राशिफल

शुक्र को मजबूत कर पाएं चांद सी खूबसूरती, करें ये आसान उपाय जो आप को बना देंगे चाँद सा खूबसूरत

ज्योतिष में मानव जीवन के कष्टों के निवारण के लिए ग्रहों को अनुकूल बनाने के बात कही गई है .. दरअसल विभिन्न ग्रहों का सम्बंध मानव जीवन के अलग-अलग पहलुओं पर पड़ता है.. ऐसे में अगर कुंडली में कोई ग्रह खराब स्थिति में होता है तो उससे सम्बंधित हानि होती है। जैसे कि अगर किसी के कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर होता है तो उसे भौतिक सुख-सुविधाओं का अभाव होता है .. साथ ही शारीरिक आकर्षण और सौंदर्य सम्बंधी समस्याएं होती है । ऐसे अगर शुक्र ग्रह को मजबूत कर लिया जाए तो ऐसी परेशानियों का समाधान हो सकता है। आज हम आपको शुक्र ग्रह को प्रसन्न करने के कुछ आसान उपाय बताने जा रहे हैं।

असल में शुक्र ग्रह भौतिक सुख-सुविधाओं का कारक होता है.. साथ ही इसका प्रभाव व्यक्ति के शारीरिक खूबसूरती पर भी पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र की माने तो शुक्र के मजबूत होने से जातक अद्भुत सौंदर्य का धनी होता है और उसे खूबसूरती से संबंधित परेशानियां भी कम ही होती हैं.. ऐसे में शुक्र को अनुकूल बनाने के उपाय कर ना सिर्फ हम  अपनी खूबसूरती बढ़ा सकते हैं बल्कि मुंहासे, दाग-धब्बे, सफेद दाग जैसे त्वचा सम्बंधी रोगों से निजात पा सकते हैं।  चलिए आपको शुक्र को अनुकूल बनाने के उपाय बताते हैं.. जिनके आपको ना तो कोई खास मेहनत करनी पड़ेगी, ना ही कोई विशेष विधि विधान करना है।

सफेद वस्त्र धारण करें

जिन लोगों का शुक्र कमजोर हो उन्हें सफेद वस्त्र धारण करना चाहिए .. क्योंकि सफेद रंग शुक्र और चंद्र दोनों से सम्बंधित होता है, ऐसे में अगर प्रतिदिन इसका इस्तेमाल करेंगे तो आपका शुक्र मजबूत बनेगा और आपको सौंदर्य में वृद्धी होगी.. धीरे-धीरे आपका तेज इतना होगा कि खूबसूरती के लिए हर किसी से तारीफें मिलेंगी।

इलायची के पानी से स्नान

शुक्र को मजबूत करने के लिए इलायची के पानी से स्नान करना भी लाभदायक होता है। इसके लिए थोड़े से पानी में बड़ी इलायची उबाल लें  फिर जब ये ठंडा हो जाए तो उसे नहाने के पानी में मिलाएं और सबसे आखिरी बार इससे स्नान करें। इस दौरान शुक्रदेव का ध्यान करते शुक्र मंत्र का जाप करें .. जो कि इस प्रकार है.. “ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।।“

चांदी या प्लैटिनम का छल्ला पहने

शुक्र ग्रह को शांत रखने के लिए आप चांदी या प्लैटिनम का छ्ल्ला भी पहन सकते हैं .. ये नकारात्मक ऊर्जा कोभी आपसे दूर करता है। इसे धारण करने से आपकी सुंदरता में निखार आता है और त्वचा संबंधी परेशानियां दूर हो जाती हैं। इसके लिए आप अंगूठे में चांदी का छल्ला पहनें।

सफेद चीजों का सेवन करें

वहीं खाने में सफेद चीजें को शामिल करके भी आप अपना शुक्र मजबूत कर सकते हैं। इसके सिए साबूदाना , दूध या इनसे बनी चीजों का सेवन करें । आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आएगा। इसके साथ ही अगर आप सप्ताह में एक दिन, विशेषकर शुक्रवार के दिन नमक का त्याग करें तो ये बेहद  फलदायी साबित होगा।

संगीत से मजबूत होगा शुक्र

इन सबके अलावा संगीत से भी शुक्र ग्रह को मजबूत किया जा सकता है .. क्योंकि शुक्रग्रह का संगती से खास जुड़ाव है, पर इसके साथ ही एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि मधुर संगीत जहां आपका शुक्र मजबूत करता है, वहीं बेहद तीव्र संगीत इसे कमजोर करता है। ऐसे में मधुर संगीत के जरिए आपका शुक्र शांत और शुभ फलदायी हो सकता है।

Back to top button