विशेष

रोमियो ने महिला पुलिस अधिकारी को कर दिया प्रपोज, फिर ऐसे निकली ‘रोमियो गिरी’

नई दिल्ली  – प्यार का महिना चल रहा है और अब वैलेंटाइन डे विक बीत जाने के बाद भी होली तक लोगों के ऊपर प्यार का खुमार तो रहेगा है। इसी बीच कल बीचे वैलेंटाइन डे के मौके पर देश भर से कई किस्से सामने आये। कुछ जगहों पर पुलिस ने प्रेमी जोड़ो को गिरफ्तार किया, तो कहीं डांट फटकार लगाकर छोड़ दिया। तो कहीं बजरंग दल ने पार्क और अन्य जगहों पर घुमकर इस मौके पर प्रेमी जोड़ों की क्लास ली। अब आप ये बात तो जानते ही होंगे की यूपी के मुख्यमंत्री का पद संभालते ही योगी आदित्यनाथ ने पार्टी के वादे के मुताबिक, एंटी रोमियो दल का गठन किया था। वैलेंटाइन डे होने की वजह से यह दल काफी सक्रिय रहा। लेकिन, कल एंटी रोमियो दल की एक महिला पुलिसकर्मी के साथ कुछ ऐसा हो गया जो वायरल हो रहा है। खबर के मुताबिक, एक रोमियो ने पुलिसकर्मी को प्रपोज दिया।

ये बात तो हम सभी जानते हैं कि वैलेंटाइन डे पर लोग प्यार की बातें कर रहे हैं।  सोशल साइट्स से लेकर टीवी चैनलों पर प्यार करने वालों की किस्से-कहानियां आज सामने आ रही है। मुरादाबाद का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर सभी हैरान है। रिपोर्ट के मुताबिक, यहां वेलेंटाइन-डे के मौके पर महिलाओं की सुरक्षा के प्रति एंटी रोमियो दल काफी सतर्क रहा। इस बीच पुलिस की ओर से मनचलों और हुड़दंगियों पर खास तौर से नजर रखी गयी। सुरक्षा की जिम्मेदारी शहर में तमाम जगहों पर तैनात किए जाने वाले नौ सौ पुलिसकर्मियों के कंधे पर थी।

इसी बीच एक रोमियो ने पुलिसकर्मी को प्रपोज दिया। बताया जा रहा है कि यह महिला पुलिस कर्मी अपनी ड्यूटी कर रही थी और सड़क पर एक रोमियो को रोककर उससे पूछताछ कर रही थी उसी वक्त इस रोमियो को पता नहीं क्या सूझा उसने महिला पुलिस कर्मी को प्रपोज कर दिया। गौरतलब है कि इससे पहले भी यूपी से एंटी रोमियो से जुड़ा एक और मामला सामने आया था जब योगी सरकार फिर एंटी रोमियो स्क्वॉयड का गठन कि थी। उस दौरान यूपी के बरेली में एंटी रोमियो स्क्वॉयड टीम की महिला आईपीएस लड़कियों की शिकायत पर बरेली कॉलेज के बाहर खड़े लड़के से पूछताछ करने पहुंची थी। क्योंकि वह सिविल ड्रेस में थी, सिगरेट पी रहे एक रोमियो ने रौब दिखाते हुए उनके मुंह पर सिगरेट का धुआं फूंक दिया था।

आपको बता दें कि यूपी में एंटी रोमियो स्क्वॉयड की टीम का गठन स्कूल कॉलेजों के बाहर खड़े रोमियो गिरी करने वालों पर नकेल कसने के लिए किया गया है। इस टीम के गठन के बाद से ही यूपी के कॉलेजों और स्कूलों में होने वाली छेड़छाड़ की घटनाओं में काफी कमी आई है। गौरतलब है कि पार्क से लेकर आसपास के कुछ रेस्टोरेंटों में घूम-घूमकर लाठी-डंडे से लैस महिलाओं और लड़कियां ने कुछ रेस्टोरेंट में जाकर वहां मौजूद कपल से मारपीट की। इस दौरान उनका वीडियो भी बनाया और वह अब लोगों के सामने आ गया है। वैलेंनटाइन के दिन देश भर में ऐसी घटनाएं होती रही। पुलिस ने कुछ होटल और रेस्टोंरेट में छापे मारकर वहां से कुछ कपल्स को भी गिरफ्तार किया है।

Back to top button