समाचार

पद्मावत विवाद पर बेकाबू होती करणी सेना बोली ‘सबको सन्मति दे भगवान’

देशभर में पद्मावत को लेकर जारी विवाद अपने चरम पर है। पद्मावत को लेकर विरोध करने वाले अभी तक फिल्म को बैन कराने की बात कर रहे हैं, लेकिन दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला मंगलवार को ही सुना दिया था। ऐसे में सवाल बहुत खड़े होते है। बता दें कि पद्मावत का विरोध करती हुई करणी सेना कब ताडंव करने लगी शायद इस बात की भनक उसे भी नहीं लगी? आइये जानते हैं कि आखिर करणी सेना क्यों बेकाबू हो रही है?

गुजरात के अहमदाबाद में करणी सेना जमकर हल्ला बोलती हुई नजर आ रही है। करणी सेना का विरोध सिर्फ विरोध ही नहीं रहा, बल्कि शांति को भंग भी रहा है। जी हां, करणी सेना को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को आदेश दिया था कि समाज में किसी भी तरह के आसमाजिक तत्वों को फैलने न दिया जाए, लेकिन करणी सेना के इस रवैये को देखकर यही लग रहा है कि हमारी सरकारें हाथ पर हाथ धरेंं तमाशा देख रही है।

बता दें  कि गुजरात में करणी सेना ने बसों में आग लगाई तो कहीं तोड़फोड़ती नजर आई। बात यही नहीं थमी, करणी सेना ने पूरे मॉल को भी आगजनी कर दिया था, जहां तकरीबन 2 हजार लोग मौजूद थे। ऐसे में सवाल यह उठता है कि विरोध लोगों के लिए ही कर रहे हो तो उनकी जिंदगी के साथ खिलवाड़ क्यों? हालांकि, घटना में किसी की जान नहीं गई, सभी सुरक्षित है।

वहीं दूसरी तरफ गुरूआम के सिनेमाघरों के पास धारा 144 लगा दी गई है। बता दें कि यहां कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। ऐसे मे ंकरणी सेना का कहना है कि कुछ लोग इस फिल्म का समर्थन कर रहे हैं, उनके लिए भगवान से यही दुआ करेंंगे कि सबको सन्मति दे भगवाल। बहरहाल, देखना यह होगा कि करणी सेना का यह विरोध कब शांत होगा क्योंकि फिल्म अपने निर्धारित डेट पर ही रिलीज होने जा रही है।

Back to top button