चेकिंग के दौरान एयरपोर्ट पर एक्स-रे मशीन में घुस गई लड़की, फिर जो हुआ देख कर दंग रह जाएंगे

बीजिंग – एयरपोर्ट, बस या ट्रेन स्टेशनों पर सुरक्षा की दृष्टि से लगाये जाने वाली एक्स-रे मशीन कभी कभी यात्रियों के लिए परेशानी का कारण बन जाती हैं। लोगों को जब भी इसमें अपना सामान चेकिंग के लिए ड़ालना होता हो वो थोड़े डरे हुए होते हैं। चेकिंग के लिए एक्स रे मशीन में अपने कीमती सामान को रखते वक्त लोग ये सोचते हैं कि कहीं उनके सामान को कोई नुकसान न हो जाये। इसलिए सफर के दौरान भी लोग अपने सामानों की हिफाजत के लिए लोग तरह तरह के तरीके अपनाते हैं। लेकिन, आज एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है। चीन के शहर बीजिंग में एक्स-रे मशीन में महिला के अपने सामान के साथ घुसने की खबर है।

आपको जानकार हैरानी होगी कि चीन के रेल्वे स्टेशन में एक लड़की अपने बैग की सुरक्षा को लेकर इतनी डरी हुई थी कि वह उसकी हिफाजत करने के लिए एक्स-रे मशीन के अंदर ही घुस गई। लड़की की इस बचकाना हरकत को देखकर वहां मौजूद लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाए। इस पूरी घटना का वीडियो सामने आ गया, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे एक्स-रे मशीन में महिला ने खुद घुसकर अपने सामान की सुरक्षा करने की कोशिश की।

सुरक्षा जांच से गुजरने के दौरान शायद आप भी कभी न कभी आपने सामान की सुरक्षा को लेकर चिंतित हुए होंगे। अमूमन देखा जाता है कि लोग अपने सामान के चोरी होने के डर से कुछ न कुछ अजीब हरकते करते रहते हैं। चीन में एक ऐसी ही घटना सामने आई है। यहां एक महिला अपने सामान की सुरक्षा के लिए एक्स-रे मशीन के अंदर चली गई। उसे डर था कि उसका सामान चोरी हो सकता है। सुरक्षा कर्मी भी महिला को ऐसा करते देख चौंक गये।

इस घटना का वीडियो सामने आया जिसमें उसकी छाया-आकृति साफ नजर आ रही है। वीडियो में ये भी दिखाया गया है कि कैसे वह चेकिंग खत्म होने के बाद एक्स रे मशीन से बाहर निकली और ऐसे अपने रास्ते पर चली गई जैसे कुछ हुआ ही नहीं। इस सीन को देखकर वहां मौजूद सेक्यूरिटी गार्ड्स भी हंसने लगे। यह घटना चीन के डॉन्ग्वान ट्रेन स्टेशन पर 11 फरवरी को हुई थी। दरअसल, चीन के इस स्टेशन पर काफी भीड़ थी। इसलिए इस लड़की ने ऐसा किया। यह घटना उस वक्त हुई जब लाखों चीनी लोग 16 फरवरी को आगामी चंद्र नव वर्ष के लिए घर जाने के स्टेशन पर भारी संख्या में पहुंच गए थे।

देश भर के करीब 40 लाख लोग इस दौरान 40 दिन की छुट्टी पर घर जा रहे थे। चीन सेंट्रल टेलीविज़न स्टेशन के मुताबिक इस दौरान रेलगाड़ी, बस और वायु सेवा से 1.4 अरब चीनी नागरिक यात्राएं करते हैं। इस भारी भीड़ में अपने सामान के खोने के डर से ही इस महिला ने एक्स-रे मशीन में घुसने का फैसला किया। उसे डर था कि इतनी भीड़ में उसका सामान न खो जायेगा। इसलिए वो खुद ही एक्स-रे मशीन में घुस गई। एक्स-रे मशीन में महिला के घुसने के बाद ऐसी तस्वीरें आईं जिसे देखकर वहां मौजूद सिक्योरिटी अधिकारियों को भी यकीन नहीं हो रहा है।

देखिए वीडियो –