समाचार

हंसी पर सियासत: कांग्रेस नेता रेणुका संसद में लाएंगी विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव

नई दिल्ली: बुधवार को पीएम मोदी द्वारा सदन में कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी की हंसी पर टिप्पणी करने का मुद्दा अब गरमा गया है। जी हां, कांग्रेस ने साफ साफ कहा है कि पीएम मोदी ने महिला का अपमान किया है, पीएम मोदी को माफी मांगनी चाहिए। दरअसल, रेणुका पीएम मोदी के भाषण पर हंस रही थी, जिस दौरान पीएम ने उनपर टिप्पणी कर दी, इसके बाद से ही संसद में हंगामा का दौर देखने को मिला। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

संसद में कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी की हंसी को लेकर जमकर हंगामा देखने को मिल रहा है। बता दें कि पीएम मोदी के टिप्पणी के बाद केंद्रीय राज्यमंत्री ने रेणुका की हंसी को सूपर्णखा से तुलना की, जिसके बाद से रेणुका पीएम मोदी पर जमकर बरसती दिख रही है। बता दें कि रेणुका ने संसद में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाने की बात की कही। दरअसल, ये एक ऐसा प्रस्ताव है, जिसमें विशेष अधिकार का उल्लेख होता है, इसे सदन का सदस्य अपने अपमान या किसी अन्य मुद्दे के लिए प्रयोग कर सकता है।

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए रेणुका ने कहा कि एक तरफ पीएम मोदी महिलाओं की सम्मान की बात करते हैं, तो दूसरी तरफ महिलाओं पर टिप्पणी करते हैं, जोकि शोभा नहीं देती है। मीडिया से बात करती हुई रेणुका ने कहा कि मै पीएम मोदी  पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगी, लेकिन अब सदन में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लेकर आउंगी।

गौरतलब है कि बुधवार को संसद में पीएम मोदी के भाषण पर रेणुका को जोर से हंसी आई, जिसके बाद अध्यक्ष ने रेणुका को चुप होने के लिए कहा तो पीएम मोदी ने आपकी हंसी ने रामायण की याद दिला दी। हालांकि रेणुका ने अपनी हंसी के पीछे की वजह से बताती हुई बोली कि पीएम मोदी आधार पर कांग्रेस पर आरोप लगा रहे थे, जबकि आधार के खिलाफ खुद पीएम मोदी ने कई बार पब्लिक मींटिग में अपनी बात रखी है।

Back to top button