यों? कृष्णा ने बताया कि वह शुरू से ही एक डायरेक्टर बनना चाहती थीं। ऐसे में जब वह 9वीं की पढ़ाई कर रही थी तभी उनके पापा विक्रम भट्ट उन्हें पढ़ाई छोड़ने के लिए दबाव डाल रहे थे।

13 साल की उम्र में सीखती थीं एडिटिंग का काम: विक्रम भट्ट की बेटी

हालाँकि जहाँ एक तरफ पिता विक्रम भट्ट पढ़ाई छोड़ने के लिए कहते वहीँ माँ हर समय पढ़ाई जारी रखने के लिए ही कहती थीं। विक्रम भट्ट की बेटी कृष्णा की मम्मी हमेशा विक्रम भट्ट से यही कहती थी कि पढ़ाई पूरी करने दो नहीं तो लोग बेटी के ऊपर अनपढ़ का ठप्पा लगा देंगे। विक्रम भट्ट चाहते थे कि बेटी पढ़ाई छोड़कर उनके साथ काम करे। कृष्णा ने 10वीं कक्षा में अच्छे नंबर लाये, इसलिए सोचा की अब 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई पूरी ही कर ली जाये। कृष्णा ने बताया कि जब वह केवल 13 साल की थीं तभी पिता के साथ बैठकर एडिटिंग का काम सीखती थी।

कई फिल्मों में कर चुकी हैं विक्रम भट्ट को असिस्ट:

जब कृष्णा 17 साल की हुई तो उन्होंने पापा विक्रम भट्ट के साथ सेट पर उनके असिस्टेंट के रूप में काम करना शुरू कर दिया। सेट पर क्लैप देने से लेकर कॉस्टयूम मैनेजमेंट का पूरा काम देखने लगीं। कृष्णा ने राज रिबूट, 1920, क्रिएचर थ्रीडी और हॉन्टेड में पिता को असिस्ट किया था। काई सालों तक पापा को असिस्ट करने के बाद कृष्णा आखिरकार भट्ट प्रोडक्शन की वेब सीरिज अनटचेबल्स से बतौर डायरेक्टर शुरुआत कर चुकी हैं। कोर्ट रूम ड्रामा पर बेस्ड यह सीरिज असली घटना पर बनी हुई है। इसमें खुद विक्रम भट्ट और अमांडा नॉक्स ने काम किया है।

शाहरुख़ खान को करना चाहती हैं डायरेक्ट:

अपने डायरेक्शन को लेकर कृष्णा का कहना है कि वह अपने पापा को खूब टक्कर दे रही हैं। मेरे पापा ने भी 23 साल की उम्र में एक डायरेक्टर के तौर पर शुरुआत की थी। जबकि मैंने सिर्फ 22 साल की उम्र में ही बतौर डायरेक्टर शुरुआत की है। कृष्णा ने बताया कि वह किसी फिल्म में शाहरुख़ खान को डायरेक्ट करना चाहती हैं। कृष्णा का सपना है कि वह शाहरुख खान को डायरेक्ट करते हुए एक्शन बोलें। कृष्णा जल्दी ही अलिया भट्ट को डायरेक्ट करने वाली हैं।

Back to top button